राहुल द्रविड़ का वीवीआई कल्चर पर करारा वार, सोशल मीडिया पर तस्वीर वायरल

Rahul Dravid

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज इस तस्वीर में अपने बच्चों के साथ लाइन में खड़े दिख रहे हैं, ये तस्वीर एक साइंस एग्जीबिशन की है, जहां राहुल द्रविड़ अपने बच्चों के साथ पहुंचे थे।

New Delhi, Nov 25 : टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और अंडर-19 क्रिकेट टीम के कोच राहुल द्रविड़ की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, लोग इस तस्वीर में द्रविड़ की सादगी और उनके शांत स्वाभाव की तारीफ कर रहे हैं, दरअसल पूर्व दिग्गज बल्लेबाज इस तस्वीर में अपने बच्चों के साथ लाइन में खड़े दिख रहे हैं, ये तस्वीर एक साइंस एग्जीबिशन की है, जहां राहुल अपने बच्चों के साथ पहुंचे थे, और बाकी लोगों की तरह ही उन्होने भी लाइन में लगकर एंट्री ली, जिसकी प्रशंसा हो रही है।

सोशल मीडिया पर वायरल
राहुल द्रविड़ की किसी ने तस्वीर खींच ली और उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया, जहां से ये फोटो वायरल हो रहा है। आपको बता दें कि इस तस्वीर को अब तक 57 सौ से ज्यादा लोगों ने री-ट्वीट किया है, तो साढे 11 हजार से ज्यादा लाइक्स मिले हैं। Rahul Dravid1लोग पूर्व धुरंधर बल्लेबाज की सादगी की मिसाल दे रहे हैं, दूसरे लोगों को उनसे सीख लेने की बात कह रह हैं और इस तस्वीर को री-ट्वीट और लाइक कर रहे हैं।

शानदार कैप्शन
पूर्व दिग्गज बल्लेबाज के इस तस्वीर के साथ शानदार कैप्शन लिखा गया है, तस्वीर पोस्ट करने वाले शख्स ने लिखा है कि Rahul Dravidएक साइंस एग्जीबिशन में अपने बच्चों के साथ लाइन में खड़े राहुल द्रविड़, कोई दिखावा नहीं, कोई पेज-3 ऐटिट्यूड नहीं, सेलिब्रिटी होने का कोई रौब नहीं, जानते हैं मैं कौन हूं भी नहीं। वो वहां सब के साथ आम माता-पिता की तरह लाइन में खड़े हैं।

क्रिकेट के जेंटलमैन
राहुल द्रविड़ को क्रिकेट का जेंटलमैन कहा जाता है, वो मैदान के अंदर और बाहर तड़क-भड़क से दूर रहते हैं, उनके साथ क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों का भी कहना है कि Rahul Dravid2जिस स्तर के वो बल्लेबाज हैं, लेकिन उनके अंदर कोई ऐटीट्यूड नहीं है। उन्होने टीम इंडिया के लिये इतने लंबे समय तक क्रिकेट खेला लेकिन कभी किसी विवाद में नहीं पड़े और ना ही कभी मैदान पर गुस्सा दिखाते हुए नजर आए।

अंतरराष्ट्रीय करियर
पूर्व कप्तान विश्व के उन चुनिंदा खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्होने टेस्ट और एकदिवसीय दोनों प्रारुपों में दस हजार से ज्यादा रन बनाये हैं, Rahul Dravid1आपको बता दें कि द्रविड़ ने टीम इंडिया के लिये करीब 13 साल क्रिकेट खेली, जिसमें उन्होने 134 टेस्ट मैच में 13288 रन बनाए, तो 344 एकदिवसीय मैचों में उन्होने 10889 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होने टेस्ट में 26 और एकदिवसीय मैचों में 12 शतक भी लगाये।

विजेता पाढेकर से की शादी
राहुल द्रविड़ ने साल 2003 में विजेता पाढेकर से शादी की, आपको बता दें कि विजेता पेशे से एक डॉक्टर हैं और बंगलुरु में क्लीनिक चलाती है, Dravidराहुल और विजेता दोनों एक-दूसरे को बचपन से जानते थे, फिर दोनों के माता-पिता ने साल 2003 में दोनों के शादी का फैसला लिया। इस दंपत्ति के दो बच्चे हैं, दोनों ही बेटे हैं। पिछले दिनों राहुल के बड़े बेटे समित ने जूनियर क्रिकेट में बेहतरीन बल्लेबाजी की थी, जिसकी वजह से वो सुर्खियों में आए थे।

अंडर-19 और इंडिया ए के कोच
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लेने के बाद द्रविड़ ने अपनी दूसरी पारी शुरु की, वो अब खिलाड़ियों को कोचिंग देते हैं। फिलहाल राहुल अंडर-19 और इंडिया ए के कोच हैं, Rahul DRavid3कई उभरते हुए खिलाड़ियों को उन्होने अपने अनुभव से संवारा है। अभी हाल ही में टीम इंडिया में शामिल किये गये विजय शंकर ने द्रविड़ की तारीफ करते हुए कहा था कि उन्होने उनके खेल को संवारा है, उन्हें भरोसा नहीं था कि उनका चयन टीम इंडिया में इतना जल्दी हो जाएगा।

बॉलीवुड एक्ट्रेस भी है फैन
राहुल के फैन्स की लिस्ट काफी लंबी है। पिछले दिनों बाहुबली-2 की एक्ट्रेस अनुष्का शेट्टी से जब उनके पसंदीदा क्रिकेटर के बारे में पूछा गया, anushka shettyतो उन्होने पूर्व कप्तान का नाम लिया, उन्होने कहा कि एक समय उन्हें टीम इंडिया के इस मिस्टर भरोसेमंद पर क्रश था, वो उनके प्यार में थी, साथ ही उन्होने भी राहुल द्रविड़ के कूल स्वाभाव और सादगी की तारीफ करते हुए कहा था कि इसी वजह से वो उन्हें पसंद करती हैं।

कैटरीना-जैकलीन भी कर चुकी हैं तारीफ
वैसे तो राहुल द्रविड़ को किसी से प्रमाण पत्र का आवश्यकता नहीं है, लेकिन आपको बता दें कि सिर्फ अनुष्का शेट्टी ही नहीं बल्कि बॉलीवुड की कई नामचीन एक्ट्रेस इस क्रिकेटर की फैन हैं। jacqueline5पिछले दिनों कैटरीना कैफ से जब उनके फेवरेट क्रिकेटर के बारे में पूछा गया, तो उन्होने धोनी या कोहली का नहीं बल्कि इस पूर्व क्रिकेटर का नाम लिया, कुछ ऐसे ही विचार जैकलीन फर्नांडीज ने भी जाहिर किये थे।