1 करोड़ की कार में सवार बिगड़ैल रईसजादे का बीच सड़क तमाशा, सर्दी में छूटे हरियाणा पुलिस के पसीने

Panipat

जगुआर में सवार एक रईसजादे ने सड़क पर तमाशा कर दिया, इसकी वजह से हरियाणा पुलिस से सर्दी में भी पसीने छूट गये।

New Delhi, Nov 26 : एक करोड़ की कीमत वाली कार हो, ऊपर से पिता रसूखदार, जिनकी सियासी लोगों से सीधा संपर्क हो, फिर क्या है, सिर पर गर्मी चढकर बोलेगी ही, जी हां, ऐसा ही मामला हरियाणा के पानीपत में सामने आया है, जहां पर जगुआर में सवार एक रईसजादे ने सड़क पर तमाशा कर दिया, इसकी वजह से हरियाणा पुलिस से सर्दी में भी पसीने छूट गये। हरियाणा में ऐसे रईसजादों के कई मामले सामने आ चुके हैं, लेकिन राजनीतिक रसूख की वजह से इनका कोई कुछ नहीं बिगाड़ पाता। लेकिन लगता है कि इस बार जनाब को ऐसी हरकत महंगी पड़ सकती है।

सड़क पर खुलेआम तमाशा
हरियाणा के पानीपत में बिगड़ैल रईसजादे ने बीच सड़क पर खुलेआम तमाशा किया, उन्होने पुलिस के जवानों पर धौंस दिखाने के लिये एसपी तक को अपनी जेब में रखने की बात कही, Panipat 3दरअसल बात बस इतनी थी कि पुलिस ने इस रईसजादे से अपनी कार साइड करने को कहा था, क्योंकि वहां पर जाम की स्थिति बन रही थी, इसी बात से रईसजादा इतना नाराज हो गया कि अपनी कार की चाभी वहीं फेंक चलता बना, और कहा अब माफी मांगते आओगे, कार भी तुम्ही कोठी पर खड़ी करके जाओगे।

गलत कर रखी थी पार्किग
आपको बता दें कि जीटी रोड से सेक्टर 11 की तरफ आने वाली सड़क पर शाम के समय ज्यादा ट्रैफिक होता है, यहां पर मंदिर, मिठाई की दुकान, मेडिकल स्टोर और किराना सामानों की खरीददारी के लिये लोग आते हैं, जिसकी वजह से वाहनों की भी भीड़ लग जाती है।Panipat 4 शुक्रवार देर शाम लाल रंग की जगुआर से एक युवक यहां पहुंचा, उसने सड़क पर ही गाड़ी खड़ी कर मिठाई की दुकान में घुसा, जिसकी वजह से ट्रैफिक जाम होने लगा, जिसके बाद वहां दो पुलिसवाले पहुंचे, उन्होने ट्रैफिक की बात कह युवक से कार साइड में लगाने को कहा, इसी बात पर पुलिस और युवक के बीच कहासुनी हो गई, और तैश में आकर युवक ने कार की चाभी फेंक चलता बना और पुलिस वाले को धमकी दे दी।

महंगा पड़ेगा कार हटाना
पुलिसकर्मी के अनुसार जब उन्होने युवक से कार हटाने को कहा, तो वो बुरी तरह से भड़क गया, उसने धमकी देते हुए कहा कि तू होता कौन है गाड़ी हटवाने वाला, Panipat 5तेरे डीएसपी, एसपी और आईजी सब मुझे पहचानते हैं, बड़े अधिकारी मेरी जेब में है, तुझे महंगा पड़ेगा, ये ले कार की चाभी, मुझे नहीं चाहिये कार, अब तुझे मुझ से माफी मांगनी पड़ेगी, और तू ही मेरी कोठी पर आकर कार खड़ी करेगा। इतना कह कर वो वहां से चलता बना।

पुलिसकर्मियों के लिये बना मुसीबत
बीच सड़क पर खड़ी कार पुलिसकर्मियों के लिये मुसीबत बन गया, क्योंकि उसकी वजह से ट्रैफिक में परेशानी हो रही थी, करीब आधे घंटे तक गाड़ी वही खड़ी रही, Haryana police1फिर चौकी इंचार्ज को मौके पर बुलाया गया, जिसके बाद उन्होने कार को चांदनी बाग पहुंचाया, इस दौरान करीब 45 मिनट तक सड़क पर जाम की स्थिति बनी रही, आम लोग इस रईसजादे की वजह से परेशान होते रहे।

खुद को बताया विधायक का करीबी
पुलिसकर्मी का कहना है कि बिगड़ैल रईसजादे ने दावा किया कि कार विधायक की है, लेकिन वो एमएलए का नाम लेने से बचता रहा, Panipat 2सूत्रों का दावा है कि कार मालिक और एमएलए के बीच काफी नजदीकी है, कार मालिक पहले भी घरेलू विवाद की वजह से थाने के चक्कर काट चुका है, लेकिन तब भी विधायक ने उनकी मदद की थी, जिसकी वजह से तब वो बच गया था।

पहले भी हो चुका है पुलिस से सामना
जिस कथित रईसजादे की वजह से बाजार में जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई, उनका पुलिस से आमना-सामना कोई नई बात नहीं है, Traffic jaamसूत्रों के अनुसार आरोपी के खिलाफ घरेलू विवाद का केस दर्ज करवाया गया था, हालांकि बाद में केस रद्द करवा दिया गया, आरोपी खुद को दबंग समझता है, राजनीतिक रसूख की वजह से उस बार भी वो बच गया था, लेकिन इस बार पुलिस उनके खिलाफ कई धाराएं लगाने पर विचार कर रही है।

ड्यूटी पर तैनात पुलिस वाले को धमकी
जाम खुलवाने की कोशिश में जुटे पानीपत पुलिस के दोनों कांस्टेबल ने बताया कि कार मालिक ने ना सिर्फ उनके साथ अनाप-शनाप बातें की, Haryana policeबल्कि धमकी भी दी है, उनका बर्ताब पुलिसकर्मियों के साथ अभद्र था, पुलिस वाले को कार मालिक ने कहा कि तुम्हारी औकात क्या है, कार मालिक के इस रवैये की वजह से उनकी ड्यूटी में बाधा आई, साथ ही वो उन पर धमकी देने का भी आरोप लगा रहे हैं।

इंपाउंड किया, अब खुद ले जाना पड़ेगा कार
कार को इंपाउंड कर लिया गया है, पुलिसकर्मी के अनुसार ये कार एक एक्सपोर्ट कारोबारी की है, बीच सड़क पर ऐसे ही कार छोड़ देने की वजह से ट्रैफिक समस्या हो रही थी, Panipat 1इसी वजह से कार को थाने लाया गया है, अब मालिक को खुद ही थाने आकर कार ले जाना पड़ेगा। इसके साथ ही पुलिस वाले कार मालिक पर सरकारी काम में बाधा डालने और पुलिस वाले से बदतमीजी करने के आरोप में मामला दर्ज कर रहे हैं।