सीबीआई विवाद में नया मोड़, विरोध-प्रदर्शन के बाद राहुल गांधी ने दी गिरफ्तारी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई में ये मार्च दयाल सिंह कॉलेज से शुरु हुआ और सीबीआई ऑफिस से कुछ दूर पहले तक चला।

New Delhi, Oct 26 : सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा को छुट्टी पर भेजे जाने के खिलाफ कांग्रेस ने आज देश भर में सीबीआई ऑफिसों के बाहर धरना-प्रदर्शन किया । कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी खुद इस विरोध प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे हैं, उन्होने दिल्ली स्थिति जांच एजेंसी के हेड क्वार्टर के बाहर विरोध-प्रदर्शन में हिस्सा लिया। हालांकि पुलिस ने सीबीआई मुख्यालय से कुछ दूर पहले ही कांग्रेस नेताओं और समर्थकों को रोक लिया, दिल्ली पुलिस की टीम ने राहुल गांधी समेत कई कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया है।

कांग्रेस नेताओं ने दी गिरफ्तारी
घूसकांड से शुरु हुई सीबीआई की जंग अब पूरी तरह से राजनीतिक हो चुकी है, सीबीआई मामले में आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस नेताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शन करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने अपनी गिरफ्तारी दी, राहुल गांधी के साथ अशोक गहलोत, प्रमोद तिवारी समेत कई कांग्रेस नेताओं ने भी गिरफ्तारी दी।

सुरक्षा के कड़े इंतजाम
आपको बता दें कि सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा के अलावा आनन-फानन में 13 अधिकारियों के तबादले किये गये हैं, जिसके खिलाफ कांग्रेस विरोध-प्रदर्शन कर रही है, दिल्ली के अलावा मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्पलेक्स स्थित सीबीआई के ऑफिस पर भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जोरदार प्रदर्शन किया, सीबीआई ऑफिस के बाहर सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर दिये गये हैं।

लोधी रोड पुलिस स्टेशन पहुंचे राहुल गांधी
सीबीआई निदेशक को छुट्टी पर भेजे जाने के खिलाफ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी गिरफ्तारी दी, उन्हें लोधी रोड पुलिस स्टेशन में हिरासत में रखा गया है। जहां पुलिस स्टेशन के बाहर भारी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद हैं, थाने के बाहर कांग्रेस समर्थक राफेल डील के खिलाफ भी नारेबाजी कर रहे हैं। हालांकि पुलिस उन्हें समझा-बुझाकर वहां से हटाने की कोशिश कर रही है।

राहुल गांधी की अगुवाई में मार्च
कांग्रेस अध्यक्ष की अगुवाई में ये मार्च दयाल सिंह कॉलेज से शुरु हुआ और सीबीआई ऑफिस से कुछ दूर पहले तक चला, इस विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस के अलावा विपक्षी पार्टियों के भी कुछ नेता शामिल हुए, जिसमें शरद यादव, डी राजा और टीएमसी के नेता थे, लोधी रोड स्थित पुलिस स्टेशन से बाहर निकलने के बाद राहुल गांधी ने कहा कि पीएम ने राफेल डील में चोरी की है, पूरा देश इस बात को समझ रहा है, पीएम भाग नहीं सकते, जितनी बार मुझे गिरफ्तार करना है, कर लो, मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता है।