पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में 3 बदलाव के साथ उतर सकते हैं रोहित शर्मा, ये खिलाड़ी होंगे टीम से बाहर

पाक के खिलाफ इस मुकाबले में रोहित शर्मा टीम में कुछ बदलाव कर रहे हैं, गेंदबाजी आक्रमण में शार्दुल ठाकुर की जगह जसप्रीत बुमराह का खेलना लगभग तय माना जा रहा है।

New Delhi, Sep 19 : एशिया कप में टीम इंडिया की शुरुआत उनकी उम्मीदों के उलट हुई है, भारतीय खिलाड़ियों को शायद ही इस बात का एहसास था कि हांगकांग जैसी छोटी टीम उन्हें नाकों चने चबवा देगी, रोहित की टीम के लिये ये किसी झटके से कम नहीं था, ऐसे में आज के मुकाबले के लिये टीम इंडिया पहले ही सतर्क हो गई है। हांग कांग के खिलाफ अपने दोयम दर्जे के प्रदर्शन को सुधारने के लिहाज से टीम इंडिया पाक के खिलाफ कुछ बदलावों के साथ उतर सकती है, हांग कांग के खिलाफ मुकाबले में शार्दुल ठाकुर पूरी तरह की फीके नजर आये, इसलिये उन्हें बाहर बिठाया जा सकता है।

पाक के खिलाफ तीन बदलाव
पाक के खिलाफ इस मुकाबले में रोहित शर्मा टीम में कुछ बदलाव कर रहे हैं, गेंदबाजी आक्रमण में शार्दुल ठाकुर की जगह जसप्रीत बुमराह का खेलना लगभग तय माना जा रहा है। इसके अलावा दिनेश कार्तिक की जगह केएल राहुल को मौका दिया जा सकता है, साथ ही खलील अहमद के स्थान पर ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा। ताकि बल्लेबाजी और ज्यादा मजबूत हो।

टीम इंडिया का संभावित प्लेइंग इलेवन
पाक के खिलाफ इस मुकाबले में भारतीय टीम कोई भी गलती करने के मूड में नहीं है, इसलिये रोहित अपनी सबसे बेस्ट प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतरेंगे। रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायडू, केएल राहुल/ दिनेश कार्तिक, एम एस धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह।

फीके रहे हैं मोहम्मद आमिर
अगर पाकिस्तानी टीम की बात करें, तो उनके स्टार गेंदबाज मोहम्मद आमिर 2018 में फीके रहे हैं, उन्होने इस साल खेले 8 मुकाबलों में सिर्फ 3 विकेट ही हासिल किया है, लेकिन इसके बावजूद पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद ने अपने तेज गेंदबाज का बचाव किया है। पाक कप्तान ने प्रेस कांफ्रेंस में मोहम्मज शमी का उदाहरण तक दे डाला, उन्होने कहा भले शमी ने इंग्लैंड में ज्यादा विकेट ना हासिल की हो, लेकिन उन्होने गेंदबाजी शानदार की, इसलिये मोहम्मद आमिर की गेंदबाजी पर सवाल उठाना ठीक नहीं है।

मोहम्मद आमिर को दिया जा सकता है आराम
कहा जा रहा है कि भारत-पाक के इस हाइवोल्टेज मुकाबले में पाकिस्तान की टीम अपने इस प्रीमियम तेज गेंदबाज को आराम भी दे सकती है, इसके दो कारण है, पहला ये कि उनके पास आमिर जैसी धारदार गेंदबाजी करने वाले दूसरे गेंदबाज भी हैं, दूसरी बात ये है कि पाकिस्तान की टीम पहले ही सुपर-4 में जगह बना चुकी है।