भारत ने पाक के साथ वार्ता रद्द की, बौखलाये इमरान खान सरकार ने लगाये ये आरोप

इमरान खान सरकार का कहना है कि भारत ने वार्ता रद्द कर शांति का एक मौका गंवा दिया है। पाक ने अपने बयान में कश्मीर का भी जिक्र किया है।

New Delhi, Sep 22 : बीएसएफ जवान के शव के साथ बर्बरता करने से पूरा देश गुस्से में हैं। होम मिनिस्टर राजनाथ सिंह ने बीएसएफ को मुंहतोड़ जवाब देने के लिये कहा है। अब मामले में पाकिस्तान की ओर से सफाई आई है। दरअसल भारत-पाक के विदेश मंत्रियों की वार्ता होनी थी, लेकिन पाकिस्तान फौज के इस कायरपूर्ण कार्य के बाद भारत सरकार ने वार्ता रद्द कर दिया है। अब पाकिस्तान ने मामले में सफाई देते हुए कहा है कि वो भारत के फैसले से काफी निराश हैं। साथ ही पाकिस्तान ने इस बात से भी इंकार किया, कि पिछले दिनों बीएसएफ जवान की हत्या में उसका कोई रोल है।

भारत ने की वार्ता रद्द
आपको बता दें कि न्यूयॉर्क में होने वाली यूनाइटेड नेशंस जनरल एसेंहली के सत्र से अलग भारत-पाक के विदेश मंत्रियों सुषमा स्वराज और शाह महमूद कुरैशी की मुलाकात तय थी, लेकिन अब भारत ने इस वार्ता को रद्द कर दिया है। वार्ता रद्द करने के पीछे जम्मू-कश्मीर के वर्तमान हालात और सीमा पर तनाव है। पाकिस्तान का कहना है कि भारत ने वार्ता रद्द कर शांति का एक मौका गंवा दिया है। पाक ने अपने बयान में कश्मीर का भी जिक्र किया है।

पाक सरकार ने जारी किया बयान
पाकिस्तान की नवनिर्वाचित इमरान खान सरकार ने बातचीत रद्द होने के बाद एक आधिकारिक बयान जारी किया, पाकिस्तानी सरकार ने कहा कि पिछले दिनों बीएसएफ के जवान की हत्या में पाक फौज का कोई रोल नहीं है, बयान में आगे कहा गया कि भारत की ओर से 24 घंटे के भीतर विदेश मंत्रियों के बीच होने वाली वार्ता को कैंसिल करने का फैसला लिया गया, इससे पीछे जो वजहें बताई गई है, वो काफी अतार्किक हैं, पाकिस्तान सरकार के मुताबिक जो कुछ भी हुई, वो बेहद निराशाजनक है, पाक सरकार ने कहा कि पाकिस्तानी रेंजर्स ने बीएसएफ को इस बात की जानकारी दे दी, कि बीएसएफ जवान की हत्या में उनका कोई रोल नहीं है।

पाक रेंजर्स की मदद से मिला जवान का शव
इमरान खान सरकार की ओर से जारी किये गये बयान की मानें, तो पाकिस्तान रेंजर्स ने जवान का शव पता लगाने में मदद की थी, भारतीय अथॉरिटीज भी इन बातों से अच्छी तरह वाकिफ है, भारतीय मीडिया के एक समूह को इस बात की जानकारी दी गई थी। पाक सरकार ने इस घटना में अपना हाथ होने से साफ इंकार करते हुए कहा कि उन पर लगाये जा रहे सभी आरोप पूरी तरह से गलत हैं। सच को सामने लाने के लिये पाक अथॉरिटीज ज्वाइंट इनवेस्टीगेशन के लिये भी तैयार है।

इमरान खान का असली चेहरा सामने आया
पाकिस्तन ने भारत पर आरोप लगाया है कि भारत आतंकवाद पर उनके खिलाफ झूठी अफवाहें फैला रहा है, भारत सरकार कश्मीर के लोगों पर जारी अपराधों को छिपा नहीं सकता है, ना ही उनके अधिकारों को दबा सकता है, इमरान खान सरकार ने कहा कि भारत ने द्विपक्षीय संबंधों को बदलने के लिये मिले एक और मौके को गंवा दिया है, वो मौका जो दोनों देशों के बीच शांति और विकास के रास्ते पर ले जा सकता था, आपको बता दें कि इसी सप्ताह गुरुवार को इमरान खान ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर दोनों देशों के बीचत वार्ता फिर से शुरु करने की अपील की थी, लेकिन अब एक बार फिर से पाकिस्तान का असली चेहरा सामने आ गया है, जिसके बाद भारत सरकार ने न्यूयॉर्क में होने वाले वार्ता को रद्द कर दिया।