नौकर ने फोेन कर मालिक से पूछा कब आओगे, फिर 100 तोला सोना, 9 लाख कैश और कार लेकर फरार हो गया

आरोपी ने वारदात को अंजाम देने से पहले घर के मालिक को लैंड लाइन से फोन किया था, फोन कर नौकर ने पूछा था कि वो वापस घर कब आएंगे।

New Delhi, Aug 10 : पंजाब के लुधियाना में ट्रैक्टर पार्ट्स बनाने वाले बिजनेसमैन मधूसूदन के घर पर लाखों की चोरी हुई है। बताया जा रहा है कि 10 दिन पहले रखे नौकर ने कमरे और आलमारी के ताले तोड़कर करीब 100 तोला सोना और 9 लाख रुपये कैश ले भागा। इसके साथ ही मालिक के घर में खड़ी सफेद कलर की इटियोस कार भी चुराकर ले गया। आपको बता दें कि मालिक ने नेपाल के रहने वाले नौकर को बिना पुलिस वेरिफिकेशन के रखा था।

Advertisement

चोरी करने से पहले किया था कॉल
आरोपी ने वारदात को अंजाम देने से पहले घर के मालिक को लैंड लाइन से फोन किया था, फोन कर नौकर ने पूछा था कि वो वापस घर कब आएंगे। Mobileमालूम हो कि मधुसूदन अपने परिवार के साथ एक रिश्तेदार के घर गये थे, जब दोपहर करीब 2.30 बजे वो लौटे, तो उन्हें घटना की जानकारी हुई। मधुसूदन के शिकायत के बाद पुलिस ने नौकर विक्रम (20 साल) के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने नौकर रखवाने वाले के मोबाइल पर फोन किया, लेकिन उसका भी मोबाइल फोन बंद है।

Advertisement

पुराना नौकर छोड़ कर चला गया था
शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि मधुसूदन का ट्रैक्टर पार्ट्स का कारोबार है, वो अपनी पत्नी और पिता के साथ घर में रहते हैं, उनका नौकर कुछ दिन पहले घर छोड़कर चला गया था, जिसके बाद उन्होने कुछ लोगों को नया नौकर ढूंढने के लिये कहा। गली में लोगों की कारें धोने वाले एक शख्स ने 10 दिन पहले आरोपी नेपाली को लेकर उनके पास आया और कहा, कि उसे काम की तलाश है, जिसके बाद उन्होने बिना वेरिफिकेशन के ही उसे अपने घर पर रख लिया।

नौकर के भरोसे घर छोड़ रिश्तेदार के यहां गये थे
गुरुवार दोपहर करीब 1 बजे मधुसूदन अपने पिता और पत्नी के साथ किसी रिश्तेदार के घर चले गये थे, जिसके बाद घर पर अकेला नौकर विक्रम ही था, कुछ देर बाद नौकर ने उन्हें फोन पर पूछा कि वो कितनी देर में आएंगे, जिस पर उन्होने कहा कि करीब एक घंटा लग जाएगा। जिसके बाद उसने घर के कमरों के ताले तोड़े और अलमारी तथा लॉकर से सोना और कैश चुरा लिया, डेढ घंटे बाद जब कारोबारी परिवार समेत घर आए, तो उन्हें कमरे के ताले टूटे हुए मिले, जिसके बाद उन्होने पुलिस को मामले की जानकारी दी।

कई बार कहने के बावजूद नहीं दिया आईडी प्रूफ
आरोपी नौकर की मधुसूदन ने पुलिस वेरिफिकेशन नहीं करवाई थी और ना ही उनके पास उसका कोई मोबाइल नंबर या फोटो है। मधुसूदन के अनुसार जब कार धोने वाले व्यक्ति ने उसे रखवाया, तो उन्होने उससे आईडी प्रॅूफ की मांग की थी, लेकिन आरोपी ने कहा कि उसकी आईडी प्रूफ किसी जानकार के पास है, वो लाकर दे देगा। इसके बाद उन्होने कई बार उससे आधार कार्ड और तस्वीर देने को कहा, लेकिन हर बार वो टाल देता था, इसी वजह से उसने अपना मोबाइल नंबर तक घर वालों को नहीं दिया था।

सीसीटीवी की तारें काटे
घर के अंदर कई जगह पर सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं, लेकिन आरोपी नौकर ने कैमरों की तारें कई जगह से काट दी, कैमरों की तारें काटने के साथ-साथ उसने रुम में लगे डीवीआर को भी नुकसान पहुंचाने की कोशिश की। cctvताकि उसकी फोटो ना आ सके, हालांकि उसकी कोशिश के बावजूद डीवीआर बच गया है, पुलिस ने डीवीआर अपने कब्जे में लेकर आरोपी चोर की तलाश शुरु कर दी है।