प्रधानमंत्री मोदी को आई दोस्‍त अरुण जेटली की याद, लिखा – बहुत मिस कर रहा हूं

बीजेपी के दिग्‍गज नेता और पूर्व केन्‍द्रीय मंत्री अरुण जेटली की आज पहली पुण्‍यतिथि है। इस मौके पर पीएम मोदी और बीजेपी उन्‍हें इस तरह याद कर रही है ।

New Delhi, Aug 24: भारतीय जनता पार्टी ने पिछले वर्ष कई दिग्‍गज नेताओं को खो दिया, इनमें से एक पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली भी है । जेटली की आज पहली पुण्यतिथि है, इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी समेत भाजपा और पार्टी नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की । जेटली को याद कर नमन करने वालों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई अन्‍य नेता शामिल । प्रधानमंत्री के शब्‍दों से स्‍पष्‍ट लग रहा है कि वो अरुण जेटली का जाना अब भी बर्दाश्‍त नहीं कर पा रहे हैं ।

पीएम मोदी ने किया ट्वीट
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी और अरुण जेटली के बीच गहरी दोस्‍ती थी, दोनों एक दूसरे को लंबे समय से जानते थे । यही वजह है कि पीएम आज भी उन्‍हें याद कर भावुक हो रहे हैं । पीएम ने ट्वीट कर कहा, मुझे अपने दोस्त की बहुत याद आती है। उन्‍होने लिखा – ‘इस दिन, पिछले साल हमने श्री अरुण जेटली जी को खो दिया था। मुझे अपने दोस्त की बहुत याद आती है। अरुण जी ने लगन से भारत की सेवा की। उनकी बुद्धि, कानूनी कौशल और व्यक्तित्व महान था।’ प्रधानमंत्री ने इस ट्वीट के साथ जेटली की प्रेयर सभा का वीडियो भी शेयर किया है ।

अमित शाह ने किया ट्वीट
वहीं देश के गृह मंत्री और भाजपा के पूर्व अध्‍यक्ष अमित शाह ने भी जेटली को याद किया और लिखा – ‘अरुण जेटली जी एक उत्कृष्ट राजनीतिज्ञ, विपुल वक्ता और एक महान इंसान थे, जिनकी भारतीय राजनीति में कोई समानता नहीं थी। वह बहुआयामी और मित्रों के मित्र थे। जो हमेशा अपनी विशाल विरासत, परिवर्तनकारी दृष्टि और देशभक्ति के लिए याद किए जाएंगे।’ वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एक तस्‍वीर शेयर कर जेटली को श्रद्धांजलि दी । उन्‍होने लिखा –  ‘प्रखर नेता, विचारक, पद्म भूषण से सम्मानित पूर्व वित्त मंत्री स्व. श्री अरुण जेटली जी की प्रथम पुण्यतिथि पर उन्हें शत् शत् नमन। राष्ट्र निर्माण में उनकी जनकल्याणकारी नीतियों एवं योजनाओं का अप्रतिम योगदान सदैव याद किया जाएगा।’

बीजेपी की ओर से ट्वीट
वहीं भारतीय जनता पार्टी के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से भी ट्वीट कर पूर्व केंद्रीय मंत्री को याद किया गय । बीजेपी ने ट्वीट किया –  ‘प्रतिष्ठित विद्वान, संचालक, वकील, प्रशासक और पूर्व केंद्रीय मंत्री, पद्म विभूषण श्री अरुण जेटली को उनकी पहली पुण्यतिथि पर हार्दिक श्रद्धांजलि। विविध क्षेत्रों में शानदार ज्ञान और अनुकरणीय योगदान की उनकी विरासत भविष्य की पीढ़ियों को प्रेरित करेगी।’