इस इरादे से युवक चोरी-छिपे घर में घुसा, परिजनों ने पकड़ा और ‘चोर’ की करा दी शादी

दोनों की शादी गुरुवार को सुबह हिंदू रीति रिवाज के अनुसार संपन्न हुई। शादी में गांव के कुछ लोगों ने शिरकत की, विशाल गया था अपनी प्रेमिका से मिलने, लेकिन दुल्हन लेकर साथ लौटा ।

New Delhi, Jul 15 : बिहार के रोहतास जिले में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है, दरअसल यहां एक व्यक्ति को लोगों ने चोर समझकर पकड़ लिया, फिर बाद में उसी शख्स की शादी करवा दी। अगर दरअसल शख्स जिस घर में चुपके से जा रहा था, वो उसकी प्रेमिका का घर था, रात में चोरी-छिपे घर में आने के बाद गांव के बुजुर्गो ने मामले में हस्तक्षेप किया, फिर दोनों की शादी करवा दी गई।

क्या है मामला ?
बताया जा रहा है कि 25 वर्षीय विशाल यादव महाराजगंज गांव का रहने वाला है, विशाल का अफेयर उसके रिश्तेदार भिखारी यादव की बेटी लक्ष्मीना कुमारी से चल रहा था, लक्ष्मीना पड़ोस के गांव बाराडीह की रहने वाली है। दोनों करीब पांच साल पहले एक रिश्तेदार की शादी में पहली बार मिले थे। तब से दोनों का प्रेम प्रसंग शुरु हो गया। हाल ही में विशाल छुट्टी पर घर आया था, तो अपनी प्रेमिका से मिलने के प्लान बनाया।

चुपके से प्रेमिका के घर घुसने की कोशिश की
विशाल ने अपनी प्रेमिका लक्ष्मीना को बाहर मिलने के लिये बुलाया, लेकिन जब वो नहीं आ सकी, तो वो खुद ही उससे मिलने के लिये उसके घर पहुंच गया। विशाल को पता था कि लक्ष्मीना अपने कमरे में अकेली है, उसका कमरा ग्राउंड फ्लोर पर था, जबकि गर्मी का मौसम होने की वजह से घर के बाकी सदस्य छत पर सो रहे थे।

चोर-चोर चिल्लाने लगे
जैसे ही विशाल घर के भीतर दाखिल हुआ, परिवार के एक सदस्य ने उसे देख लिया और चोर- चोर चिल्लाना शुरु कर दिया। विशाल को परिवार के लोगों ने पकड़ लिया, आस-पड़ोस के लोग भी इक्ट्ठे हो गये। जब उन्हें लगा कि अब गांव वाले पिटाई कर देंगे, तो विशाल और लक्ष्मीना ने सबको सच्चाई बता दी। विशाल को एक गांव वालों ने एक कमरे में बंद कर दिया था, साथ ही इस बात की सूचना उसके परिवार और पुलिस को दे दी गई थी।

गांव वालों ने की पंचायत
विशाल के दादा पंचु यादव अपने गांव के पूर्व सरपंच और सम्मानीय व्यक्तियों में गिने जाते हैं, वो तुरंत मौके पर पहुंचे, जिसके बाद दोनों गांवों के कुछ लोगों ने बैठक की। विशाल और लक्ष्मीना दोनों ही यादव परिवार से थे, एक-दूसरे को पिछले कुछ सालों से जानते और पसंद करते थे, इसलिये दोनों परिवारों ने उनकी शादी कराने का फैसला लिया। इसके साथ ही गांव से ही एक पंडित को बुलाया गया और मंत्र पढवा दिये गये।

बिना दहेज शादी
दोनों की शादी गुरुवार को सुबह हिंदू रीति रिवाज के अनुसार संपन्न हुई। शादी में गांव के कुछ लोगों ने शिरकत की, विशाल गया था अपनी प्रेमिका से मिलने, Rupees11लेकिन दुल्हन लेकर साथ लौटा । विशाल भारतीय सेना में क्लर्क है, उनके पिता शादी के लिये मोटी दहेज की मांग कर रहे थे। जबकि विशाल के दादा पंचु यादव ने कहा कि वो बिना दहेज के अपने पोते की शादी करना चाहते थे, उनका ये सपना पूरा हो गया।