शाहरुख खान की टीम ने पंजाब को हराया, तो कांग्रेस सांसद ने दी प्रिटी जिंटा को ये सलाह

srk zinta

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रिटी जिंटा को आवाज देकर बुलाया और उन्हें सलाह देते हुए कहा कि टॉस जीतकर उनकी टीम को पहले बल्लेबाजी करने चाहिये थी।

New Delhi, May 13 : आईपीएल-11 में शुरुआती जीत के बाद किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के हार का सिलसिला जारी है। पंजाब को अब कोलकाता नाइटराइडर्स के हाथों 31 रन से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी है। इस हार के बाद किंग्स इलेवन पंजाब की को-ऑनर प्रिटी जिंटा को राजनीति के दिग्गज खिलाड़ी ज्योतरादित्य सिंधिया भी सलाह देते हुए नजर आये । आपको बता दें कि सिंधिया एमपी क्रिकेट एसोसिएशन के प्रमुख होने के नाते मैच देखने के लिये इंदौर के होल्कर स्टेडियम में पहुंचे थे। मैच देखने के बाद उन्होने पुरस्कार वितरण में भी भाग लिया।

बॉलीवुड एक्ट्रेस को दी सलाह
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रिटी जिंटा को आवाज देकर बुलाया और उन्हें सलाह देते हुए कहा कि टॉस जीतकर उनकी टीम को पहले बल्लेबाजी करने चाहिये थी। scindiaजवाब में बॉलीवुड एक्ट्रेस ने उनसे कहा, कि टॉस जीतने के बाद क्या फैसला लेना है, ये रणनीति टीम तैयार करती है, हालांकि इसके बाद फिर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि यदि उनकी जगह वो होते, तो ऐसी स्थिति में पहले बल्लेबाजी करते।

टॉस जीतने के बाद फिल्डिंग
आपको बता दें कि किंग्स इलेवन के कप्तान आर अश्विन ने टॉस जीतकर पहले कोलकाता नाइटराइजडर्स को बल्लेबाजी के लिये बुलाया, ravichandran-ashwinलेकिन उनका दांव उल्टा पड़ गया, क्योंकि केकेआर के सलामी बल्लेबाज सुनील नरेन ने धमाकेदार बल्लेबाजी की, उनके बाद कप्तान दिनेश कार्तिक ने रही-सही कसर पूरी कर दी। इन दोनों बल्लेबाजों के अर्धशतक की वजह से केकेआर ने 20 ओवर में 245 रन बनाये ।

नरेन-कार्तिक की जबरदस्त बल्लेबाजी
पहले बल्लेबाजी के लिये उतरी कोलकाता की टीम ने धीमी लेकिन सधी हुई शुरुआत की, हालांकि तीन ओवर के बाद ही सुनील नरेन अपनी रफ्तार में आ चुके थे। Dinesh Karthikवो एक के बाद एक गेंद को बाउंड्री लाइन के बाहर भेज रहे थे। नरेन ने इंदौर में आउट होने से पहले 75 रन बनाये। उनके बाद दिनेश कार्तिक क्रीज पर आये और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरु कर दी। केकेआर के कप्तान ने भी 22 गेदों में अर्धशतक जड़ दिया।

विशाल स्कोर खड़ा किया
एक समय तो ऐसा लग रहा था जैसे केकेआर 250 से ज्यादा रन बनाएगी, लेकिन टीम 245 के कुल योग पर रुक गई। केकेआर की ओर से जो भी बल्लेबाज क्रीज पर आ रहा था, KKR 4आते ही बड़े हिट्स खेलने की कोशिश कर रहा था। कोलकाता की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 245 का विशाल स्कोर खड़ा किया।

राहुल ने किया संघर्ष
विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने सधी हुई शुरुआत की, सलामी बल्लेबाज के एल राहुल ने एक बार फिर से रन गति को बनाये रखा, preity rahulलेकिन गेल उनका ज्यादा देर साथ नहीं दे सके। राहुल अर्धशतक जमाने के बाद सुनील नरेन का शिकार बने। किंग्स इलेवन की टीम 214 रन ही बना सकी और मैच 31 रन से हार गई।

प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद जिंदा
इस जीत के साथ ही केकेआर ने प्वाइंट टेबल में टॉप-4 में जगह बना ली है। प्लेऑफ में जाने की उन्होने अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है, ये केकेआर का आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ स्कोर भी है। kkr1इससे परले 18 अप्रैल 2008 को आईपीएल के पहले संस्करण में आरसीबी के खिलाफ केकेआर ने तीन विकेट के नुकसान पर 222 रन बनाये थे। जिसमें मैकुलम का बल्ला चला था।