पकड़ा गया PNB स्कैम का मास्टरमाइंड मेहुल चोकसी, एंटीगुआ PM बोले- अगले 48 घंटे में भारत रिटर्न

mehul choksi

पंजाब नेशनल बैंक धोखाधड़ी मामले में पिछले कुछ समय से गायब चल रहे मेहुल चोकसी को डोमनिका से गिरफ्तार कर लिया गया है, अब उसे भारत भेजने की तैयारी तेज है ।

New Delhi, May 27: पंजाब नेशनल बैंक घोटाले में अभियुक्त और भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी को डोमनिका पुलिस ने हिरासत में ले लिया है । मामले में एंटीगुआ पुलिस की ओर से भी संपर्क किया गया है । बीते कुछ समय से चोकसी एंटीगुआ से गायब हो गया था, ऐसा कहा गया कि उसने अपना ठिकाना बदल लिया था । लेकिन अब उसकी गिरफ्तारी हो गई है, खबर है कि उसे भारत लाने की तैयारी भी तेज कर दी गई है ।

पीएम बोले- 48 घंटे में भारत को सौप देंगे
एंटीगुआ और बारबुडा के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन ने मामले में कहा है कि अगले 48 घंटे के अंदर मेहुल चोकसी को भारत भेजा जा सकता है । antigua pm अभी तक की खबरों के मुताबिक मेहुल चोकसी डोमिनिका से सीधे भारत प्रत्यर्पित किया जाएगा । गौरतलब है कि मेहुल चौकसी पिछले रविवार, यानी 23 मई शाम साढ़े पांच बजे कार से निकला था । लेकिन कुछ देर के बाद उसकी कार वहीं आसपास लावारिस हालात में मिली । इसके बाद उसके परिजनों और मेहुल चौकसी के भारत स्थित वकील विजय अग्रवाल की ओर से मीडिया को बताया गया कि वो एंटीगुआ से लापता हो गया है ।

2018 में हुआ भारत से फरार
आपको बता दें मेहुल चोकसी एंटीगुआ के जॉली mehul choksiहार्बर इलाके में पिछले काफी समय से रह रहा था, वो साल 2018 में भारत छोड़कर चुपके से फरार हो गया था । तब से ही देश की जांच एजेंसी सीबीआई और ईडी की टीम उसे वापस भारत में प्रत्यर्पित करने की कोशिश में लगी हुईं थीं ।

साढ़े 13 हजार करोड़ की धोखाधड़ी
आपको बता दें मेहुल चोकसी पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के साथ कथित तौर पर 13,500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में वांछित है ।mehul choksi चोकसी के खिलाफ इंटरपोल ने भी रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया हुआ है । चोकसी के वकील का दावा है कि उनका मुवक्किल एंटीगुआ का नागरिक है, ऐसे में उसके पास एंटीगुआ के सभी लोगों से मिलने के अधिकार हैं । हालांकि भारत सरकार की तरफ से लगातार मांग की जा रही थी कि मेहुल की एंटीगुआ नागरिकता को निरस्त किया जाए ।