अयोध्‍या से 2019 लोकसभा चुनाव को लेकर प्रवीण तोगडि़या का बड़ा ऐलान, मोदी-शाह भी चिंता में

विश्व हिंदू परिषद के पूर्व नेता प्रवीण तोगड़िया लोकसभा चुनाव में ताल ठोकेंगे, तोगडि़या ने अपनी नई पार्टी का ऐलान कर दिया है ।

New Delhi, Oct 24 : विश्‍व हिंदू परिषद के पूर्व प्रमुख प्रवीण तोगड़िया ने नई राजनीतिक पार्टी बनाने का ऐलान कर दिया है । उनकी पार्टी का नाम होगा अंतर्राष्‍ट्रीय जनता पार्टी । तोगडि़या ने ऐलान किया कि उनकी पार्टी सभी लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी और सत्ता में आने के कुल तीन महीने में ही राम मंदिर निर्माण कार्य भी शुरू हो जाएगा । तोगडि़या ने कहा कि उनकी पार्टी हिंदू हित में काम करेगी ।

तोगडि़या के वादे
तोगड़िया ने यहां कहा कि केंद्र सरकार अयोध्या में तो राम मंदिर नहीं बनवा पाई लेकिन लखनऊ में बाबरी मस्जिद बनवाने की पूरी तैयारी है । अपनी पार्टी के बारे में बात करते हुए तोगडि़या ने कहा कि उनकी पार्टी अयोध्या, काशी, मथुरा में मंदिर निर्माण, बांग्लादेशी घुसपैठिए, समान आचार संहिता, दो बच्चों का कानून, धारा 370 का खात्मा जैसे मुद्दों पर काम करेगी ।

सभी लोकसभा सीटों पर लड़ेंगे चुनाव
तोगड़िया ने मंगलवार को ही नई राजनीतिक पार्टी बनाने की घोषणा की । उन्‍होने कहा कि उनकी पार्टी का नाम अंतरराष्ट्रीय जनता पार्टी रखा गया है । नई पार्टी के ऐलान के साथ ही प्रवीण तोगड़िया ने सभी सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ने और सरकार बनने के 3 महीने के अंदर ही राम मंदिर के निर्माण का दावा किया।

हिंदू संगठनों से अपील
आपको बता दें कि प्रवीण तोगड़िया काफी समय से हिंदू सरकार का नारा देते रहे हैं । जब से उन्‍हें विश्‍व हिंदू परिषद से अलग किया गया तब से ही वो अपने अलग संगठन को बनाने की ओर सक्रिय थे । कयास पहले ही लग रहे थे कि वो बहुत जल्‍द अपनी अलग राजनीतिक पार्टी का ऐलान कर सकते हैं । मंगलवार को उन्‍होने ये ऐलान कर ही दिया । उन्‍होने दूसरे हिंदू संगठनों से भी अपील की है कि उनका साथ दें और भारत को हिंदू सरकार देने में उनकी मदद करें ।

अयोध्‍या में हैं तोगडि़या
तोगडि़या पिछले कुछ दिनों से अयोध्‍या में हैं । मंगलवार को अयोध्या प्रवास के दौरान तोगड़िया ने अपने राजनीतिक दल की घेषणा कर दी । अयोध्या में उनके कई समर्थकों की मौजूदगी में उन्‍होने पार्टी का ऐलान किया । तोगडि़या ने यहां कहा कि सरकार बनते ही वे अल्पसंख्यक जनसंख्या नियंत्रण पर कानून बनाएंगे ।
समर्थकों और पुलिस में हुई झड़प
मंगलवार सुबह अयोध्या में उस समय तनाव के हालात बन गए थे, जब अचानक बड़ी संख्या में एएचपी कार्यकर्ता रामकोट की परिक्रमा के लिए आगे बढ़ने लगे । समर्थक अयोध्या की तरफ जाने वाले एक बैरियर को धकेलकर जबरन घुसने की कोशिश कर रहे थे । इस दौरान पुलिस और तोगडि़या समर्थकों में झड़प हो गई । आपको बता दें 25 नवम्बर को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भी अयोध्या पहुंच रहे हैं ।