बसपा सरकार में मंत्री रहे याकूब कुरैशी की फैक्ट्री पर छापेमारी, 300 टन मीट जब्त

yakub menon1

ये मामला मेरठ के खाना खरखौदा क्षेत्र के अल फहीम मीटेक्स प्राइवेट लिमिटेड का है, ये कंपनी याकूब कुरैशी और उनके बेटे चलाते हैं।

New Delhi, Apr 01 : अपने बयानों की वजह से अकसर विवादों में रहने वाले बसपा सरकार के पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी की मुश्किलें बढ गई है, मेरठ पुलिस प्रशासन ने याकूब कुरैशी के मीट प्लांट पर छापेमारी की है, जिसमें बिना अनुमति के मीट को प्रोसेस और पैक किया जा रहा था, पुलिस प्रशासन समेत आधा दर्जन से ज्यादा विभागों की कार्रवाई की जद में याकूब का परिवार फंस गया है।

क्या है मामला
ये मामला मेरठ के खाना खरखौदा क्षेत्र के अल फहीम मीटेक्स प्राइवेट लिमिटेड का है, ये कंपनी याकूब कुरैशी और उनके बेटे चलाते हैं, पुलिस प्रशासन ने एक गोपनीय सूचना के आधार पर इस फैक्ट्री में छापेमारी की है, जिसमें पोल्ट्री फार्म की आड़ में अवैध तरीके से मीट को प्रोसेस और पैक करके एक्सपोर्ट करने का धंधा चल रहा था।

पुलिसिया कार्रवाई से हड़कंप
पुलिस की अचानक कार्रवाई से हड़कंप मच गया है, जिसके बाद पुलिस ने मौके से 10 कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया, कार्रवाई को पूरा करने के लिये मौके पर प्रदूषण, बिजली, एमडीए, नगर निगम, खाद्य विभाग तथा पशुपालन विभाग की टीम को भी तलब किया गया है, मौके से करीब 300 टन अवैध मांस बरामद किया गया है, मामले में 12 घंटे से भी ज्यादा कार्रवाई चली, जिसके बाद याकूब कुरैशी, उसके दो बेटे और पत्नी समेत कुल 14 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

गैंगस्टर के तहत कार्रवाई
खाद्य विभाग ने मीट के सैंपल ले लिये, जिसे टेस्टिंग के लिये भेजा जा रहा है, एमडीए विभाग बिल्डिंग के निर्माण को लेकर जांच में जुट गया है, वहीं मीट प्लांट पर बिजली के कनेक्शन की भी छानबीन शुरु हो गई है, प्रदूषण विभाग प्लांट से जुड़े दस्तावेज खंगाल रहा है, पुलिस अधिकारियों के मुताबिक जांच जारी है, अगर खामियां पाई गई, तो गैंगस्टर के तहत भी कार्रवाई की जा सकती है।