राहुल गांधी ने ट्विटर पर की बड़ी गलती, तुरंत किया डिलीट, जमकर हो रहे ट्रोल

राहुल गांधी से ये गलती उस समय हुई, जब कांग्रेस अध्यक्ष मिजोरम के सैनिक स्कूल में 50 साल बाद लड़कियों के प्रवेश की स्टोरी सोशल मीडिया के जरिये साझा रहे थे।

New Delhi, Oct 30 : पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस और बीजेपी एक-दूसरे पर हमलावर है, दोनों एक-दूसरे पर हमला करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे, सोमवार को बीजेपी ने राहुल गांधी को जमकर आड़े हाथों लिया, बीजेपी के कांग्रेस अध्यक्ष पर निशाना साधने का कारण उनके द्वारा किया गया ट्वीट था, दरअसल कांग्रेस अध्यक्ष ने गलती से अपने ट्वीट में मिजोरम की जगह मणिपुर लिख दिया था।

क्या है मामला ?
राहुल गांधी से ये गलती उस समय हुई, जब कांग्रेस अध्यक्ष मिजोरम के सैनिक स्कूल में 50 साल बाद लड़कियों के प्रवेश की स्टोरी सोशल मीडिया के जरिये साझा रहे थे, उन्होने ट्वीट में गलती ये की थी, कि मिजोरम की जगह मणिपुर लिख दिया था, हालांकि उन्होने कुछ देर बाद ही अपने इस ट्वीट को डिलीट कर दिया, लेकिन तब तक बीजेपी ने इस ट्वीट को उठा लिया था और हमला बोलना शुरु कर दिया।

अज्ञान ही समस्या है
कांग्रेस अध्यक्ष के ट्वीट का स्क्रीनशॉट पोस्ट करते हुए बीजेपी आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने ट्वीट कर लिखा कि देश के उत्तर-पूर्वी राज्यों के प्रति ऐसा अज्ञान ही समस्या है, साथ ही मालवीय ने अपने दूसरे ट्वीट में स्कूल के हेडमास्टर की तरह उन्हें निर्देश दिया, उन्होने लिखा कि राहुल से कहो, कि कम से कम 100 बार लिखें कि मणिपुर और मिजोरम उत्तर पूर्व के दो अलग राज्य हैं, वो इस बात को याद रखेंगे।

पहले भी रहे हैं निशाने पर
आपको बता दें कि मार्च में बीजेपी ने राहुल गांधी को उस समय आड़े हाथों लिया था, जब उन्होने सार्वजनिक रुप से स्वीकारा था कि वो एनसीसी ट्रेनिंग और इस तरह की चीजों के बारे में नहीं जानते हैं, तब केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने कांग्रेस अध्यक्ष के बयान को पूरे राजनीतिक समुदाय के लिये शर्म की बात कहा था।

महंगाई को लेकर ट्वीट
पिछले दिनों राहुल गांधी ने कई सामानों की कीमतों में बेहताशा वृद्धि को लेकर एक रेट लिस्ट जारी किया था, इस सूची में एलपीजी सिलिंडर, दालें, टमाटर, दूध और प्यार की कीमत शामिल थे, हालांकि उसमें लिखे गये अंक गलत थे। शायद राहुल गांधी को भी अपनी गलती का एहसास हुआ, उन्होने इस ट्वीट को डिलीट कर दिया और बाद में फिर नया ट्वीट किया, जिसमें बदले हुए अंक लिखे हुए थे। ऐसा नहीं है कि ऐसी गलतियां सिर्फ राहुल गांधी ही करते हैं, कांग्रेस और बीजेपी के कई नेताओं से कई बार ऐसी गलतियां हो चुकी हैं, जिस पर उन्हें ट्वीट डिलीट करना पड़ता है।