पत्रकार के किस सवाल पर तिलमिला गए राष्‍ट्रपति बाइडन, ऑन माइक पर ही दे दी गंदी गाली

एक पत्रकार के सवाल पर अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडन इस कदर बौखला गए कि उन्‍होंने उसे गाली देने में जरा सी देर नहीं लगाई । वो ये भी भूल गए कि माइक खुला हुआ है।

New Delhi, Jan 25: अमेरिका के राष्‍ट्रपति जो बाइडन एक पत्रकार के सवाल पर आपा खो बैठे, उन्‍होंने उसे सबके सामने ऑन कैमरा माइक पर ही गाली दे दी । अब आप सोचेंगे कि इस पत्रकार ने जरूर कोई अभद्र सवाल पूछ लिया होगा । लेकिन नहीं, पत्रकार का कसूर ये था कि उसने देश में बढ़ी इंफ्लेशन पर बाइडन से सवाल किया था। घटना सोमवार को उस वक्‍त घटी जब बाइडन के समक्ष यूएस न्‍यूज नेटवर्क के पत्रकार सवाल पूछ रहे थे।

इस सवाल से गुस्‍से में आ गए बाइडन
दरअसल जो बाइडन से फॉक्‍स न्‍यूज के पत्रकार पीटर डाकी ने देश में बढ़ रही महंगाई पर सवाल पूछ लिया। उन्‍होंने सवाल किया कि देश में बढ़ रही महंगाई उनकी नाकामी की वजह से तो नहीं बढ़ी। इस सवाल से बाइडन इस कदर गुस्‍से में आ गए कि उन्‍हें इस बात का भी ध्‍यान नहीं रहा कि माइक ऑन है। उन्‍होंने गुस्‍से में पत्रकार को कह दिया, ‘That is a great asset. More inflation? What a stupid son of bitch’ । बाइडन का ये बयान कैमरे में कैद हो गया।

महिला पत्रकार पर फूटा था गुस्‍सा
गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों में इस तरह की घटनाएं बढ़ी हैं जब राष्‍ट्रपति बाइडन का ऐसा रूप सामने आया है । कुछ दिन पहले ही बाइडन ने अपने एक साल पूरे करने पर व्‍हाइट हाउस में पत्रकारों के सवालों के जवाब दिए थे। तब भी उन्‍होंने कुछ इसी तरह का गुस्‍सा फॉक्‍स न्‍यूज की एक महिला पत्रकार पर भी दिखाया था। उस वक्‍त इस महिला पत्रकार ने उनसे रूस से जुड़ा सवाल पूछा था। उसका सवाल था कि बाइडन क्‍या इस बात की इंतजार कर रहे हैं कि रूसी राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन पहली चाल चल दें। इसके जवाब में बाइडन ने कहा था कि क्‍या बकवास सवाल है।