10वीं फेल पर फिदा हुई इंडोनेशिया की लड़की, सोशल मीडिया पर हुई थी बात, महीने भर से अमेठी में रह रही है साथ

सोशल मीडिया पर प्‍यार की कई कहानियां शुरू होते सुनी होंगी आपने, आज जानिए एक और कहानी के बारे में जो सोशल मीडिया की दुनिया से शुरू होकर रियल लाइफ लव स्‍टोरी बन चुकी है ।

New Delhi, May 14 : फेसबुक पर चैट, फिर मोहब्‍बत और फिर प्रेमी के पीछे अपना देश छोड़कर आना । ऐसा ही कुछ हुआ है अमेठी में, जहां इंडोनेशिया की एक लड़की अपना सब कुछ छोड़कर भारत आ गई है । दोनों की मुलाकात सोशल मीडिया पर चैट के जरिए हुए थी, धीरे-धीरे बातें बढ़ीं और सब प्‍यार में बदल गया । अब लड़की अपने लवर से मिलने उसके घर आ पहुंची है । पिछले एक महीने से वो अपने ब्‍वॉयफ्रेंड के घर ही रह रही है । ये लव स्‍टोरी आगे क्‍या अंजाम लेगी, ये देखने वाली बात है । पूरी कहानी आगे पढ़ें ।

बेनीपुर का है मामला
अमेठी के बेनीपुर का रहने वाला संजीव श्रीवास्तव, 10वीं के बाद पढ़ाई छोड़कर फोटोग्राफी का काम कर रहा था और वहीं की किसी दुकान में  नोकरी कर रहा था । मेदान, इंडोनेशिया की रहने वाली सीती डेलिना से उसकी मुलाकात फेसबुक पर शुरू हुई । सीती ग्रैजुएशन कर चुकी हैं । दो साल पहले हुई मुलाकात चैट से मोहब्‍बत में बदल गई । और दोनों ने एक दूसरे से मिलने का मन बना लिया ।

उम्र में बड़ी है सीती
संजीव से उम्र में एक साल बड़ी सीती डेलिना उससे मिलना चाहती थी । पिछले महीने 18 अप्रैल को ही सीती भारत आई है । एयरपोर्ट पर उसेFacebook लेने संजीव दिल्‍ली पहुंचा था । इंटरव्‍यू में संजीव ने बताया कि “सीती मुझसे मिलना चाहती थी। इसी वजह से पांच महीने का टूरिस्ट वीजा लेकर वो यहां आ गई। वो बीते 18 अप्रैल को मेदान से दिल्ली पहुंची थी। मैं उसे वहां रिसीव करने गया था। 19 की सुबह हम गांव पहुंचे।”

एक महीने बाद चली खबर
सीती इंडोनेशिया से है और पिछले एक महीने से अपने ब्वॉयफ्रेंड के घर बेनीपुर में ही रह रही थी, लेकिन उन्‍होने इस बारे में किसी को जानकारी नहीं दी थी । इसके बारे में पता तब चला जब सीती को मेडिकल प्रॉब्‍लम हुई और उसे अस्‍पताल ले जाया गया । वहां मौजूद स्‍टाफ उसकी लैंग्‍वेज नहीं समझ पाया । पेट दर्द की शिकायत पर डॉक्‍टर ने उसका इलाज किया और सीती के बारे में पुलिस को भी सूचित किया ।

उच्‍च अधिकारियों को सूचना
विदेशी लड़की के अस्‍पताल में आने की सूचना मिलने पर हॉस्पिटल में ही एसआई संजय राय और महिला पुलिस कर्मी ने सीती से बातचीत की । जब उन्हें संजीव और सीती की प्रेम कहानी के बारे में पता चला तो उन्होंने दोनों को छोड़ दिया । हायर अथॉरिटीज को इस बारे में खबर दे दी गई है । कोतवाली प्रभारी के मुताबिक सीती के पास 25 सितंबर 2018 तक का यात्री वीजा है। मामले की जानकारी एलआईओ और उच्चाधिकारियों को दी गई है।