‘ज्यादा बोलोगे तो अंकल पुतिन को हमले के लिए बुला लूंगी’, रेडियो होस्ट को नौकरी से निकाला

रूस और यूक्रेन के बीच एक होस्‍ट ने पुतिन का नाम लेकर बड़ी गलती कर दी । कंपनी ने उसे नौकरी से ही बाहर निकाल दिया है ।

New Delhi, Mar 29: यूक्रेन पर रूस के हमलों का 35वां दिन है, जंग लगातार जारी है । जेलेंस्‍की जहां रूस से युद्ध थामने की अपील कर रहे हैं वहीं रुस शर्त पूरी होने तक थमने का नाम नहीं ले रहा है । इस युद्ध के बीच कजाकिस्तान में एक रेडियो होस्ट को नौकरी से निकाल दिया गया है । होस्‍ट ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पर टिप्पणी कर दी थी ।

ऑनलाइन बहस कर रही थी रेडियो होस्‍ट
दरअसल रेडियो होस्ट ने फेसबुक बहस के दौरान कहा था कि अगर आप ज्यादा बोलोगे तो हम हमले करने के लिए अंकल वोवा यानी पुतिन को बुला लेंगे ।  यूक्रेन में युद्ध को लेकर फेसबुक पर यूक्रेनी और रूसी समर्थकों के बीच गरमागरम ऑनलाइन बहस चल रही थी, इसी दौरान रेडियो होस्‍ट ने ये बात कह दी । आपको बता दें पूर्व सोवियत गणराज्य कजाकिस्तान, रूस के साथ दुनिया की दूसरी सबसे लंबी सीमा सीमा शेयर करता है । इसके साथ ही रूस के नेतृत्व वाले व्यापार और सैन्य ब्लॉक का सदस्य होने के नाते मास्को के साथ घनिष्ठ आर्थिक और राजनीतिक संबंध रखता है।

कार्रवाई पर नहीं दी प्रतिक्रिया
रूसी राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन पर की गई इस टिप्पणी के बाद यूरोपा प्लस नाम के कजाकिस्तान के इस रेडियो स्टेशन की काफी किरकिरी हो रही थी । जिसके बाद रेडियो स्टेशन ने मेजबान हुसोव पनोवा की फेसबुक टिप्पणियों से खुद को दूर कर लिया है । उसे सोमवार को उनको नौकरी से निकाल दिया गया है । हालांकि पनोवा की ओर से इस मामले पर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया।

युद्ध को लेकर मौन है कजाकिस्तान
गौरतलब है कि कजाकिस्तान ने यूक्रेन पर रूस के हमलों की आलोचना russia ukraineकरने से परहेज किया है, वो युद्ध पर मौन बरते हुए है । हालांकि कजाकिस्तान के राष्ट्रपति कासिम जोमार्त तोकायेव की ओर से इतना जरूर कहा गया है कि सभी देशों को संयुक्त राष्ट्र चार्टर के मानदंडों और सिद्धांतों का सख्ती से पालन करना चाहिए।