Video : जसप्रीत बुमराह बनें ‘सुपरमैन’, फिल्डिंग देख विराट कोहली भी रह गये दंग

Bumrah Catch

वीडियो देखने के लिये नीचे स्क्रॉल करें…
बेशक भुवी और धवन पहले टी-20 मैच के हीरो रहे हों, लेकिन सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें जसप्रीत बुमराह की तारीफ की जा रही है।

New Delhi, Feb 19 : टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहानिसबर्ग में खेले गये तीन टी-20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में मेजबान को 28 रन से हरा दिया, पांच विकेट हासिल करने वाले तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार इस मैच के हीरो रहे, साथ ही सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने भी शानदार अर्धशतक लगाया। बेशक ये दोनों इस मैच के हीरो रहे हों, लेकिन सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें जसप्रीत बुमराह की तारीफ की जा रही है।

बुमराह ने जीता दिल
भुवी और गब्बर बेशक इस मैच के हीरो रहे, लेकिन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपनी शानदार फिल्डिंग से फैंस का दिल जीत लिया। Bumrah Catch1हालांकि उनकी फील्डिंग का फायदा टीम को नहीं मिला, अंपायर ने उसे 6 रन घोषित कर दिया। फिर भी सोशल मीडिया पर बुमराह के फील्डिंग का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

शानदार फील्डिंग
दरअसल दक्षिण अफ्रीका की पारी का ये सातवां ओवर था, हार्दिक पांड्या गेंदबाजी कर रहे थे, तो स्ट्राइक पर डेविड मिलर थे, Bumrah Catch2उन्होने पांड्या के ओवर की पहली गेंद पर ही शॉट खेला, गेंद बाउंड्री पार कर रही थी, लेकिन तभी बुमराह में शानदार फील्डिंग कर गेंद को बाउंड्री के अंदर फेंक दिया। हालांकि अंपायरों ने इसे 6 रन घोषित कर दिया, क्योंकि गेंद पकड़ने से पहले बुमराह का जूता बाउंड्री लाइन को टच कर चुका था।

हवा में गेंद फेंकी
जसप्रीत बुमराह ने हवा में छलांग लगाते हुए गेंद पकड़ी और हवा में ही उसका थ्रो कर दिया, लेकिन आईसीसी के नियमों के अनुसार अंपायरों ने इसे 6 रन घोषित कर दिया। Bumrah Catch3भले अंपायरों ने इसे 6 रन बता दिया हो, लेकिन फैंस का दिल जीतने में तेज गेंदबाज कामयाब रहे, फैंस के साथ-साथ टीम इंडिया के खिलाड़ी भी बुमराह की तारीफ करते दिखे।

सोशल मीडिया पर वायरल
जसप्रीत बुमराह की फील्डिंग का ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, लोग इसे खूब शेयर कर रहे हैं, साथ ही इस पर खूब कमेंट भी कर रहे हैं। Bumrah Catch4भारतीय तेज गेंदबाज ने जिस तरह की कोशिश की, लोग उसकी तारीफ कर रहे हैं। बुमराह की फील्डिंग देखने के बाद पांड्या के साथ-साथ कप्तान कोहली भी उनके लिये ताली बजाते दिखे।

बुमराह का प्रदर्शन
पहले टी-20 मुकाबले में जसप्रीत बुमराह ने गेंद से कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए, उन्होने अपने 4 ओवर के कोटे में 8.00 के औसत से 32 रन लुटा दिये, Bumrahसाथ ही उन्हें कोई विकेट भी नहीं मिला। हालांकि उन्होने जिस तरह की फिल्डिंग की, उसकी खूब तारीफ हो रही है।

टीम इंडिया ने जीता पहला टी-20
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत धमाकेदार रहे, भारतीय खिलाड़ियों ने महज 4 ओवर में ही 49 रन ठोंक दिये, Team India ODI1सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने एक बार फिर से शानदार पारी खेली, उन्होने 72 रन बनाये, जिसकी बदौलत टीम इंडिया 20 ओवर में 203 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर सकी। जबाव में दक्षिण अफ्रीकी टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 175 रन ही बना सकी।

भुवी रहे जीत के हीरो
तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार इस मैच के हीरो रहे, उन्होने दक्षिण अफ्रीकी पारी को पूरी तरह से तहस-नहस कर दिया। Bhuvneshwar Kumar2इस मुकाबले में भुवी ने 4 ओवर में 24 रन देकर 5 विकेट झटके। उनके एक ही ओवर में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 4 विकेट खो दिये, जिसमें से एक बल्लेबाज रन आउट हुए।

तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे
आपको बता दें कि टीम इंडिया 3 टी-20 मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है, इससे पहले 6 वनडे मैचों की सीरीज में दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से हराया था। Team India ODIविराट सेना का मनोबल बढा हुआ है, उससे पहले तीन टेस्ट मैचों की सीरीज मेजबान टीम ने 2-1 से जीता था। वीडियो देखने के लिये नीचे क्लिक करें…

https://youtu.be/RdozjasDWkE