कांग्रेस अध्यक्ष पर सीएम के बेटे ने किया मानहानि का केस, तो राहुल गांधी ने कहा ‘कंफ्यूज था’

राहुल गांधी ने कहा था कि मामाजी के जो बेटे हैं, पनामा पेपर्स में उनका नाम निकलता है, पाक में प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का नाम निकलता है।

New Delhi, Oct 30 : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का एमपी में दिया गया बयान बड़ा राजनीतिक मुद्दा बन गया है, मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान के बेटे कार्तिकेय ने कांग्रेस अध्यक्ष पर मानहानि का केस किया है, आपको बता दें कि राहुल गांधी ने पनामा पेपर्स घोटाला मामले में शिवराज सिंह चौहान के बेटे का नाम लिया था, हालांकि बाद में उन्होने सफाई देते हुए कहा कि कंफ्यूज हो गये थे।

राहुल गांधी पर मानहानि का केस
कार्तिकेय चौहान ने भोपाल कोर्ट में कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज करवाया है, सोमवार को राहुल गांधी ने बयान पनामा पेपर्स मामले में कार्तिकेय का नाम लिया था, जिस पर तुरंत एक्शन लेते हुए सीएम के बेटे ने उनके खिलाफ मानहानि का दावा कर दिया। मंगलवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अगर कोई छोटा नेता ऐसे बयान देता, तो फिर देखा जाता, लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष खुद ऐसी गलत बयानबाजी कर रहे हैं, जो दुर्भाग्यपूर्ण है।

क्या कहा था राहुल गांधी ने ?
सोमवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि मामाजी के जो बेटे हैं, पनामा पेपर्स में उनका नाम निकलता है, पाक में प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का नाम निकलता है, पाकिस्तान जैसे देश में उन्हें जेल में डाल दिया जाता है, लेकिन यहां मुख्यमंत्री के बेटे का नाम पनामा पेपर्स में निकलता है, लेकिन उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होती ।

बाद में कहा कंफ्यूज हो गया था
हालांकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बाद में इस पर सफाई भी दी, मंगलवार को एक कार्यक्रम में बोलते हुए उन्होने इस मामले पर कहा कि एमपी और बीजेपी शासित प्रदेशों में इतने घोटाले हुए हैं, कि वो कंफ्यूज हो गये थे, पनामा पेपर्स लीक मामले में शिवराज सिंह चौहान के बेटे नहीं बल्कि छत्तीसगढ के सीएम रमन सिंह के बेटे का नाम है, शिवराज सिंह चौहान का नाम तो व्यापमं घोटाले में है।

एमपी में जुबानी जंग तेज
इस बार मध्य प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस के बीच जुबानी जंग तेज है, दोनों के बीच तीखा मुकाबला चल रहा है, मध्य प्रदेश में बीजेपी लगातार 15 सालों से सत्ता में काबिज है, कांग्रेस ने कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया को चेहरा बनाकर बीजेपी को चुनौती पेश की है, ऐसे में दोनों ओर से आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है, कोई भी एक-दूसरे पर हमला करने का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहता है।