कद्दावर मंत्री के बेटे के साथ 3 साल से था अफेयर, शादी के 10 महीने बाद दे दी जान

MP Minister

गिरजेश और प्रीति के बीच काफी नजदीकियां था, दोनों का तीन साल से अफेयर चल रहा था, दोनों ने पिछले साल 20 जून 2017 को भोपाल के आर्य समाज मंदिर में चुपचाप शादी भी कर ली थी।

New Delhi, Mar 18 : मध्य प्रदेश के पीडब्लयूडी मंत्री रामपाल सिंह राजपूत की बहू प्रीती ने रायसेन जिले के उदयपुरा में शनिवार सुबह फांसी लगाकर जान दे दी। बताया जा रहा है कि मंत्री ने अपने बेटे गिरजेश की शादी कहीं और तय कर दी थी, इसी बात से नाराज होकर प्रीती ने अपनी जान दे दी। मृतका ने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है, जिसमें उन्होने अपने परिवार के लोगों को परेशान ना करने की बात लिखी है। फिलहाल खबर लिखे जाने तक मामले में एफआईआर दर्ज नहीं की गई है।

तीन साल से चल रहा था अफेयर
रायसेन जिले के उदयपुरा के लक्ष्मी चौक मुहल्ले में मिनिस्टर रामपाल सिंह राजपूत का घर है। उनके घर के सामने ही चंदन सिंह रघुवंशी रहते हैं। 12123131_1521325080प्रीती और गिरजेश दोनों 10वीं पास हैं, घर आमने-सामने होने की वजह से दोनों में अच्छी दोस्ती थी, दोस्ती के बाद दोनों की नजदीकियां बढी और अफेयर शुरु हो गया। बताया जा रहा है कि दोनों के बीच पिछले तीन साल से अफेयर था।

मंदिर में कर ली थी शादी
स्थानीय लोगों के अनुसार गिरजेश और प्रीति के बीच काफी नजदीकियां था, दोनों का तीन साल से अफेयर चल रहा था, MP Minister1दोनों ने पिछले साल 20 जून 2017 को भोपाल के आर्य समाज मंदिर में चुपचाप शादी भी कर ली थी। हालांकि गिरजेश ने शादी की बात अपने घर वालों को नहीं बताई थी। दोनों वापस उदयपुरा आकर रहने लगे थे, उन्हें जब भी मौका मिलता था, साथ समय बिताते थे।

शादी के बाद गांव में मिलते थे दोनों
शादी के बाद जब दोनों उदयपुरा वापस आ गये, तो गिरजेश पर प्रीती ने दबाव बनाना शुरु किया था, कि समाज के सामने उसे पत्नी मानें, hindu-marriageतो इस पर गिरजेश ने उनसे कहा था कि पहले अपने घर वालों को मना लूं, फिर हम दोनों साथ ही रहेंगे। आपको बता दें कि गिरजेश का मूल गांव कगेवल पिपरिया है, जब भी गिरजेश को मौका मिलता, वो प्रीती के साथ इसी गांव वाले घर में रहता था।

सुसाइड नोट में क्या लिखा ?
मृतका प्रीती ने फांसी लगाने से पहले सुसाइड नोट भी लिखा है, जिसमें उन्होने अपने घर वालों और मम्मी-पापा से माफी मांगी है, MP Minister2उन्होने कहा कि मुझे माफ कर दीजिए मम्मी-पापा। मुझसे गलती हो गई, इसके साथ ही उन्होने अपने नोट में ये भी कहा है कि उनके इस फैसले की वजह से घरवालों को परेशान नहीं किया जाए।

मंत्री के बेटे पर आरोप
कांग्रेस प्रवक्ता के के मिश्रा ने आरोप लगाया है कि युवती ने ये कदम इसलिये उठाया, क्योंकि गिरजेश प्रताप सिंह दूसरी शादी करने जा रहे थे। suicideवो लगातार प्रीती पर शादी के कागजात लौटाने के लिये दबाव बना रहे थे, जबकि युवती इस बात के लिये राजी नहीं थी। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि मंत्री के बेटे पर आत्महत्या के लिये उकसाने का मामला दर्ज हो। जबकि परिवार के लोग चुप्पी साधे हुए हैं।

पुलिस का क्या कहना है ?
रायसेन के पुलिस अधीक्षक जगत सिंह राजपूत ने मामले पर टिप्पणी करते हुए कहा कि उदयपुरा में एक युवती ने खुदकुशी कर ली है। MP Policeपुलिस मामले की जांच कर रही है, साथ ही उन्होने मंत्री पुत्र के संबंध होने के सवाल पर जबाव देने से मना कर दिया। मामले में मंत्री रामपाल सिंह से भी संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन वो ना तो फोन उठा रहे हैं, और ना ही कोई जबाव दे रहे हैं।