सानिया मिर्जा के पति ने मैदान पर किया ऐसा काम, जिसे देख पूरी दुनिया को गर्व होगा

वीडियो देखने के लिये नीचे स्क्रॉल करें….
पाक-अफगानिस्तान के मुकाबले के आखिरी ओवर में जो देखने को मिला, उसने कुछ पल के लिये क्रिकेट फैंस को इमोशनल कर दिया।

New Delhi, Sep 22 : एशिया कप के सुपर-4 के दूसरे मुकाबले में पाक ने अफगानिस्तान को 3 विकेट से हरा दिया, मुकाबले में अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 257 रन बनाये, जवाब में बल्लेबाजी करनी उतरी पाक की टीम ने 3 गेंद पहले ही लक्ष्य को हासिल कर लिया, इस मुकाबले में पाकिस्तान की टीम के लिये शोएब मलिक संकटमोचक साबित हुए उन्होने आखिरी ओवरों में तेजी से रन बनाये, जिसकी वजह से पाकिस्तान मैच जीत सकी।

Advertisement

अफगानिस्तान ने मैदान पर किया संघर्ष
पाक-अफगानिस्तान के मुकाबले के आखिरी ओवर में जो देखने को मिला, उसने कुछ पल के लिये क्रिकेट फैंस को इमोशनल कर दिया। दरअसल आखिरी ओवरों अफगानिस्तान के दोनों स्पिनरों ने पाक टीम को बांधे रखा था। राशिद खान और मुजीब उर रहमान ने पाकिस्तानी बल्लेबाजों को एक-एक रन के लिये तरसा दिया था। जिसके बाद 257 रन में भी अफगानिस्तान की की लड़ती हुई दिखी।

Advertisement

शोएब मलिक ने खेली मैराथन पारी
अफगानिस्तान के दोनों स्पिनरों ने पाक के बल्लेबाजों को बांध दिया था, वो रन के लिये संघर्ष कर रहे थे, इसके साथ ही बीच-बीच में रन बनाने के चक्कर में विेकेट भी गिर रहा था। लेकिन एक छोर से पाकिस्तान के अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक खूंटा गाड़कर खड़े रहे, आखिर में उन्होने ही पाकिस्तान की टीम को जीत दिलाया।

आखिरी ओवर का रोमांच
आखिरी ओवर में पाक की टीम को जीत के लिये 10 रन की आवश्यकता थी, शोएब मलिक बल्लेबाजी कर रहे थे, तो गेंदबाजी के लिये आफताब आलम को बुलाया गया। पहली ही गेंद पर मलिक ने करारा स्ट्रोक लगाया, लेकिन गेंद सीधे फिल्डर के पास गई, इस वजह से कोई रन नहीं मिला, दूसरी गेंद पर फिर शोएब ने करारा प्रहार किया, इस बार गेंद बाउंड्री लाइन के बाहर 6 रनों के लिये गई। इसके बाद तीसरी गेंद पर चौका लगा, शोएब ने मुकाबला पाकिस्तान के नाम कर दिया। इस तरह से लगभग हारे हुए मैच को शोएब मलिक ने जीत में बदल दिया।

सिर पकड़कर बैठ गया गेंदबाज
शोएब मलिक के विजयी शॉट लगाते हुए पाकिस्तानी खिलाड़ी और फैंस खुशी से झूम उठे, तो लगातार दो गेंदों में बाउंड्री खाने वाले आफताब आलम मैदान में ही सिर पकड़कर बैठ गये। उन्हें लगा कि उनकी वजह से ही टीम हार गई, वो मैदान में ही फूट-फूट कर रोने लगे, जिसके बाद राशिद खान समेत दूसरे खिलाड़ी उनके पास जाकर उन्हें समझाने लगे, तभी शोएब मलिक भी आफताब के पास आये और उनके कंधे पर हाथ रख उन्हे समझाया, सानिया के पति के इस अंदाज को सोशल मीडिया पर खूब तारीफ मिल रही है। बाद में आफताब को राशिद खान समेत दूसरे खिलाड़ी ड्रेसिंग रुम की तरफ ले गये।