युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने दो कंपनियों को भेजा 1-1 करोड़ का नोटिस, ये है वजह

पृथ्वी शॉ को मैनेज करने वाली कंपनी बेसलाइन वेंचर्स ने फ्रीचार्ज और स्विगी को एक-एक करोड़ रुपये का नोटिस भेजा है।

New Delhi, Oct 11 : राजकोट में वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू करने वाले पृथ्वी शॉ ने पहले ही मुकाबले में शतक लगाकर सबका दिल जीत लिया है। दिग्गज क्रिकेटरों से लेकर करोड़ों फैंस ने उन्हें शानदार डेब्यू पर बधाई दी। हालांकि देश की दो बड़ी कंपनियों को उन्हें बधाई देना गले की फांस बनता दिख रहा है। दरअसल युवा बल्लेबाज को बधाई देते हुए कुछ ब्रांड्स ने अपने विज्ञापन में पृथ्वी के नाम का इस्तेमाल किया, जिसके बाद पृथ्वी को मैनेज करने वाले बेसलाइन वेंचर्स ने कड़ा ऐतरात जताते हुए नोटिस भेजा है।

1 करोड़ का नोटिस भेजा
पृथ्वी शॉ को मैनेज करने वाली कंपनी बेसलाइन वेंचर्स ने फ्रीचार्ज और स्विगी को एक-एक करोड़ रुपये का नोटिस भेजा है, बेसलाइन वेंचर्स के मैनेजर तुहिन मिश्रा ने कहा कि जिन स्पॉन्सर्स ने हमें पैसे दिये हैं, हम उनके साथ गलत नहीं कर सकते । प्रोटीनेक्स और इंडियन ऑयल का पृथ्वी शॉ के साथ अनुबंध है, दोनों को उनके नाम का इस्तेमाल करने का अधिकार है।

सालों की मेहनत का अपमान
तुहिन मिश्रा ने कहा कि कोई ब्रांड कैसे पृथ्वी का फ्लेवर इस्तेमाल कर सकता है, या ना सिर्फ मार्केटिंग का गलत तरीका है, बल्कि खिलाड़ी के सालों के मेहनत का अपमान भी है। हम इन दोनों के अलावा और भी देख रहे है, जिन्होने पृथ्वी के नाम का इस्तेमाल किया है, हम उन्हें भी नोटिस भेजेंगे।

फ्रीचार्ज ने डिलीट किया ट्वीट
युवा बल्लेबाज को बधाई देकर अपने प्रमोशन करने वाली कंपनियों में स्विगी और फ्रीचार्ज के साथ-साथ अमूल भी शामिल हैं। उनके ट्वीट्स पर भी शॉ की मैनेजमेंट कंपनी को आपत्ति है। हालांकि मामला बढता देख फ्रीचार्ज ने तुरंत अपना ट्वीट डिलीट कर दिया। लेकिन अमूल और स्विगी का विज्ञापन अभी भी जस का तस सोशल मीडिया पेज पर लगा हुआ है ।

वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक
राजकोट में खेले गये पहले टेस्ट मैच में युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने डेब्यू किया, वो टेस्ट कैप हासिल करने वाले टीम इंडिया के 293वें खिलाड़ी हैं। पृथ्वी ने पहले ही मैच में वेस्टइंडीज की गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा दी। उन्होने 99 गेंदों में अपना पहला तेज-तर्रार शतक पूरा किया। इस दिन युवा बल्लेबाज पूरी लय में नजर आ रहे थे। पृथ्वी को भारतीय क्रिकेट का भविष्य कहा जा रहा है।