निषाद की इस इच्‍छा से बढ़ सकती है बीजेपी की टेंशन, बोले-चुनाव में हमने बहुत मेहनत की

यूपी में योगी सरकार की वापसी हो रही है, लेकिन कैबिनेट को लेकर अभी बीजेपी फाइनल निर्णय नहीं ले पाई है । इस बीच संजय निषाद की एक इच्‍छा सामने आई है ।

New Delhi, Mar 15: उत्‍तर प्रदेश चुनाव में मिली प्रचंड जीत के बाद योगी सरकार 2.0 कैबिनेट में कौन होगा, कौन हटेगा, किस नए चेहरे की एंट्री होगी इसे लेकर बीजेपी में मंथन जारी है । पिछली कैबिनेट के 10 मंत्रियों की इस चुनाव में करारी हार के बाद बीजेपी कोई रिस्‍क नहीं लेना चाहती है, इसी वजह से एक-एक नाम को लेकर बहुत सावधानी से मंथन चल रहा है । लेकिन इस बीजेपी की टेंशन बढ़ाने वाली एक अभी ये तय नहीं हो पा रहा है कि इस बीच बीजेपी की सहयोगी निषाद पार्टी की उम्मीदें भी हिलोरे लेने लगी है ।

संजय निषाद की इच्‍छा
यूपी चुनावों में छह सीटों पर जीत हासिल करने वाली निषाद पार्टी के प्रमुख संजय निषाद ने अपने समाज का हवाला देते हुए कहा कि वह डिप्टी सीएम बनना चाहते हैं। निषाद ने कहा कि हम लोगों ने पूरे चुनाव के दौरान बहुत मेहनत की है। समाज के लोगों ने बढ़-चढ़कर बीजेपी को जीत दिलाने में भूमिका अदा की है। ऐसे में समाज के लोग मुझे डिप्टी सीएम के पद पर देखना चाहते हैं।

प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में जताई इच्‍छा
संजय निषाद ने सोमवार को दिल्ली में एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की । इस दौरान जब उनसे सवाल किया गया कि क्या वो यूपी में डिप्टी सीएम बनेंगे तो उन्होंने कहा कि जो भी बीजेपी जो ठीक समझेगी सम्मान देगी । जब बीजेपी में चाय वाला पीएम बन सकता है तो हम निषाद राज के लोग हैं, हमारा समाज चाहता है लेकिन सम्मान देना बीजेपी का काम है।

बीजेपी को जीत दिलवाई, बहुत मेहनत की
संजय निषाद ने आगे कहा, हम दो साल पहले भाजपा के गठबंधन में आये थे। भाजपा ने जो भी ज़िम्मेदारी हमें दी उसको हमने मेहनत से पूरा किया। 160 मछुआरा बाहुल्य सीटों में से ज़्यादातर सीट पर एनडीए गठबंधन को मिली है। निषाद ने कहा कि बीजेपी ने बड़े भाई की हैसियत से हमको गले लगाया है अन्य राज्य में भी हम उनका ही सहयोग करेंगे। हमने कहा था कि मेरी सेना लीजिए और उत्तर प्रदेश में रावण राज चलाने वाले बचे खुचे लोगों को खत्म करिये। निषाद ने आगे कहा- हमको 16 सीट मिलीं जिनमें 9 सीट पर 20 साल से लोग पैर जमाये थे, वो सिर्फ अपने ट्रेडिशनल वोट बैंक को ही लाभ देते थे। ऐसी 9 सीटों में से 8 सीट पर हमने जीत दिलाई। इन 9 सीटों में 2017 में बीजेपी चुनाव हार गई थी इस बार 8 सीट पर जीत दर्ज की।