यूपी चुनाव से पहले कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, पूर्व केन्द्रीय मंत्री आज बीजेपी में होंगे शामिल!

rpn singh5

आरपीएन सिंह मूल रुप से यूपी के कुशीनगर जिले के रहने वाले हैं, वो यूपीए सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं।

New Delhi, Jan 25 : विधानसभा चुनाव से पहले नेताओं तथा विधायकों की पार्टी बदलने का दौर जारी है, यूपी में भी कई बड़े नेता पाला बदलकर दूसरी पार्टियों में जा रहे हैं, इस कड़ी में यूपी में कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे आरपीएन सिंह का नाम सामने आया है, बताया जा रहा है कि वो आज बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।

कुशीनगर के हैं आरपीएन सिंह
आरपीएन सिंह मूल रुप से यूपी के कुशीनगर जिले के रहने वाले हैं, वो यूपीए सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं, हैरानी की बात ये है कि यूपी चुनाव के लिये उनका नाम कांग्रेस के स्टार प्रचारकों में शामिल था, वो पडरौना विधानसभा सीट से कांग्रेस के 1996, 2002 और 2007 में विधायक भी रह चुके हैं।

यूपीए सरकार में मंत्री
आरपीएन सिंह 4 बार लोकसभा का चुनाव लड़ चुके हैं, वो 2009 लोकसभा चुनाव में कुशीनगर सीट से जीतकर संसद पहुंचे थे, मनमोहन सिंह सरकार-2 में वो केन्द्रीय राज्यमंत्री भी थे, हालांकि 2014 लोकसभा चुनाव में वो अपनी सीट नहीं बचा सके, बीजेपी उम्मीदवार ने उन्हें हरा दिया था।

पडरौना से लड़ सकते हैं चुनाव
बताया जा रहा है कि बीजेपी में शामिल होने के बाद आरपीएन सिंह पडरौना से विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं, बीजेपी के साथ उनकी बातचीत जारी है, वो कभी राहुल गांधी की टीम के बड़े सदस्य माने जाते थे, लेकिन अब साइडलाइन हैं, वो झारखंड के कांग्रेस प्रभारी रहे हैं, साथ ही यूपी यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष भी रह चुके हैं।