मिस वर्ल्‍ड मानुषी छिल्‍लर की पुरानी तस्‍वीरें हो रही हैं वायरल, क्या आपने देखीं ?

सोशल मीडिया पर इन दिनों मिस वर्ल्‍ड मानुषी छिल्‍लर की पुरानी तस्‍वीरें वायरल हो रही हैं । दुनिया की सबसे खूबसूरत लड़ी 2 साल पहले क्‍या करती थी ये जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे ।

New Delhi, Nov 24 : देश का नाम पूरी दुनिया में रौशन करने वालीं मानुषी छिल्‍लर इन दिनों सोशल मीडिया का हॉट टॉपिक बनी हुई हैं । मानुषी का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वो खूबसूरत बला से कहीं अलग एक चशमिश पढ़ाकू लड़की नजर आ रही हैं । मानुषी का ये वीडियो दो साल पुराना बताया जा रहा है जिसमें वो अपने बारे में कुछ बातें बताई हुई नजर आ रही हैं । बेहद साधारण सी दिख रही मानुषी इस वीडियो में कहीं से भी ऐसी नहीं लग रही हैं कि वो किसी ब्‍यूटी पेजेंट का हिस्‍सा तक बन सकती हों ।

मेडिकल कॉलेज का वीडियो वायरल
मिस वर्ल्‍ड मानुषी छिल्‍लर का ये कॉलजे वीडियो आज से 2 साल पहले का है । जब वो एक साधारण लड़की हुआ करती थीं । मानुषी हरियाणा के सोनीपत में भगत फूल सिंह गवर्मेंट मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही हें । जब उन्‍होने ये कॉलेज ज्‍वॉइन किया था ये वीडियो तब का है और इसमें उनका रंग रूप बिलकुल अलग नजर आ रहा है ।

जमीन आसमान का अंतर
इस वीडियो में मानुषी चश्‍मा लगाए हुए हैं उनके दांतों पर ब्रेसेज लगे हुए हैं । उनकी पर्सनैलिटी बिलकुल भी किसी ब्‍यूटी क्‍वीन जैसी नहीं लग रही है । मानुषी का ये वीडियो हर उस इंसान के लिए एक मिसाल है जो ये सोचता है कि लाइफ में वो कुछ नहीं कर सकता । मानुषी की वर्तमान पर्सनैलिटी उनके पास्‍ट से कहीं अलग है वो ब्‍यूटी विद ब्रेन का सही उदाहरण हैं ।

17 साल बाद भारत को दिलाया क्राउन
साल 2000 में विश्‍व सुंदरी का ताज प्रियंका चोपड़ा ने पहना था । तब से 17 साल हो गए भारत इसका इंतजार करता रह गया । लेकिन इस साल हरियाणा की मानुषी ने ये कर दिखाया । उनकी सुंदरता, उनकी समझदारी ने उन्‍हें विश्‍व सुंदरी के पद पर बैठा दिया । मानुषी की मुस्‍कुराहट आज हर किसी को अपना दीवाना बना रही है, भले चाहे उस मुस्‍कुराहट पर दो साल पहले तक तारों का पहरा रहा हो ।

फाइनल राउंड का सवाल
मिस वर्ल्‍ड 2017 प्रतियोगिता में मानुषी के लिए सबसे ज्‍यादा मददगार रहा उस सवाल का जवाब जो उनसे फाइनल राउंड में पूछा गया । मानुषी से पूछा गया था कि उन्‍हें ऐसा कौन सा प्रोफेशन लगता है जो सबसे ज्‍यादा सैलरी डिजर्व करता है, इस पर उनका जवाब था उनकी मां का प्रोफेशन । क्‍योंकि वो निस्‍वार्थ अपने बच्‍चों की सेवा करती है ।

वीडियो में दिखने वाली मानुषी कौन है ?
2017 की मिस वर्ल्‍ड का खिताब जीतने वाली मानुषी का जो वीडियो वायरल हो रहा है वो वाकई हैरान करता है । बेहद साधारण सी छात्र लग

रहीं मानुषी छिल्लर इस वीडियो में बता रही हैं कि उन्‍हें फिजिक्‍स समझने में परेशानी हो रही थी । उन्‍होने बताया कि फिजिक्स पूरी तरह से कॉन्‍सेप्‍ट बेस्‍ड है, इसे रट नहीं सकते । मानुषी बातें एकदम आम हैं ।

कड़ी मेहनत कर पाया ये मुकाम
मानुषी का ये वीडियो बताने के लिए काफी है कि उन्‍होने कितनी मेहनत कर इस मुकाम को हासिल किया है । 2 साल पहले की मानुषी औरmanushi chillar1 आज की मानुषी दो अलग-अलग पर्सनैलिटी जैसी हैं । इनकी ना तो तुलना की जा सकती है और ना ही इस सच को नकारा जा सकता है कि उन्‍होने इस जगह तक आने के लिए क्‍या कुछ नहीं किया होगा । हरियाणा की इस बेटी पर आज पूरा देश गर्व कर रहा है ।

पैरेंट्स ने दिया पूरा साथ
मानुषी छिल्लर के माता-पिता दोनों ही पेशे से डॉक्टर हैं, और वो चाहते थे कि उनकी बेटी भी इसी फील्ड में आए,  मानुषी ने ग्लैमर की दुनियाmanushi chillar4 में उतरने की इच्छा जाहिर की, जिसके बाद उनकी मम्मी-पापा भी उनके सपनों को पूरा करने में जुट गये। आपको बता दें कि मानुषी दिल्ली के एक मेडिकल कॉलेज से पढाई भी कर रही हैं, वो एमबीबीएस द्वितीय वर्ष की छात्रा हैं।

तपस्विनी नाम से पुकारते हैं पैरेंट्स
मानुषी के माता-पिता उन्हें प्यार से तपस्विनी नाम से पुकारते हैं, उनके बारे में बताते हुए उन्होने कहा कि वो शुरु से ही किसी बात की ठान लें, Manushi chillarतो फिर उसे हासिल करके ही मानती हैं, उनके अनुसार उनकी बेटी ने पहले ही अटेंप्ट में प्री-मेडिकल टेस्ट क्लियर कर लिया था, वो कुच्चीपुड़ी डांस बहुत अच्छा करती है, इसके लिये बकायदा उन्होने ट्रेनिंग भी ली है, इसके अलावा वो अच्छी डिबेटर भी हैं।