तेज प्रताप के तलाक की अर्जी के बाद लालू यादव की उड़ी नींद, बेहद परेशान दिख रहे हैं राजद प्रमुख

डॉक्टर के अनुसार अगर यही स्थिति अगले कुछ दिनों तक बनी रही, तो राजद मुखिया लालू यादव के स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ सकता है।

New Delhi, Nov 08 : बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप के बगावती तेवर और पत्नी से अलग होने की जिद राजद सुप्रीमो के स्वास्थ्य पर असर डालने लगी है। रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती पूर्व सीएम डिप्रेशन के शिकार हो रहे हैं, परिवार में मचे कलह का असर साफ तौर पर उनके स्वास्थ्य पर पड़ रहा है। रिम्स के मेडिसिन विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. डी के झा ने कहा कि तनाव की वजह से लालू यादव ठीक से पूरी तरह से नींद नहीं ले पा रहे हैं।

लालू के स्वास्थ्य पर असर
डॉक्टर के अनुसार अगर यही स्थिति अगले कुछ दिनों तक बनी रही, तो राजद मुखिया के स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ सकता है, डॉक्टर्स का कहना है कि लालू यादव किसी से अपनी बात साझा नहीं कर पा रहे हैं, उनके चेहरे पर साफ परेशानी दिख रही है, आपको बता दें कि चारा घोटाला मामले में दोषी साबित होने के बाद लालू प्रसाद जेल में कम और अस्पताल में ज्यादा समय बिता रहे हैं।

कई बीमारियों से परेशान
राजद मुखिया को एक दर्जन से ज्यादा बीमारियां हैं, वो लगातार डॉक्टरों की देख-रेख में हैं, लालू ऐसी स्थिति में किसी भी तरह का सदमा बर्दाश्त करने की स्थिति में नहीं हैं, इसके साथ ही उनकी गैर-मौजूदगी में पार्टी कमजोर हो रही है, दोनों बेटों के बीच मनमुटाव और अब तेज प्रताप के पत्नी से अलग होने की खबर से लालू प्रसाद अंदर ही अंदर परेशान हो रहे हैं, वो चीजों को संभालने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन हालात संभल नहीं रहे हैं।

पिता से मिलकर फूट-फूट कर रोये थे तेज प्रताप
आपको बता दें कि पटना सिविल कोर्ट में तलाक की अर्जी देने के बाद तेज प्रताप सीधे रांची पहुंचे, जहां पिता से मुलाकात पर वो फूट-फूट कर रोने लगे थे, लालू प्रसाद ने उन्हें समझाने की भरपूर कोशिश की, लेकिन वो अपनी जिद पर अड़े रहे, करीब दो घंटे तक पिता-पुत्र की मुलाकात चली, राजद प्रमुख ने बेटे से कहा कि वो फिलहाल जिद छोड़ दे, जब वो घर आएंगे, तो इस पर अच्छे से बात होगी।

नहीं मान रहे हैं तेज प्रताप
बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव घर वालों के मनाने के बाद भी बिल्कुल समझौता करने को तैयार नहीं हैं, उन्होने पिता से मुलाकात के बाद ही कह दिया था कि अब पीएम मोदी भी कहेंगे, तो वो एडजस्ट नहीं करेंगे। आपको बता दें कि करीब 6 महीने पहले तेज प्रताप की शादी ऐश्वर्या से हुई थी, अब तेज ने पत्नी से अलग होने के लिये पटना के सिविल कोर्ट में तलाक की अर्जी दी है, उन्होने अपनी शादी को बेमेल बताया है।