वाशिंगटन सुंदर ने अपने चौथे ही मैच में वो कर दिया, जो आज तक कोई भारतीय नहीं कर सका है

sunder

वाशिंगटन सुंदर अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में सबसे कम उम्र में तीन विकेट हासिल करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गये हैं।

New Delhi, Mar 15 : बांग्लादेश और टीम इंडिया के बीच बुधवार को कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में टी-20 मुकाबला खेला गया, इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने 89 और रैना ने 47 रनों की शानदार पारी खेली। इन दोनों के अलावा इस मुकाबले में किसी भारतीय ने अपनी छाप छोड़ी तो वो हैं ऑफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर। मैन ऑफ द मैच रोहित शर्मा ने सुंदर की जमकर तारीफ की, आपको बता दें कि सुंदर के 22-3 के दम पर ही टीम इंडिया ने बुधवार को निदास ट्रॉफी त्रिकोणीय सीरीज के पांचवें मैच में बांग्लादेश को 17 रन से हराते हुए फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली।

सुंदर की शानदार गेंदबाजी
बांग्लादेश के खिलाफ कोलंबो में रोहित शर्मा और रैना का बल्ला चला, तो बॉलिंग में वाशिंगटन सुंदर ने इतिहास रच दिया। sunder1उन्होने शानदार गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेशी बल्लेबाजों को टीम इंडिया के आगे घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। सुंदर ने अपने 4 ओवर के कोटे में सिर्फ 22 रन देकर 3 महत्वपूर्ण बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा ।

रचा इतिहास
वाशिंगटन सुंदर अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में सबसे कम उम्र में तीन विकेट हासिल करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गये हैं। sunder31आपको बता दें कि सुंदर अभी सिर्फ 18 साल के हैं। उनसे पहले अक्षर पटेल 21 साल की उम्र में साल 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ 3 विकेट हासिल किये थे। लिहाजा सुंदर ने उनका ये रिकॉर्ड तोड़कर अब इसे अपने नाम कर लिया है।

कप्तान ने की तारीफ
सुंदर के स्पैल की कप्तान रोहित शर्मा ने जमकर तारीफ की, उन्होने कहा कि बांग्लादेश को लक्ष्य हासिल करने के लिये एक मजबूत शुरुआत की आवश्यकता थी, Rohit Sharma2जो इस स्पिन गेंदबाज ने उन्हें करने नहीं दी। वाशिंगटन ने 40 रन तक ही बांग्लादेश के 3 शुरुआती विकेट चटका दिये थे। जिसकी वजह से बांग्लादेश की टीम दबाव में आ गई थी।

शानदार स्पैल
कप्तान रोहित शर्मा ने मैच के बाद कहा कि वाशिंगटन सुंदर का स्पैल शानदार था, नई गेंद से गेंदबाजी करना आसान नहीं होता, sunder3बाकी गेंदबाजों ने भी अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन सुंदर ने जिस बहादुरी से गेंदबाजी की, उसकी तारीफ होनी चाहिये, उन्होने पावर प्ले में भी फ्लाइट देने से नहीं डरे, वो जानते हैं कि उन्हें क्या चाहिये। उनकी वजह से मुझे राहत मिली, उन्होने श्रीलंका के खिलाफ भी अच्छी गेंदबाजी की थी। रोहित ने इस युवा गेंदबाज के कारनामे से खुश होकर मैदान पर ही उनकी पीठ भी थपथपाई थी।

पावर प्ले में शानदार गेंदबाजी
वाशिंगटन सुंदर ने बांग्लादेश के खिलाफ ना सिर्फ शानदार गेंदबाजी की, बल्कि कई दिग्गज क्रिकेटरों का ध्यान अपनी ओर खींचने में सफल रहे, sunder2उन्होने पावर प्ले में अपना पहला स्पैल करते हुए 3 ओवर में 18 रन देकर 3 महत्वपूर्ण विकेट हासिल किये, जिसकी वजह से बांग्लादेश की टीम दबाव में आ गई। और मैच का नतीजा टीम इंडिया के पक्ष में रहा ।

रोहित शर्मा की फॉर्म में वापसी
कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में फॉर्म में वापसी करते हुए 61 गेंदों में 5 चौकों और पांच छक्कों की मदद से 89 रनों की शानदार पारी खेली, rohit-sharma1आखिरी गेंद पर रन आउट होकर वो पवेलियन लौटे। अपनी बल्लेबाजी पर बोलते हुए कप्तान ने कहा कि मेरे लिये फॉर्म में वापसी करना जरुरी था, आज का विकेट बल्लेबाजी के लिये आसान नहीं था, इसलिये मैंने अपना समय लिया, मुझे पता था कि नया बल्लेबाज आएगा, तो उसे खेलने में परेशानी होगी।

रैना के साथ शतकीय साझेदारी
रोहित शर्मा ने सुरेश रैना के साथ दूसरे विकेट के लिये 102 रनों की अहम साझेदारी की, जिसकी वजह से टीम इंडिया 176 के स्कोर तक पहुंच पाई। Rohit Rainaरैना ने भी इस मुकाबले में कुछ अच्छे शॉट्स लगाये, उन्होने 47 रनों की तेज-तर्रार पारी खेली। आखिरी ओवर में वो बाउंड्री लाइन के पास कैच आउट होकर पवेलियन लौटे।

फाइनल में जगह पक्की
बांग्लादेश को हराकर टी-20 ट्राईएंगुलर सीरीज के फाइनल में टीम इंडिया ने अपनी जगह पक्की कर ली है। जबकि बांग्लादेश और श्रीलंका में से जो भी कल के मुकाबले में मैच जीतेगा, वो टीम इंडिया के साथ फाइनल में भिड़ेगा। आपको बता दें कि इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम के खिलाड़ियों का प्रदर्शन शानदार रहा है, उन्हें इस ट्रॉफी का हकदार बताया जा रहा है।