जहां स्वीपर का काम करती है मां, वहीं विधायक बनकर रिबन काटने पहुंचा बेटा, सीएम को हरा कर बना MLA

Labh singh

लाभ सिंह की मां बलदेव कौर एक स्कूल में स्वीपर का काम करती हैं, अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक विधायक बनने के बाद भी लाभ सिंह पहली बार उसी स्कूल में रिबन काटने गेस्ट के रुप में पहुंचे थे।

New Delhi, Apr 05 : हाल ही में संपन्न पंजाब विधानसभा चुनाव में प्रदेश की जनता ने नया जनादेश दिया है, पहली बार आम आदमी पार्टी की सरकार बनी है, आप के कई साधारण नेताओं ने पंजाब में कांग्रेस, अकाली दल के बड़े नेताओं को हरा दिया, ऐसे ही आप के विधायक हैं लाभ सिंह, जिन्होने भदौर विधानसभा सीट से पंजाब के पूर्व सीएम चरणजीत सिंह चन्नी को चुनावी मैदान में शिकस्त दी।

मां स्वीपर का काम
लाभ सिंह की मां बलदेव कौर एक स्कूल में स्वीपर का काम करती हैं, अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक विधायक बनने के बाद भी लाभ सिंह पहली बार उसी स्कूल में रिबन काटने गेस्ट के रुप में पहुंचे थे, Labh Singh Ugoke हालांकि उनकी मां उस समारोह का हिस्सा नहीं थी, लेकिन कार्यक्रम खत्म होने के बाद लाभ सिंह अपनी मां के पास पहुंचे, साथ में तस्वीर भी खिंचवाई।

मां नौकरी छोड़ने को तैयार नहीं
लाभ सिंह ने अपनी मां के बारे में बात करते हुए कहा कि क्या हुआ, अगर मैं विधायक बन गया, जब मैं युवा था, तो मेरी मां की कमाई का जरिया यही था, उनकी कमाई से ही हमारे घर में रोटी आती थी, लेकिन अब मेरी मां की वैसी आर्थिक जिम्मेदारी नहीं है, मुझे अब विधायक के रुप में सैलरी मिलेगी, जबकि मेरी पत्नी भी कपड़े सिलाई करके पैसे कमाती है, लेकिन फिर भी मेरी मां अपना काम जारी रखना चाहती है, मेरी विधायक वाली छवि उसके काम के रास्ते में नहीं आएगी।

मैं अपना काम करुंगी, बेटा अपना करेगा
लाभ सिंह नहीं चाहते कि उनकी मां अब काम करें, लेकिन उनकी मां ने कहा कि लाभ अपना काम करेगा, मैं अपना करुंगी, लेकिन रोजगार की शिकायतों पर सरकार को ध्यान देना चाहिये, क्योंकि हर मां का बेटा विधायक नहीं बन सकता, अगर हो सके और नियम इजाजत दे, तो सरकार को सभी संविदा कर्मियों को सरकारी कर देना चाहिये। आपको बता दें कि लाभ सिंह एक मोबाइल दुकान में काम करते थे, फिर अपना खुद का दुकान खोल लिया, 2022 विधानसभा चुनाव में आप ने उन्हें चन्नी के खिलाफ उम्मीदवार बनाया, वो 37 हजार से ज्यादा वोटों से जीते।