शपथ से पहले पुष्कर सिंह धामी का बड़ा ऐलान, लागू करेंगे समान नागरिक कानून, जानिये क्या है ये

pushkar singh dhami

चुनाव से पहले धामी ने भी अपने रैलियों में इसका खूब जिक्र किया था, उन्होने कहा था कि कानून को तैयार करने के लिये कमेटी का गठन करेंगे।

New Delhi, Mar 23 : उत्तराखंड के नये सीएम के रुप में पुष्कर सिंह धामी की आज ताजपोशी होनी है, शपथ ग्रहण से पहले धामी ने वादा किया है कि वो मुख्यमंत्री पद संभालने के बाद उन सभी वादों को पूरा करेंगे, जो बीजेपी ने चुनाव से पहले किये थे, जिसमें यूनिफॉर्म सिविल कोड भी शामिल है।

वादे पूरे करेंगे
पुष्कर सिंह धामी ने दोबारा ताजपोशी से पहले वादा किया है कि वो पारदर्शी सरकार चलाएंगे, चुनाव से पहले बीजेपी ने जो भी वादे किये हैं, उनको पूरा किया जाएगा, यूनिफॉर्म सिविल कोड (समान नागरिक संहिता) भी उन्हीं में से एक है।

चुनाव से पहले जिक्र
चुनाव से पहले धामी ने भी अपने रैलियों में इसका खूब जिक्र किया था, उन्होने कहा था कि कानून को तैयार करने के लिये कमेटी का गठन करेंगे, जिसमें कानून विशेषज्ञ, वरिष्ठ नागरिक और बुद्धिजीवी शामिल होंगे, आपको बता दें कि समान नागरिक संहिता का अर्थ है, भारत में रहने वाले हर नागरिक के लिये एक समान कानून होगा, फिर चाहे वो किसी भी धर्म या जाति का हो, समान नागरिक संहिता में शादी, तलाक और जमीन-जायदाद के बंटवारे में सभी धर्मों के लिये एक ही कानून लागू होगा।

पीएम होंगे शामिल
आपको बता दें कि पुष्कर सिंह धामी के शपथ ग्रहण में आज पीएम मोदी भी शामिल होंगे, इसके साथ बीजेपी शासित प्रदेशों के कई मुख्यमंत्री भी इसमें हिस्सा लेंगे, देहरादून के परेड ग्राउंड में दोपहर 2.30 बजे धामी 12वें सीएम के तौर पर शपथ लेंगे। जिसमें पीएम के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केन्द्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी, हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर, हरियाणा सीएम मनोहर लाल खट्टर समेत बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता शामिल होंगे।