7 फेरों से पहले खुल गई दुल्हन की पोल, बीच सड़क फूट-फूट कर रोया दूल्हा, फिर बारात लेकर पहुंचा थाने

परगट सिंह ने बताया कि बलजीत कौर नाम की महिला ने उसका रिश्ता लाहौरी गेट निवासी सिमरन से कराया था। रिश्ते के बाद दोनों परिवारों में कई बार फोन पर बातचीत हुई थी।

New Delhi, Jun 29 : दूल्हा बना, घोड़ी चढा, फिर बारात लेकर दुल्हन के दरवाजे पर पहुंच गया, लेकिन सात फेरे लेने से पहले ही दुल्हन की पोल खुल गई, जिसकी वजह से युवक को ऐसा झटका लगा, कि वो सबके सामने फूट-फूट कर रोने लगा। आपको बता दें कि मामला पंजाब के अमृतसर का है। जहां दूल्हा बारात लेकर मैरिज पैलेस पहुंचा, लेकिन गेट बंद मिला, वहां ना तो शादी की कोई तैयारी चल रही थी और ना ही कोई सजावट थी।

थाने पहुंचा दूल्हा
फिर दूल्हे और उनके घरवालों ने दुल्हन के परिजनों को फोन मिलाया, तो वो भी स्विच ऑफ मिला, ये सब होते देख दूल्हा सबके सामने ही फूट-फूट कर रोने लगा। Dulhan2फिर बारात लेकर छेरहटा थाने पहुंच गया। वहां दूल्हे ने पुलिस को अपनी आपबीती सुनाई, जिसे जानकर पुलिस वाले भी हैरान रह गये। हालांकि पुलिस ने दूल्हे की शिकायत के बाद मामले की छानबीन शुरु कर दी है।

पुलिस भी रह गई हैरान
जब मैरिज हॉल में जहां बारात ठहराने के बारे में बोला गया था, वहां कोई तैयारी नहीं थी, तो गुस्से में दूल्हा थाने पहुंचा, वहां पुलिस को दूल्हे ने बताया कि वो ना तो अपनी होने वाली पत्नी के घर का पता जानता है, और ना ही बिचौलन महिला के बारे में ज्यादा पता है। उसने पुलिस को लिखित में शिकायत दी, जिसके बाद मामला दर्ज कर लिया गया है।

बारात के स्वागत के लिये कोई नहीं
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अमृतसर के मुद्दल गांव का परगट सिंह गुरुवार दोपहर दो बजे बारातियों की दो गाड़ियां और बस लेकर ताज पैलेस पहुंचा,dulhan1 बैंड-बाजे के साथ पहुंचे परगट सिंह तब हैरान रह गये, जब उन्हें उस पैलेस के आगे बारात का स्वागत करने के लिये कोई नहीं दिखा। पैलेस वालों से पूछा, तो उन्होने कहा कि उनकी कोई बुकिंग नहीं है, वो इस नाम के लोगों को जानते ही नहीं।

फोन स्विच ऑफ
कुछ देर इंतजार करने के बाद दूल्हे ने होने वाली दुल्हन को फोन मिलाया, तो वो बंद मिला। फिर ये रिश्ता कराने वाली बिचौलन बलजीत कौर को फोन मिलाया, तो उन्होने भी कॉल रिसीव नहीं की। बारात काफी देर तक पैलेस के बाहर ही खड़ी इंतजार करती रही। लेकिन दुल्हन वालों की ओर से कोई नहीं आया।

बिचौलन के थ्रू हुआ था रिश्ता
परगट सिंह ने बताया कि बलजीत कौर नाम की महिला ने उसका रिश्ता लाहौरी गेट निवासी सिमरन से कराया था। रिश्ते के बाद दोनों परिवारों में कई बार फोन पर बातचीत हुई थी। dulhanपरगट अपनी मंगेतर से कई बार मिल भी चुका था। बुधवार को शगुन तय किया गया था, लेकिन फिर ऐन मौके पर ये कैंसिल किया गया और कहा गया, कि सीधे बारात लेकर शादी करने आ जाएं।

धोखे का शिकार
परगट ने बताया कि गुरुवार को वो तय समय पर बारात लेकर ताज पैलेस पहुंच गया, लेकिन वहां कोई नहीं मिला। dulha2परगट के मुताबिक उसने शादी के लिये दो लाख रुपये खर्च किये हैं। उसने कुछ रकम बिचौलन महिला को भी दी थी। साथ ही दुल्हन के लिये कपड़े और गहने खरीदा, उन्हें उम्मीद नहीं थी, कि ऐसा धोखा मिलेगा।