आईसीसी के एक्शन से गुस्से में आया ये दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर, विराट कोहली के लिये कह दी ‘गंदी बात’

South Africa

पॉल हैरिस ने अपने ट्वीट में लिखा है कि तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में विराट कोहली को मैंने जोकर की तरह व्यवहार करते देखा था।

New Delhi, Mar 16 : आईसीसी ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज कैगिसो रबाडा पर 2 मैचों का बैन लगाया है, उन पर ये बैन कंगारु कप्तान स्टीवन स्मिथ के साथ हुए विवाद के बाद लगाया गया है। लेकिन आईसीसी की ये कार्रवाई पूर्व अफ्रीकी खिलाड़ी पॉल हैरिस को बिल्कुल बर्दाश्त नहीं हुई। उन्होने इस विवाद में भारतीय कप्तान विराट कोहली का नाम लेते हुए उन्हें जोकर कहा है। मामला बढ सकता है, अब विराट के फैंस उन्हें जबाव दे सकते हैं।

विराट को कहा जोकर
आईसीसी के फैसले पर नाराजगी जाहिर करते हुए दक्षिण अफ्रीका के पूर्व गेंदबाज हैरिस ने ट्वीट किया है, paul-harrisअपने ट्वीट में उन्होने टीम इंडिया के हाल के टूर का जिक्र करते हुए भारतीय कप्तान को जोकर कहा है। उन्होने अपने ट्वीट में लिखा है कि तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में विराट को मैंने जोकर की तरह व्यवहार करते देखा था, लेकिन उनके खिलाफ कुछ नहीं हुआ। मुझे लगता है कि आईसीसी को रबाडा या फिर दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों के साथख कोई साधारण सी समस्या है।

रबाडा पर दो मैचों का बैन
आपको बता दें कि पॉल हैरिस ने ये बात सोमवार को रबाडा पर लगाये गये दो मैचों के बैन के बाद लिखी है। Rabadaमालूम हो कि आईसीसी ने दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा को कोड ऑफ कंडक्ट के लेवल 2 अपराध का दोषी पाया था, जिसके बाद उन पर दो मैच का बैन लगा दिया गया।

कौन है पॉल हैरिस ?
मालूम हो कि पॉल हैरिस का इंटरनेशनल रिकॉर्ड बेहद साधारण रहा है, उन्होने अफ्रीकी टीम के लिये 37 टेस्ट मैच खेले हैं, Paul Harrisजिसमें 37.87 के मामूली औसत से 103 विकेट हासिल किये हैं। इसके साथ ही उन्हें सिर्फ 3 वनडे मैचों में भी मौका मिला, लेकिन यहां भी वो कुछ खास नहीं कर सके, उन्होने तीन मैचों में 3 विकेट ही हासिल किये।

विराट कोहली पर भी लगा था जुर्माना
भले ही पॉल हैरिस कह रहे हों, कि आईसीसी ने विराट कोहली के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की, लेकिन सच्चाई शायद उन्हें मालूम नहीं, Virat Kohli Testक्योंकि दक्षिण अफ्रीका टूर के दौरान विराट को भी सजा दी गई थी, उनके मैच फीस कगा 25 फीसदी जुर्माना लगाया गया था, साथ ही एक डिमेरिट प्लाइंट भी दिया गया था। विराट कोहली को ये सजा सेंचुरियन में खेले गये दूसरे टेस्ट मैच के दौरान अंपायरों से लगातार शिकायत करने और बॉल को गुस्से से जमीन पर फेंकने के आरोप में दी गई थी।

इस वजह से लगा रबाडा पर बैन
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में मैच रेफरी जेफ क्रो ने 22 वर्षीय तेज गेंदबाज को आईसीसी के अनुशासन नियम के लेवल 2 का दोषी पाया था। kagiso-rabadaजिसके बाद उन्होने रबाडा पर दो मैचों का बैन लगा दिया है। अब रबाडा अगले दो मैच नहीं खेल पाएंगे।

क्या हुआ था ?
दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन रबाडा डेविड वॉर्नर को बोल्ड कर गुस्से से चीखते हुए उनके पास पहुंच गये थे। Rabada smith1इससे पहले भी कुछ इसी तरह का मामला सामने आया था। टेस्ट मैच के पहले दिन उन्होने कंगारु कप्तान स्टीव स्मिथ को एलबीडब्लयू आउट किया था, उनके जश्न मनाने का तरीका आईसीसी को नागवार गुजरा, जिसके बाद उन पर दो मैच का बैन लगाया गया है।

स्मिथ-रबाडा आमने-सामने
दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन जब रबाडा ने कंगारु कप्तान को एलबीडब्लयू किया, तो खुशी से जश्न मनाते हुए वो यस-यस बोलते हुए स्टीव स्मिथ की तरफ दौड़े, Rabada Smithइसी दौरान उनका कंधा कंगारु कप्तान के कंधे से जा टकराया था। जिसके बाद से दोनों के बीच विवाद हो गया था।

बैन के साथ जुर्माना
कैगिसो रबाडा पर 2 मैच के बैन के साथ ही जुर्माने के तौर पर मैच फीस का 50 फीसदी राशि भी काट ली गई है। साथ ही उन्हें तीन डिमेरिट प्वाइंट भी दिये गये हैं। Rabada1मालूम हो कि दूसरे टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका के इस युवा गेंदबाज ने 11 विकेट लिये थे, जिसकी बदौलत उनकी टीम ये टेस्ट जीतने में सफल रही। सीरीज 1-1 की बराबरी पर है।