बिड़ला परिवार की ये बेटी दे रही है बड़े-बड़े स्‍टारकिड्स को टक्‍कर, लाखों फॉलोअर्स के साथ सोशल मीडिया में सुपरहिट

जिस तरह बॉलीवुड में स्‍टारकिड्स का जलवा है उसी तरह भारत के उद्योगपतियों के बच्‍चे भी पीछे नहीं । आज मिलिए अनन्‍या बिड़ला से, ये काफी टैलेंटेड हैं ।

New Delhi, Nov 15 : भारत के सबसे बड़े उद्योगपतियों में से एक मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी खूब सुर्खियों में रहती हैं । अपनी महंगी-महंगी ड्रेसेज के चलते वो अकसर पार्टियों में सारी लाइमलाइट ले जाती हैं । फैशन के मामले में ईशा अंबानी काफी आगे हैं लेकिन लगता है अब उन्‍हें कड़ी  टक्‍कर मिलने वाली है ।  बिड़ला ग्रुप की बेटी अनन्‍या उनसे कई मामलों में आगे हैं, वो सिर्फ बड़े बाप की बेटी ही नहीं हैं बल्कि काफी प्रतिभावान भी हैं ।

कुमार मंगलम की बेटी हैं अनन्‍या बिड़ला
जी हां, अनन्‍याआदित्य बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला की बेटी हैं । अनन्‍या मुंबई की पेज 3 पार्टीज का जाना माना नाम हैं । अनन्‍या पिता से अलग अपनी एक अलग पहचान रखती हैं । जब 17 की थीं तो खुद की कंपनी खोल ली थी और इन्‍हें म्‍यूजिक से भी प्‍यार है । अपने पैशन को जीते हुए अनन्‍या म्‍यूजिक में काफी काम कर रही हैं ।

इंग्लिश में कई गाने रिलीज
अनन्या बिड़ला गिटार और संतूर काफी अच्‍छा बजा लेती हैं । पिछले साल इन्होंने दुनिया को अपना पॉपस्टार अवतार दिखाया था । अनन्या ने अपना पहला इंटरनेशनल सिंगल ‘लिविंग द लाइफ’ रिलीज़ किया था । सोशल साइट यू ट्यूब पर अनन्‍या के 74 हजार फॉलोअर हैं वहीं इंस्‍टाग्राम पर 213 हजार फॉलोअर । यानी अनन्‍या की पॉपुलैरिटी लोगों के बीच ईशा अंबानी से कहीं ज्‍यादा है ।

टीनएज में ही खेल दी अपनी कंपनी
बिजनेस मैन फैमिली में पली बढ़ी अनन्‍या बिड़ला ने टीनएज में ही एक कंपनी खोल दी थी । स्‍वतंत्र माइक्रोफायनेंस नाम से अनन्‍या की ये कंपनी ग्रामीण महिलाओं को छोटे-छोटे लोन देती है । बेहद कम इंट्रस्‍ट रेट पर मिले इस लोन का महिलाएं अधिक  से अधि फज्ञयदा उठा सकती हैं । अनन्‍या की इस कंपनी को बेस्ट स्टार्टअप का अवॉर्ड भी मिल चुका है ।

कुछ कंपनी की को-फाउंडर भी हैं अनन्‍या
अनन्‍या बिड़ला एमपॉवर और एसोचैम की को-फाउडर भी हैं । उनकी ई-कॉमर्स कंपनी क्यूरोक्रेट भी है ।  इस सबके अलावा अनन्‍या अपना पैशन भी जीती हैं । महज 23 साल की उम्र में इतना कुछ अचीव करना, वाकई अनन्‍या तारीफ के काबिल हैं । एक सफल बिजनेसमैन की बेटी होने के साथ वो खुद भी एक सफल व्‍यक्ति हैं ।

फैशनेबल हैं अनन्‍या बिड़ला
मुंबई की पेज 3 पार्टी की शान अनन्‍या अपने फैशन सेंस में भी सबसे आगे हैं । शायद ही कोई डिजायनर जिसके आउटफिट्स अनन्‍या ने ट्राई ना किए हों । वो भी पूरे एलिगेंस और ग्रेस के साथ । अनन्‍या हॉलीवुड एक्‍टर्स के साथ अपनी तस्‍वीरों को लेकर भी चर्चा में रहीं हैं । मनीष मल्‍होत्रा से लेकर सभी बड़े डिजायनर्स अनन्‍या के लिए खास ड्रेस बनाते हैं ।

हाउसमेड है प्रेरणा
अनन्‍या बिड़ला से जुड़ी एक बात आपको हैरान कर देगी । अनन्‍या के मुताबिक उनके जीवन में वो दो चीजों से प्रेरित हैं, पहली हैं मदर टेरेसा और दूसरी हैं उनके घर की मेड लता । लता उनके घर में तब से काम करती हैं जब से वो 6 महीने की थी । अनन्‍या के मुताबिक लता के जीवन में इतने कष्‍ट होने के बावजूद वो हमेशा पॉजिटिव रहती हैं और यही पॉजिटिविटी उन्‍हें भी मोटिवेट करती है ।

ईशा अंबानी भी कम नहीं
अनन्‍या बिड़ला जहां पार्टी पर्सन हैं तो वहीं ईशा अंबानी फैमिली ओरिएंटेड गर्ल । ईशा 26 साल की हैं और अब अपने पापा मुकेश अंबानी के बिजनेस से जुड़ गई हैं । येले यूनिवर्सिटी से पढ़ाई पूरी करने वाली ईशा अपनी स्‍टार स्‍टडेट ड्रेसेज के लिए काफी चर्चा में रहती हैं । हाल ही में उन्‍होने सोने का सूट पहना था और उनके ईवेंट्स के गाउन फिल्‍मी सितारों से भी सौ कदम आगे रहते हैं ।

बॉलीवुड के स्‍टारकिड्स
इन दिनों बॉलीवुड की स्‍टारकिड्स भी खासी सुर्खियों में हैं । सारा अली खान, जाहन्‍वी कपूर दोनों ही बॉलीवुड में कदम रखने को तैयार हैं । सारा ने हाल ही में जहां फिल्‍म केदारनाथ की शूटिंग की है वहीं जाहन्‍वी अभी अपने ड्रीम प्रोजेक्‍ट को फिगरआउट कर रही हैं । इन सबके बीच शाहरुख की प्रिसंज सुहाना भी हैं जो पार्टी में अपनी ड्रेस और लुक्‍स के लिए काफी अट्रैक्‍शन क्रिएट कर रही हैं ।