हनीप्रीत की बढेगी मुश्किलें ?, हो चुका है गुनाहों का खाका तैयार

Honeypreet

हनीप्रीत के खिलाफ हरियाणा पुलिस आज कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल करेगी, जिसमें उनके खिलाफ लगाये गये धाराओं की जानकारी दी जाएगी।

New Delhi, Nov 28 : डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दोषी ठहराये जाने के बाद 25 अगस्त को पंचकूला में दंगा भड़काने और देशद्रोह के आरोपी हनीप्रीत इंसां के गुनाहों की सूची भी पंचकूला पुलिस ने तैयार कर ली है। हनीप्रीत के खिलाफ हरियाणा पुलिस आज कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल करेगी, जिसमें उनके खिलाफ लगाये गये धाराओं की जानकारी दी जाएगी। आपको बता दें कि पंचकूला में हुए हिंसक झड़प के मामले में हनीप्रीत के अलावा डॉ. आदित्य, पवन इंसां, दिलावर, सुरेन्द्र धीमान, दान सिंह, चमकौर सिंह और महेन्द्र इंसां भी आरोपी हैं।

आदित्य पर घोषित किया जाएगा ईनाम
सभी आरोपियों में फिलहाल डॉ. आदित्य और महेन्द्र इंसां फरार चल रहे हैं, पवन इंसां अभी भी पुलिस रिमांड पर हैं, Panchkula 3हरियाणा पुलिस सूत्रों का दावा है कि फरार चल रहे दोनों आरोपियों के खिलाफ जल्द ही ईनाम की घोषणा की जाएगी, पंचकूला पुलिस ने डीजीपी को इस संबंध में एक पत्र भी लिखा है, जिसमें कहा गया है कि डॉ. आदित्य पर ईनाम की घोषणा होनी चाहिये, ताकि उसे जल्द से जल्द पकड़ा जा सके।

1 लाख ईनाम की घोषणा
हरियाणा पुलिस मामले में फरार चले रहे डॉ. आदित्य पर एक लाख रुपये ईनाम की घोषणा कर सकती है, Haryana police1जो भी इस शख्स के बारे में पुलिस को जानकारी देगा, उसे पुलिस ईनाम की राशि देगी। मालूम हो कि हरियाणा पुलिस का कहना है कि वो मामले में आरोपी है, और उसकी गिरफ्तारी के बाद मामले की कुछ और गांठें खुलेगी, इसलिये पंचकूला पुलिस ने इस संबंध में डीजीपी को पत्र भी लिखा है।

38 दिन फरार रही थी हनीप्रीत
डॉ. आदित्य ही नहीं बल्कि मुख्य आरोपी हनीप्रीत इंसां भी 38 दिनों तक फरार रही हैं, फिर 4 अक्टूबर को पुलिस ने हनी को जीरकपुर से सुखदीप कौर के साथ गिरफ्तार किया, Honeypreet 2जिसके बाद पुलिस ने उन्हें 9 दिन रिमांड पर रखा, हालांकि उन्होने पुलिस पूछताछ में मदद नहीं की और कुछ भी नहीं बताया, पुलिस को हनी के पास से एक मोबाइल फोन और दूसरे दस्तावेज मिले थे, जिसका जिक्र चार्जशीट में किया गया है।

सप्लीमेंटरी चालान भी आएगा
आपको बता दें कि इस मामले में हरियाणा पुलिस को सप्लीमेंटरी चालान भी पेश करना पड़ सकता है, क्योंकि मामले के दो आरोपी अभी भी फरार हैं, Honeypreet_Insanइन दोनों से भी अहम सुराग और सबूत मिल सकते हैं, इसलिये इनकी गिरफ्तारी के बाद पुलिस सप्लीमेंटरी चालान भरेगी। इसका जिक्र चार्जशीट में किया जाएगा, ताकि कोर्ट इस बात का भी ध्यान रखे।

150 चालान हो चुके हैं पेश
हरियाणा पुलिस डेरा सच्चा सौदा से जुड़े कुल 155 केसों में से 150 में चालान पेश कर चुकी है, 5 मामलों में कुछ आरोपियों की गिरफ्तारी होनी बाकी है, HoneyPreetइसी वजह से ये मामले पेंडिग हैं। पंचकूला पुलिस की 9 एसआईटी टीम ने 155 एफआईआर पर जांच शुरु कर दी है, जल्द ही वो अपने स्तर पर जांच के बाद रिपोर्ट कोर्ट में सौपेंगे, ताकि मामले पर जल्द न्याय मिले सके।

गाड़ियों के फूंकने के मामले
पंचकूला में 25 अगस्त की शाम को गाड़ियों को आग लगाने के मामलों में अलग-अलग 50 से ज्यादा चालान हैं, इन केसों में 15 से लेकर 100 लोगों तक को आरोपी बनाया गया है। Panchkula 32इन मामलों में अधिकारी ड्यूटी मजिस्ट्रेट और पुलिस वालों को गवाह बनाया गया है। ताकि ये लोग भी उस दिन के मंजर को बयां कर सकें, आपको बता दें कि पंचकूला में हुए हिंसक झड़प में करीब दो सौ लोगों की मौत हुई थी, और 1 हजार से ज्यादा लोग घायल हुए थे।

ड्यूटी मजिस्ट्रेट देंगे मंजर की गवाही
पंचकूला में जिस दिन गुरमीत राम रहीम को कोर्ट ने दोषी ठहराया था, उस दिन उनके समर्थकों ने माजरी चौक, कोर्ट कांम्पलेक्स, सूरज थिएटर नाका, हाइवे, सेक्टर तीन समेत कई स्थानों पर उत्पात मचाया था,Panchkula 33 इन स्थानों पर पुलिस और उपद्रवी की भिड़त में हिंसा भी हुई थी, इन सभी स्थानों पर जिन ड्यूटी मजिस्ट्रेट को तैनात किया गया था, उन्हें भी गवाही के लिये कोर्ट में बुलाया जाएगा।

राम रहीम के समर्थकों ने मचाया था उत्पात
25 अगस्त को पंचकूला में तैनात पुलिसकर्मियों को भी गवाह बनाया जाएगा। आपको बता दें कि गुरमीत के समर्थकों ने उस दिन प्राइवेट बैंक में आग लगाने के साथ-साथ कैश जलाने और सरकारी गाड़ियों के साथ-साथ मीडियाकर्मियों के साथ भी बदसलूकी की थी। HoneyPreetपुलिस कमिश्नर ए एस चावला के अनुसार जल्द ही हनीप्रीत इंसां के खिलाफ चालान पेश कर दिया जाएगा।