विश्वकप टीम में लगेगी सेंध, धोनी के पसंदीदा खिलाड़ी की जगह ले सकता है ये उभरता सितारा

विराट कोहली अगले साल इंग्लैंड में होने वाले विश्वकप के लिये टीम तैयार कर रहे हैं, क्रुणाल अपने दमदार प्रदर्शन से लगातार दावा ठोंक रहे हैं।

New Delhi, Nov 09 : विराट कोहली इन दिनों अगले साल होने वाले आईसीसी विश्वकप की तैयारियों में जुटे हुए हैं, वो ऐसे खिलाड़ियों को चुन रहे हैं, जो उन्हें विश्वकप लाने में मदद करें। एक के बाद एक कई खिलाड़ी विराट की टीम में अपना दावा ठोंक रहे हैं, लंबे समय बाद रविन्द्र जडेजा ने सीमित ओवरों में वापसी की है, उन्होने अच्छा प्रदर्शन कर अपना दावा ठोंका है, तो हार्दिक पांड्या के बाद अब उनके बड़े भाई क्रुणाल पांड्या ने भी अच्छा प्रदर्शन कर चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर खींचा है।

पहले टी-20 में दमदार प्रदर्शन
वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी-20 में भारतीय टीम एक समय मुश्किल में दिख रही थी, 45 रन पर 4 प्रमुख बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे, दिनेश कार्तिक ने मनीष पांडे के साथ सूझबूझ भरी बल्लेबाजी की और पारी को आगे बढाया, लेकिन भारतीय टीम को जीत क्रुणाल पांड्या ने दिलाया। आखिरी के ओलरों में बड़े पांड्या ने 9 गेंदों में ताबड़तोड़ 21 रनों की नाबाद पारी खेली, जिससे भारतीय टीम मुकाबला अपने नाम करने में सफल रही।

शानदार रहा डेब्यू
मनीष पांडे के आउट होने के बाद टीम इंडिया का स्कोर 83 रन पर 5 विकेट था, फिर बल्लेबाजी के लिये आये क्रुणाल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की, इसके साथ ही उन्होने गेंदबाजी में भी अपना जौहर दिखाया, क्रुणाल ने 4 ओवर में सिर्फ 15 रन देकर एक विकेट हासिल किया, इस तरह से उनका डेब्यू शानदार रहा। शानदार डेब्यू के साथ ही उन्हें विश्वकप टीम में भी जगह देने की मांग उठने लगी है।

मौके का कर रहा था इंतजार
मैच के बाद क्रुणाल पांड्या ने कहा कि मैं मौके का इंतजार कर रहा था, आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में खेलते हुए मेरा मकसद भारतीय टीम के लिये खेलना था, मेरा बचपन से सपना था कि मैं नीली जर्सी पहनूं, उन्होने कहा कि मुझे खुद को साबित करने के लिये दो-तीन मैच की नहीं बल्कि एक मैच की जरुरत थी, मैंने खुद को इस तरह से तैयार किया हूं कि मुझे प्रेशर वाली परिस्थितियां पसंद है, मैं कठिन परिस्थितियों के लिये कड़ी मेहनत करता हूं, जब भी ऐसी स्थिति आती है, तो मुझे लगता है, कि मैं यहां हीरो बन सकता हूं।

विश्वकप को लेकर दावेदारी
विराट कोहली अगले साल इंग्लैंड में होने वाले विश्वकप के लिये टीम तैयार कर रहे हैं, क्रुणाल आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में भी दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं, एक्सपर्ट्स के अनुसार क्रुणाल की गेंदबाजी और आक्रामक बल्लेबाजी जडेजा से बेहतर है, अगर अगले कुछ मैचों में उन्हें मौका मिला, तो शायद विश्वकप टीम में भी अपनी जगह बना लेंगे, दूसरी ओर उनके भाई हार्दिक पांड्या चोटिल होने की वजह से टीम इंडिया से बाहर हैं, उनके वापसी करने पर तीनों ऑलराउंडरों के बीच जोरदार टक्कर देखने को मिलेगी।