सादगी से हुई मोदी के मंत्री के बेटे की शादी, ना बैंड-बाजा बजा, ना निकली बारात, पूर्व राष्ट्रपति की पोती बनीं बहू

मोदी कैबिनेट में मंत्री और एमपी बीजेपी के वरिष्ठ नेता नरेन्द्र सिंह तोमर के बड़े बेटे रामू की शादी शनिवार को जयपुर के एमएस कन्वेन्शन सेंटर में बेहद सादगी से संपन्न हुआ।

New Delhi, Jul 22 : आपने शादियों में लोगों को दिखावे के लिये लाखों रुपये खर्च करने की बात सुनी और देखी है। लेकिन एक शादी अपनी सादगी की वजह से चर्चा का विषय बनी हुई है, दरअसल दो प्रदेश के बड़े राजनीतिक परिवारों में संबंध जुड़े, लेकिन ना तो पैसे पानी की तरह बहाये गये और ना ही कोई दिखावा किया गया। इलाके में सादगीपूर्ण इस शादी की खूब चर्चा हो रही है, लोग तारीफ कर रहे हैं।

केन्द्रीय मंत्री के बेटे की शादी
आपको बता दें कि मोदी कैबिनेट में मंत्री और एमपी बीजेपी के वरिष्ठ नेता नरेन्द्र सिंह तोमर के बड़े बेटे रामू की शादी शनिवार को जयपुर के एमएस कन्वेन्शन सेंटर में बेहद सादगी से संपन्न हुआ। इस शादी में ना तो बैंड बजा और ना ही शोर-शराबे के साथ डीजे के धुन पर थिरकती बारात निकली। हालांकि इस शादी में कई दिग्गज राजनेताओं ने शिरकत की।

पूर्व राष्ट्रपति की पोती बनी बहू
मालूम हो कि नरेन्द्र सिंह तोमर के बेटे रामू अब पूर्व राष्ट्रपति के परिवार के दामाद बन गये हैं। उनकी पत्नी राजस्थान बीजेपी के कद्दावर नेता और पूर्व राष्ट्रपति भैरो सिंह शेखावत की पोती हैं। दो सियासी परिवार के युवक-युवती ने साथ जीने मरने की कसम खाई, दोनों ने एक साथ सात फेरे लिये। हालांकि इस शादी में शामिल हुए लोगों का कहना है कि दोनों परिवारों ने बेहद सादगी से शादी का फैसला लिया था।

संसद में थे व्यस्त
आपको बता दें कि शुक्रवार को नरेन्द्र सिंह तोमर के दिल्ली स्थित आवास पर शादी की तैयारी चल रही थी, लेकिन विपक्ष द्वारा लाये गये अविश्वास प्रस्ताव की वजह से उन्हें संसद में भी रहना जरुरी था, वो पूरे दिन संसद में कार्यवाही में शामिल रहे, जिसके बाद शनिवार सुबह से ही शादी की तैयारियों में जुटे दिखे।

इन हस्तियों ने की शिरकत
नरेन्द्र सिंह तोमर के बेटे की शादी में बीजेपी के कई बड़े दिग्गज नेता शिरकत करने पहुंचे और वर-वधू को आशीर्वाद दिया। शादी में शामिल होने वालों में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, गृहमंत्री राजनाथ सिंह और राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे शामिल थी। इसके अलावा कुछ केन्द्रीय मंत्री भी नजर आए।

फिजूलखर्ची नहीं
लोग नरेन्द्र सिंह तोमर और शेखावत परिवार की तारीफ कर रहे हैं कि दोनों परिवारों ने बेहद सादगी से शादी का फैसला लिया। दोनों में से किसी ने भी फिजूलखर्ची नहीं की। आपको बता दें कि राजनेताओं, फिल्म स्टार और बिजनेसमैन पर अकसर आरोप लगता है कि वो दिखावे के लिये शादियों में करोड़ों रुपये फिजूलखर्च कर देते हैं।