कोई अपनी ड्रेस तो कोई अपनी हरकतों की वजह से बना सुर्खियां, ये हैं ऑस्कर के Awkward मोमेंट्स

Oscar4

ऑस्कर 2003 में बेस्ट एक्टर ट्रॉफी जीतने के बाद एड्रियन ब्रोडी ने हैली बेरी को स्टेज पर ही स्मूच कर लिया था।

New Delhi, Mar 05 : हॉलीवुड के डॉल्बी थिएटर में 90वां ऑस्कर पुरस्कार समारोह शुरु हो चुका है, इस साल द शेप ऑफ वाटर को ऑस्कर के लिये सबसे ज्यादा 13 अलग-अलग कैटेगरी में नॉमिनेशन मिला था। एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज ने इस बार 4 एक्ट्रेसेज के चुना है, जो बेस्ट एक्ट्रेस और एक्टर को ट्रॉफी देंगी। आज हम आपको ऑस्कर से जुड़े कुछ दिलचस्प और ऑक्वर्ड मोंमेट्स के बारे में बताते हैं। जिसने खूब सुर्खियां बटोरी थी।

Oscar 2001 (एंजेलिना जोली)
हॉलीवुड एक्ट्रेस एंजेलिना जोली ने ऑस्कर 2001 में अपने भाई को अवॉर्ड समारोह में ही सबके सामने किस कर लिया था, ये देख वहां मौजूद सभी लोग दंग रह गये थे। Oscar3हालांकि इस ऑक्वर्ड मोमेंट पर किसी ने कुछ कहा नहीं, लेकिन इस वजह से एंजेलिना लंबे समय तक मीडिया की सुर्खियों में रही थी।

Oscar 2001 ( सिंगर ब्जोर्क )
आइसलैंड की सिंगर ब्जोर्क ऑस्कर 2001 के फंक्शन में काफी अजीबो-गरीब ड्रेस पहनकर पहुंची थी। उनकी स्वान (हंस) की शॉर्ट व्हाइट ड्रेस के साथ एग (अंडे) लटक रहा था। bjorkउनकी ड्रेस को देखकर ऐसा लग रहा था, जैसे हंस अंडे दे रहा है। उनके ऐसे कपड़े में समारोह में पहुंचने से हर कोई हैरान था।

Oscar 2002 (ग्वेनेथ पेल्ट्रो)
हॉलीवुड एक्ट्रेस ग्वेनेथ पेल्ट्रो ऑस्कर के अवॉर्ड फंक्शन में रेड कार्पेट पर रिवीलिंग आउटफिट में पहुंच गई थी, उन्हें देखकर हर कोई हैरान था, Oscar2वो खुद भी बार-बार अपनी ड्रेस को ही संभाल रही थी। बाद में कई रिलीजियस संगठनों ने उनकी ड्रेस की निंदा की थी, इस मामले ने खूब सुर्खियां बटोरी थी।

Oscar 2011 ( एन्ने हैथवे और जेम्स फ्रेन्को)
ऑस्कर 2011 में एन्ने हैथवे और जेम्स फ्रेन्को ने फंक्शन को होस्ट किया था, लेकिन दोनों अपनी होस्टिंग की वजह से नहीं बल्कि अपने कपड़ों की वजह से सुर्खियों में रहे, anne-hathwayदोनों के ड्रेस को लेकर काफी मजाक बनाया गया था, सोशल मीडिया पर उनके कपड़ों को बोरिंग तक कहा गया था।

Oscar 2013 (एंजेलिना जोली )
हॉलीवुड एक्ट्रेस एंजेलिना जोली ऑस्कर 2013 में ब्लैक कलर की स्पि्लट ड्रेस में नजर आई थी, उनकी ड्रेस की वजह से तब मीडिया में खूब सुर्खिया बनी थी, Jolieसाथ ही सोशल मीडिया पर भी लोगों ने उनका खूब मजाक बनाया था। उस ब्लैक ड्रेस में हॉलीवुड एक्ट्रेस बिल्कुल अलग दिख रही थी।

Oscar 2003 ( एड्रियन ब्रोडी- हैली बेरी )
ऑस्कर 2003 में बेस्ट एक्टर ट्रॉफी जीतने के बाद एड्रियन ब्रोडी ने हैली बेरी को स्टेज पर ही स्मूच कर लिया था। helly-beryउनके ऐसा करने से फंक्शन का माहौल काफी ऑक्वर्ड हो गया था, एड्रियन ब्रोडी के इस कृत्य की वजह से उन्होने खूब सुर्खियां बटोरी थी।

Oscar 2014
ऑस्कर 2014 में एक्टर जॉन ट्रेवोल्टा ने एक्ट्रेसा इडिना मेंजेल का नाम का गलत प्रोनाउंस कर दिया, उन्होने एक्ट्रेस को एडेले मेंजेल कह दिया, john travoltaहालांकि बाद में उन्हें खुद ऑक्वर्ड फील हुआ, जिसके बाद उन्होने गलती सुधारते हुए एक्ट्रेस के नाम को ठीक करते हुए प्रोनाउंस किया।

Oscar 2000
ऑस्कर 2000 के अवॉर्ड फंक्शन में दो एक्टर ग्वेनेथ पेल्ट्रो और जेनिफर लोपेज बनकर आए थे, इस दौरान दोनों ने लेडीज ड्रेस भी कैरी किया था। oscarहालांकि ये मोमेंट ऑक्वर्ड से ज्यादा हंसी-मजाक वाला था, लेकिन दोनों के ड्रेस की वजह से खूब सुर्खियां बनी थी।