वायरल होते ही प्रदीप मेहरा की खुल गई किस्‍मत, योगी सरकार का बड़ा ऐलान

सोशल मीडिया पर वायरल प्रदीप मेहरा के जोश और जज्‍बे को देख यूपी सरकार भी कायल हो गई है । उत्‍तराखंड के प्रदीप को लेकर योगी सरकार ने ऐलान किया है ।

New Delhi, Mar 23: उत्‍तराखंड, अल्‍मोड़ा के प्रदीप मेहरा की मदद के लिए यूपी सरकार ने हाथ बढ़ाया है । प्रदीप मेहरा वही लड़का है जो रनिंग ब्‍वॉय के नाम से भी जाना जा रहा है, 19 साल के प्रदीप को सेना में जाने का जुनून उसके जोश को दुगना कर देता है । प्रदीप का वीडियो इतना वायरल हो गया है कि देया और दुनिया में उसकी चर्चा हो रही है । प्रदीप के वीडियो से पता चलता है उसके परिवार की स्थिति अच्छी नहीं है, मां का इलाज भी चल रहा है । इसलिए वो और उसका भाई दोनों ही काम करते हैं । उसकी दौड़ का रूटीन ना टूटे इसलिए वो अपने ऑफिस से घर तक दौड़ कर जाता है, नोएडा सेक्‍टर 16 से बरोला तक की दूरी 10 किमी. है ।

योगी सरकार करेगी मदद
प्रदीप मेहरा के इस जज्बे को सोशल मीडिया पर बहुत सारी तारीफ मिल रही है । उनकी मदद को हर कोई हाथ बढ़ा रहा है । इस बीच यूपी सरकार ने भी प्रदीप की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है । मंगलवार को गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहास एलवाई ने प्रदीप मेहरा से मुलाकात की । डीएम सुहास ने प्रदीप और उसके भाई पंकज से लगभग 15 मिनट तक बातचीत की । डीएम ने दोनों भाईयों का हालचाल जाना साथ ही उनकी आर्थिक स्थिति क्या है ये समझने की कोशिश की ।

प्रदीप ने डीएम को दी ये जानकारी
प्रदीप मेहरा ने डीएम सुहास को बताया कि वह 12वीं पास है, लेकिन अभी उसने ग्रेजुएशन में एडमिशन नहीं लिया है । वह आर्मी में जाना चाहता है, इसके लिए वो लगातार मेहनत कर रहा है । प्रदीप ने डीएम को बताया कि बहुत सारे इंस्टीट्यूट और कॉलेज उसका वीडियो देखने के बाद उससे संपर्क में हैं और उसे अपने यहां फ्री में एडमिशन देने के लिए भी तैयार हैं । जिस पर डीएम ने कहा कि वह प्रदीप को बताएंगे कि उसे किस कॉलेज में एडमिशन लेना चाहिए, इसके अलावा डीएम ने प्रदीप की करियर काउंसलिंग करवाने के बात भी कही है ।

मां के बारे में भी पूछा
डीएम ने प्रदीप से उनकी मां की बीमारी के बारे में भी जानकारी ली । प्रदीप ने बताया कि उनकी मां को टीबी की बीमारी है, जिसका इलाज दिल्ली के एक अस्पताल में चल रहा है । डीएम ने प्रदीप से उनकी मां के मेडिकल पेपर लेकर उन्‍हें अच्‍छे इलाज का भरोसा दिलाया । प्रदीप से बातचीत करते हुए डीएम सुहास ने उसकी खूब तारीफ भी की ।

प्रदीप को किया मोटिवेट
डीएम ने प्रदीप को प्रोत्‍साहित करते हुए कहा कि आज आप कई लोगों के लिए प्रेरणा स्रोत बन चुके हैं, लेकिन बहुत जरूरी है कि आप अपना टारगेट क्लियर रखें और उसके लिए लगातार मेहनत करते रहें । डीएम ने आगे कहा कि प्रदीप की उम्र के बाकी बच्चे फोन और गैजेट के साथ बिजी रहते हैं, ऐसे में प्रदीप का फिटनेस पर ध्यान देना बहुत बड़ी बात है । खुद डीएम सुहास ओलंपिक पदक विजेता हैं, उन्होंने कहा कि प्रदीप की रनिंग बहुत अच्छी है अगर वह चाहे तो आर्मी के थ्रू सपोर्ट में भी अपना फ्यूचर संवार सकता है।