अफ्रीका को हराने के बाद इंडियन क्रिकेटर गया पहाड़ों पर, चहल बोले ‘कूदना मत’

kuldeep yadav

अफ्रीका से वन डे सीरीज जीतने के बाद एक भारतीय क्रिकेटर केपटाउन के सबसे ऊंचे पहाड़ पर पहुंच गया, ये देख कर युजवेंद्र चहल बोल पड़े कि कूदना मत

New Delhi, Feb 16: टीम इंडिया पिछले काफी समय से दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है, 3 टेस्ट मैचों की सीरीज हारने के बाद टीम इंडिया वन डे मैचों में शानदार तरीके से खेल रही है, भारत ने इतिहास रचते हुए अफ्रीका को एक दिवसीय सीरीज में हरा दिया है, 6 मैचों की सीरीज में भारत 4-1 से आगे है, ये पहली बार है जब टीम इंडिया ने अफ्रीका को उसी के घर में मात दी है, इसी के साथ इंडियन क्रिकेटर जीत का जश्न भी अलग अलग तरीके से मना रहे हैं। अफ्रीका को शिकस्त देने के बाद भारतीय खिलाड़ी साउथ अफ्रीका के खूबसूरत शहरों में घूम रहे हैं, सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें अपलोड कर रहे हैं।

आखिरी वन डे से पहले मौज
अफ्रीका के खिलाफ आखिरी वन डे से पहले इंडियन क्रिकेटर सीरीज जीत का जश्न मना रहे हैं। टीम के सभी खिलाड़ी काफी रिलैक्स मूड में हैं. टीम सीरीज जीत चुकी है, ऐसे में खिलाड़ी आराम से अफ्रीका के सुंदर शहरों में मस्ती कर रहे हैं, कुदरत के नजारों को कैमरे में कैद कर रहे हैं। खास तौर पर टीम के युवा खिलाड़ी जमकर मस्ती कर रहे हैं।

इस क्रिकेटर ने दिखाया शहर का नजारा
टीम इंडिया के रिस्ट स्पिनर अफ्रीकी बल्लेबाजों के लिए अबूझ पहेली बने हुए हैं, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने अभी तक 5 वन डे में अफ्रीकी टीम को काफी परेशान किया है, ये दोनों स्पिनर मैदान के बाहर भी अच्छे दोस्त हैं, कुलदीप ने एक फोटो पोस्ट की है जिस में वो किसी ऊंची चोटी पर बैठे हैं और सामने शहर का नजारा दिख रहा है।

केपटाउन की दिलकश तस्वीर
कुलदीप यादव केपटाउन की खूबसूरती को देखने के लिए निकले थे, उन्होंने एक फोटो पोस्ट की, जिस में वो टेबल माउंटेन पहाड़ की चोटी पर बैठे हैं और सामने से पूरे केपटाउन शहर का दिलकश नजारा दिखाई दे रहा है। इसके अलावा भी कई और तस्वीरें कुलदीप ने अपने सोशल मीडिया पर अपलोड की हैं।

चहल ने कहा कूदना मत
जिस फोटो में कुलदीप यादव शहर का नजारा देख रहे हैं, उसी फोटो पर उनके साथी स्पिनर इंडियन क्रिकेटर युजवेंद्र चहल ने कमेट किया है, चहल ने मजाकिया अंदाज में कुलदीप यादव से कहा कि जहां बैठे हो वहां से कूदना मत, चहल के कमेट के बाद लोगों ने भी कमेंट करना शुरू कर दिया।

कुलदीप ने दिया शानदार जवाब
युजवेंद्र चहल के कमेंट पर कुलदीप यादव कहां पीछे रहने वाले थे, उन्होंने भी पलटकर जवाब दिया कि भाई चिंता ना करो, आप को अकेले बॉलिंग करने के लिए नहीं छोड़े वाला हूं। टेबल माउंटेन केपटाउन का प्रतीक माना जाता है, ये पहाड़ की चोटी है जो ऊपर से देखने पर किसी मेज की तरह दिखाई देती है.

अफ्रीका में छाई स्पिन जोड़ी
साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया के दोनों स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल छाए हुए हैं, दोनों ने अब तक अफ्रीका के बल्लेबाजों का काफी परेशान किया है, दोनों ने मिलकर अभी तक 5 वनडे में 30 अफ्रीकी बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है, जो एक रिकॉर्ड है। अफ्रीकी बल्लेबाज अभी तक इन दोनों का हल नहीं खोज पाए हैं।

कुलदीप और चहल जीत के हीरो
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अब तक खेले 5 एक दिवसीय मैचों में कुलदीप यादव ने 16 विकेट झटके हैं, वहीं युजवेंद्र चहल ने 14 विकेट अपने नाम किए हैं। इन दोनों इंडियन क्रिकेटरों के कारण ही भारत सीरीज जीतने में कामयाब रहा है, कैप्टन विराट कोहली दोनों के शानदार प्रदर्शन से काफी खुश हैं