गौतम गंभीर की कुर्बानी से दिल्ली डेयरडेविल्स को क्या मिला ? कोच रिकी पोटिंग ने दिया बड़ा बयान

Ponting Gambhir

मैच के बाद डेयरडेविल्स के मुख्य कोच रिकी पोटिंग ने कहा कि लीग के दौरान गौतम गंभीर का कप्तानी छोड़ना हिम्मत वाला फैसला था।

New Delhi, May 21 : दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर रविवार को दिल्ली डेयरडेविल्स और मुंबई इंडियंस के बीच मैच खेला गया। दिल्ली ने रोहित शर्मा की टीम को 11 रन से हरा दिया। इसके साथ ही मुंबई इंडियंस की टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकी। मैच के बाद डेयरडेविल्स के मुख्य कोच रिकी पोटिंग ने कहा कि लीग के दौरान गौतम गंभीर का कप्तानी छोड़ना हिम्मत वाला फैसला था। आपको बता दें कि प्रेस कांफ्रेस के दौरान पोटिंग से गंभीर के कप्तानी छोड़ने और अय्यर की कप्तानी को लेकर कई सवाल पूछे गये।

बीच में कप्तानी छोड़ने को लेकर सवाल
आईपीएल के बीच में गौतम गंभीर के कप्तानी छोड़ने को लेकर सवाल किया गया, कि क्या गौती के कप्तानी छोड़ने से टीम का प्रदर्शन प्रभावित हुआ, Prithvi-Shaw-and-Ricky-Ponting-तो पोटिंग ने कहा कि गौतम के कप्तानी छोड़ने से मुझे लगता है कि टीम के प्रदर्शन पर कोई नकारात्मक प्रभाव नहीं पड़ा। मैं तो ये कह सकता हूं, कि उनके इस फैसले से मेरे साथ-साथ कई और खिलाड़ियों को हैरानी हुई।

हिम्मत वाला फैसला
रिकी पोटिंग ने आगे बोलते हुए कहा कि कप्तानी छोड़ना एक हिम्मत वाला फैसला था। क्योंकि उन्हें ऐसा महसूस हो रहा था, कि उन्होने जो फैसला लिया है, Gautam Gambhirवो टीम के हित में लिया है। ऐसा इंसान के रुप में उनका फैसला उनके व्यक्तित्व को दर्शाता है। उनके कप्तानी छोड़ने और प्लेइंग इलेवन से हटने के फैसले के बाद युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को खेलने का मौका मिला।

श्रेयस का करियर लंबा है
नये कप्तान श्रेयस अय्यर पर बोलते हुए रिकी पोटिंग ने कहा कि अय्यर के लिये ये काफी जिम्मेदारी की बात रही, iyer gambhirक्योंकि एक युवा खिलाड़ी होने के नाते उन पर दबाव था, उन्होने अपने करियर में इस तरह की ज्यादा जिम्मेदारी नहीं संभाली। हालांकि इस लीग में उन्होने जिम्मेदारी से काम किया। उनका करियर बहुत लंबा है, ना सिर्फ आईपीएल, बल्कि भारतीय क्रिकेट टीम में भी वो लंबे समय तक खेलेंगे।

ऋषभ पंत की भी तारीफ
युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के बारे में बोलते हुए पोटिंग ने कहा कि उनके लिये ये सीजन शानदार रहा, खुशी है, कि उन्हें आरेंज कैप पहनने का मौका मिला। Rishabh-Pant-1उन्होने विलियमसन जैसे बल्लेबाज को पछाड़ दिया था। व्यक्तिगत रुप से ऋषभ पंत के लिये ये सीजन शानदार रहा, उन्होने इस सीजन में शतक भी लगाया। उनके साथख ही श्रेयस अय्यर ने भी अच्छा प्रदर्शन किया।

आठवें नंबर पर रही टीम
आपको बता दें कि दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम इस साल फिसड्डी साबित हुई, वो इस लीग में आठवें नंबर पर रही। gambhir rickyटूर्नामेंट शुरु होने से पहले फ्रेंचाइजी ने गौतम गंभीर को खरीदकर टीम की कप्तानी सौंपी थी, साथ ही पोटिंग को मुख्य कोच बनाया था, जिसके बाद उम्मीद की जा रही थी, कि इस साल टीम बेहतर प्रदर्शन करेगी। हालांकि टीम ने उम्मीद से भी खराब प्रदर्शन किया।

गंभीर ने बीच टूर्नामेंट में छोड़ दी कप्तानी
इस सीजन के लिये कप्तान बनाये गये गौतम गंभीर ने 6 मैचों के बाद ही कप्तानी छोड़ दी। इतना ही नहीं कप्तानी छोड़ने के बाद उन्हें प्लेइंग इलेवन में भी मौका नहीं मिला। gautam-gambhir-गंभीर की अगुवाई में इस साल टीम को 6 मैचों में से 5 में हार का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद जिम्मेदारी लेते हुए गंभीर ने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था।