शादी में पिता ने किये लाखों रुपये खर्च, फिर भी दहेजलोभियों ने दुल्हन की ऐसे ले ली जान

suman

मृतका दुल्हन के ससुर बलदेव सिंह ने बताया कि उन पर लगाये जा रहे आरोप गलत हैं।

New Delhi, May 13 : यमुनानगर के गांव तेजली में शुक्रवार को संदिग्ध परिस्थितियों में एक नवविवाहिता दुल्हन की मौत हो गई, मायके वाले की शिकायत के बाद महिला के पति को गिरफ्तार किया गया है। मृतका के शव को पोस्टमॉर्टम के बाद पर परिजनों को सौंप दिया गया है। मालूम हो कि मृतका सुमन की दो महीने पहले ही शादी हुई थी। ससुराल पक्ष के लोगों का कहना है कि उसने पंखे से चुन्नी का फंसा लगाकर खुदकुशी कर ली, तो मायके पक्ष के लोग आरोप लगा रहे हैं, कि उनकी बेटी की ससुरालियों ने हत्या की है।

सुमन के भाई ने क्या कहा ?
नवविवाहिता सुमन के भाई अजय ने पुलिस को बताया कि शुक्रवार दोपहर करीब 12 बजे उसकी बहन का फोन आया था, वो उनकी मां से बात कर रही थी। suicide1वो बता रही थी, कि रात को उसका पति रवि शराब पीकर आया था, नशे में उसने उसके साथ मारपीट भी की, वो मां को बताते हुए रो रही थी। रोते हुए ही उसने फोन काट दिया। फिर तीन बजे उसके ससुर का फोन आया और हमें बताया गया, कि उसकी मौत हो गई है।

ससुराल वाले बता रहे सुसाइड
अजय के अनुसार वो दौड़ते-भागते बहन के ससुराल पहुंचा, वहां उसने देखा कि उसके बहन बेड पर मरी पड़ी हुई है, कमरे के पंखे से चुन्नी लटक रही थी। ynr41जब उसके ससुर और परिवार के दूसरे घर वालों से मैंने अपनी बहन के मौत की वजह पूछी, तो उन्होने बताया कि उससे खुदकुशी कर ली है। मृतका के घर वाले पति रवि, सास और ससुर पर हत्या का आरोप लगा रहे हैं।

दो महीने पहले हुई थी शादी
गांव गधौली निवासी अजय ने पुलिस को जानकारी दी कि उसकी बहन सुमन की शादी दो महीने पहले 5 मार्च को तेजली निवासी रवि के साथ हुई थी। weddingरवि जेबीटी पास है और स्कूल में अप्रिंटिस करता है। जबकि उनकी बहन सुमन बीए सेकेंड ईयर की छात्रा था, शादी में उन्होने अल्टो कार और 3 लाख रुपये नकद भी दिये थे। लेकिन रवि इससे खुश नहीं था, वो होंडा सिटी कार और दस लाख रुपये नकद मांग रहा था।

पति करता था मारपीट
शादी के बाद जब सुमन घर आई, तो उसने अपने घर वालों को बताया था कि रवि नशा करता है, वो शराब के नशे में धुत होकर रात को घर लौटता है। ynr3उसके साथ भी मारपीट करता है। इतना ही नहीं वो उसके चरित्र पर भी शक करता था, वो सुमन को किसी से भी बात नहीं करते देता था। अजय ने बताया कि सुमन के ये सब बताने के बाद उसने रवि और उसके माता-पिता से इसकी शिकायत की थी। जिसके बाद उन्होने आश्वासन दिया था, कि आगे से ऐसा नहीं होगा।

फंदे से लटकी थी सुमन
मृतका के ससुर बलदेव सिंह ने बताया कि उन पर लगाये जा रहे आरोप गलत हैं, दोपहर को सुमन छत्त पर बने कमरे में जा रही थी, तब उन्होने ये भी कहा था कि उस कमरे में गर्मी ज्यादा लगती है, Dead Bodyइसलिये वहां ना जाए, लेकिन वो नहीं मानी। उनका बेटा जब घर आया, तो उस कमरे में गया, तो दरवाजा अंदर से बंद था। फोन किया, तो बहू ने फोन नहीं उठाया, बाद में दरवाजा तोड़ा, तो देखा कि सुमन का शव फंदे से लटका हुआ था।

दहेज हत्या का केस दर्ज
अर्जुन नगर चौकी इंचार्ज पृथ्वी सिंह ने बताया कि उन्होने पोस्टमॉर्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है, Dead Bodyमृतक के भाई अजय की शिकायत पर आईपीसी की धारा 304बी और 34 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। मृतका सुमन के पति रवि को गिरफ्तार भी कर लिया है, फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।