अनुष्का शर्मा हैं MA. इकोनॉमिक्स, पढिये, किस क्रिकेटर की पत्नी हैं कितनी पढी-लिखी ?

Cricketer wife

क्या आप जानते हैं कि अनुष्का शर्मा कितनी पढी-लिखी हैं, अगर नहीं पता तो आइये आज आपको हम बताते हैं कि तमाम इंडियन क्रिकेट्रस की पत्नी कितनी पढी हैं?

New Delhi, Dec 27 : टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने इसी महीने सात समंदर पार शादी की, बीती रात मुंबई के एक पांच सितारा होटल में ग्रैंड रिसेप्शन का आयोजन किया गया, जिसमें बॉलीवुड से लेकर क्रिकेट वर्ल्ड के तमाम सितारों की जमघट लगी, लेकिन क्या आप जानते हैं कि अनुष्का शर्मा कितनी पढी-लिखी हैं, अगर नहीं पता तो आइये आज आपको हम बताते हैं कि तमाम इंडियन क्रिकेट्रस की पत्नी कितनी पढी हैं और वो क्या काम करती थी।

विराट-अनुष्का
बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं, विराट से मिलने से पहले वो बॉलीवुड में काम करती थी, टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक सुल्तान की आरफा ने आर्ट्स से बैचलर डिग्री और इकोनॉमिक्स से मास्टर्स किया है, पिछले दिनों उन्होने एक इंटरव्यू में बताया था कि मैं स्कूल और कॉलेज में टॉपर हुआ करती थी, लेकिन तब से मुझे पता था कि मुझे मॉडलिंग ही करनी है।

महेन्द्र सिंह धोनी- साक्षी
धोनी और साक्षी की जोड़ी भी बेहतरीन लगती है, आपको बता दें कि पूर्व कप्तान धोनी की पत्नी ने होटल मैनेजमेंट का कोर्स किया है, dhoni sakshiउन्होने औरंगाबाद के इंस्टीट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट से पढाई की है, साक्षी माही से शादी से पहले कोलकाता के ताज होटल में बतौर ट्रेनी काम कर रही थीं, वहीं पर उनकी मुलाकात पूर्व भारतीय कप्तान से हुई थी। कुछ समय डेट करने के बाद दोनों ने शादी कर ली।

रोहित शर्मा- रितिका
टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा पिछले कुछ दिनों से लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं, उनका बल्ला लगातार रन उगल रहा है, rohit-ritika-traditionalआपको बता दें कि रोहित शर्मा ने दो साल पहले रितिका सजदेह से शादी की है, रितिका शादी से पहले बतौर सेलिब्रिटी स्पोर्ट्स इवेंट मैनेजर काम करती थी, रोहित और युवराज सिंह उनके क्लाइंट हुआ करते थे, दोनों ने 6 साल डेट करने के बाद शादी कर ली।

युवराज सिंह- हेजल कीच
टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह की पत्नी हेजल की पढाई इंग्लैंड में हुई है, उन्होने अपनी स्कूलिंग रेडब्रिज स्थित बिल हाई स्कूल से की है, Yuvi Hazelलेकिन एक्टिंग और सिंगिंग का शौक होने की वजह से उन्होने पढाई बीच में ही छोड़ दी, उन्होने ग्रेजुएशन भी पूरा नहीं किया। मालूम हो कि पिछले साल दिसंबर में युवी ने हेजल के साथ सात फेरे लिये थे।

हरभजन सिंह- गीता बसरा
टीम इंडिया से फिलहाल बाहर चल रहे स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह की पत्नी भी पेशे से एक्ट्रेस हैं, वो बॉलीवुड फिल्मों के अलावा पंजाबी फिल्मों में काम कर चुकी हैं,Harbhajan geeta1 दोनों ने पिछले साल शादी की थी, हरभजन और गीता की एक बेटी भी है, जिनका नाम हिनाया है।

अजिंक्य रहाणे- राधिका
टीम इंडिया के टेस्ट उपकप्तान अजिंक्य रहाणे की पत्नी राधिका ग्रेजुएट हैं, उन्होने मुंबई विश्वविद्यालय के गणेश विनायक वेज कॉलेज से अपनी पढाई पूरी की है। Ajinkya-Rahane-Radhika-Dhopvakar-Photosआपको बता दें कि रहाणे टेस्ट टीम के भले उपकप्तान हैं, लेकिन सीमित ओवरों से क्रिकेट में प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के लिये वो अक्सर संघर्ष करते हैं।

सुरेश रैना- प्रियंका
टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना की पत्नी प्रियंका बैंकर हैं, वो इंजिनियरिंग भी कर चुकी हैं, उन्होने गाजियाबाद के कृष्ण इंस्टीट्यूट ऑफ इंजिनियरिंग से बीटेक की डिग्री हासिल की थी, raina priyankaआपको बता दें कि प्रियंका विप्रो और एसेन्चर जैसी कंपनी में काम कर चुकी हैं।

शिखर धवन- आयशा
सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की पत्नी आयशा ने अपनी शुरुआती पढाई ऑस्ट्रेलिया से की है, गब्बर की पत्नी को बॉक्सिंग का शौक है, Shikhar ayeshaयही वजह है उन्होने अपनी पढाई बीच में ही छोड़ दी, वो ऑस्ट्रेलिया में प्रोफेशनल बॉक्सर भी रह चुकी हैं। शिखर आयशा के बेटे जोरावर ने हाल ही में विराट-अनुष्का के साथ जमकर डांस किया था।