इंग्लैंड सीरीज से पहले टीम इंडिया को दोहरा झटका, विराट कोहली के दो भरोसमंद खिलाड़ी हुए टीम से बाहर

Team

जसप्रीत बुमराह का चोटिल होना टीम इंडिया के लिये बड़ा झटका है, क्योंकि उन्हें डेथ ओवरों का विशेषज्ञ गेंदबाज माना जाता था।

New Delhi, Jul 01 : टीम इंडिया को इंग्लैंड सीरीज से पहले जोरदार झटका लगा है, टीम के मुख्य तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और स्पिनर वाशिंगटन सुंदर चोटिल होने की वजह से तीन मैचों की टी-20 सीरीज से बाहर हो गये हैं। आपको बता दें कि आयरलैंड के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले फील्डिंग के दौरान बुमराह के बायें अंगूठे में चोट लग गई थी, अब इलाज के दौरान उन्हें क्रिकेट से दूर रहना होगा। वो इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज नहीं खेल पाएंगे।

डेथ ओवरों का विशेषज्ञ
जसप्रीत बुमराह का चोटिल होना टीम इंडिया के लिये बड़ा झटका है, क्योंकि उन्हें डेथ ओवरों का विशेषज्ञ गेंदबाज माना जाता था। एक्सपर्ट्स के अनुसार इंग्लैंड की तेज पिचों पर बुमराह के यार्कर का सामना करना अंग्रेज बल्लेबाजों के लिये भी आसान नहीं होता, लेकिन सीरीज शुरु होने से पहले ही वो चोटिल हो गये।

वनडे में वापसी की उम्मीद
हालांकि उम्मीद जताई जा रही है कि 12 जुलाई से शुरु होने वाले तीन वनडे मैचों की सीरीज तक वो फिट हो जाएंगे, क्योंकि डॉक्टरों के अनुसार दो हफ्ते में उनका चोट बिल्कुल ठीक हो जाएगा, जिसके बाद वो मैदान पर वापसी कर सकते हैं। उनकी चोट पर डॉक्टर लगातार नजर बनाये हुए हैं।

सुंदर के टखने में चोट
जबकि वाशिंगटन सुंदर टखने की चोट की वजह से टी-20 सीरीज से बाहर हो गये हैं। मंगलवार को मलाहाइड में टीम इंडिया के पहले प्रैक्टिस सेशन के दौरान फुटबॉल खेलते हुए उन्हें ये चोट लगी है। हालांकि सुंदर के चोटिल होने से भारतीय टीम उतनी परेशान नहीं है, क्योंकि कुलदीप यादव और यजुवेन्द्र चहल शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं, आयरलैंड के खिलाफ भी सुंदर बेंच पर ही बैठे नजर आये थे।

इन्हें मिल सकता है मौका
बीसीसीआई जल्द ही इन दोनों खिलाड़ियों की जगह दूसरे खिलाड़ियों के नामों की घोषणा करेगी। सूत्रों के अनुसार बुमराह की जगह तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर के नामों पर चर्चा की जा रही है। BCCI1इन दोनों में से किसी एक टीम इंडिया में शामिल किया जा सकता है, दोनों अभी इंडिया के साथ इंग्लैंड दौरे पर हैं।

उमेश यादव का खेलना तय
बुमराह के चोटिल होने के बाद उमेश यादव का प्लेइंग इलेवन में खेलना तय माना जा रहा है, आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मुकाबले में कप्तान विराट कोहली ने उमेश यादव को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया था, उन्होने पहली ही गेंद पर विकेट हासिल कर उनके भरोसे को सही साबित किया, साथ ही उनकी गेंदों में मूवमेंट दिख रही है। आपको बता दें कि उमेश यादव ने 6 साल बाद टी-20 में वापसी की है।

3 जुलाई से टी-20 सीरीज
आपको बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ 3 जुलाई से तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इसके बाद तीन वनडे और पांच टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेली जानी है। आयरलैंड को टीम इंडिया ने दो टी-20 मैचों की सीरीज में 2-0 से हराया, इस सीरीज में भारतीय बल्लेबाजों के साथ-साथ भारतीय स्पिन गेंदबाजों ने भी कमाल की गेंदबाजी की।