सुष्मिता से बनीं सपना चौधरी, मां ने बताए इस डांसर के सीक्रेट

sapna choudhary3

सपना चौधरी की बचपन से जुड़े कुछ सीक्रेट आपको बताते हैं, जो शायद आपको ना पता हो, उनकी मां नीलम चौधरी ने बताया कि आखिर वो सुष्मिता से सपना कैसे बन गई।

New Delhi, Nov 18 : चर्चित टीवी रिएलिटी शो बिग बॉस के घर में सपना चौधरी छाई हुई है, वो वहां पर भी अपने ठुमके दिखा रही हैं, बिग बॉस में जाने से पहले इस चर्चित स्टेज डांसर की पॉपुलैरिटी हरियाणा और उसके सीमावर्ती इलाकों में थी, अब तो उन्हें पूरा देश जान रहा है। आइये सपना चौधरी की बचपन से जुड़े कुछ सीक्रेट आपको बताते हैं, जो शायद आपको ना पता हो, उनकी मां नीलम चौधरी ने बताया कि आखिर वो सुष्मिता से सपना कैसे बन गई।

दिल्ली में पैदा हुई सपना
आपको बता दें कि सपना चौधरी मूल रुप से हरियाणा की रहने वाली है, लेकिन 25 सितंबर 1995 को उनका जन्म हरियाणा नहीं बल्कि दिल्ली के महिपालपुर में हुआ था, sapna familyअब सपना का परिवार दिल्ली के नजफगढ में रहता है, लेकिन उनकी मां ने बताया कि जब सपना छोटी थी, तो उनके पिता हरियाणा के रोहतक में एक निजी कंपनी में काम करते थे, उनका पूरा परिवार वहीं रहता था।

बुआ ने नाम रखा सुष्मिता
नीलम चौधरी ने बताया कि सपना की बुआ ने उनका नाम सुष्मिता रखा था, दरअसल इसके पीछे भी एक रोचक कहानी है, जब डांसर पैदा हुई थी, sapna CHoudhary Familyतब बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन का जलवा था, उन्हीं दिनों वो मिस यूनिवर्स चुनी गई थी, उनसे ही प्रभावित होकर सपना की बुआ ने उनका नाम सुष्मिता रखा था, लेकिन कुछ समय बाद ही नीलम चौधरी ने अपनी बेटी का नाम सपना कर दिया।

मां को था पूरा भरोसा
एक लीडिंग अखबार से बात करते हुए सपना की मां नीलम चौधरी ने कहा कि उन्हें अपनी बेटी पर पूरा भरोसा था कि एक दिन वो सुष्मिता सेन से भी आगे जाएगी। sapna motherआज जब सपना को पूरा देश पहचानता है, तो ये सब देख उनकी मां बहुत खुश होती है। आपको बता दें कि बहुत कम उम्र में ही डांसर ने बड़ी जिम्मेदारी संभाल ली थी, जब उनके पिता का देहांत हुआ था, तब वो सिर्फ 12 साल की थी।

रोहतक से हुई शुरुआती शिक्षा
नीलम चौधरी ने बताया कि नाम बदलने के बाद सपना के नाम ही उनका स्कूल में दाखिला करवाया गया था, तब उनका परिवार हरियाणा के रोहतक में रहा करता था। Sapna Chaudhry (7)लेकिन अचानक साल 2008 में सपना के पिताजी का निधन हो गया, जिसके बाद भाई-बहन और परिवार की जिम्मेदारी उनके ऊपर आ गई, सपना ने सिंगिंग और डांसिंग को ना सिर्फ अपना करियर बनाया, बल्कि इसी के बलबूते अपने परिवार को चलाया, बड़ी बहन की शादी भी करवाई।

हरियाणा और उसके सीमावर्ती इलाकों में पॉपुलर
सपना चौधरी की पॉपुलैरिटी का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं, कि हरियाणा और उसके सीमावर्ती इलाकों में उनका डांस देखने के लिये हजारों की भीड़ इक्ट्ठी होती है, Sapna Chaudhry (2)हरियाणा में कहा जाता है कि अगर आपको भीड़ इक्ट्ठी करनी है, तो आप सपना का नाच करवाओ, लोग खुद ब खुद खींचे चले आएंगे। पिछले कुछ महीनों में जहां भी उनका कार्यक्रम होता है, पुलिस को व्यवस्था बनाये रखने के लिये लाठियां तक भांजनी पड़ती है।

एक प्रोग्राम के लेती हैं लाखों रुपये
सपना अब एक प्रोग्राम करने के लाखों रुपये वसूलती हैं, उनसे जुड़े लोगों का कहना है कि अगर आप उनका कार्यक्रम करवाना चाहते हैं,Sapna Chaudhry (1) तो आपको करीब एक साल पहले बुकिंग करनी पड़ेगी, इतना ही नहीं बदले में वो 15 से 20 लाख रुपये लेती है, इतने पैसे देने के बाद भी उनके पास समय नहीं होता कि वो हर जगह जाकर कार्यक्रम कर लें, ये सपना की लोकप्रियता ही है कि हरियाणा में उनके जैसी डांस करने वाली कई और लड़कियां आ गई है।

आत्महत्या की कर चुकी है कोशिश
जी हां, सपना आत्महत्या की भी कोशिश कर चुकी है, दरअसल स्टेज प्रोग्राम के दौरान उन्होने एक रागिनी गाया था, Sapna Chaudhry (3)जिसमें उन पर आरोप था कि उन्होने जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल किया था, इसी गाने के खिलाफ कुछ लोगों ने उनके खिलाफ याचिका दर्ज कराया था। इसी मामले से परेशान होकर उन्होने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या की कोशिश की थी, हालांकि डॉक्टरों ने उन्हें बचा लिया।

इंटरनेट सनसनी है सपना
सपना चौधरी को इंटरनेट सनसनी भी कहा जाता है, वो सोशल मीडिया पर भी खूब पॉपुलर हैं, उनसे जुड़ी हुई कोई भी वीडियो या तस्वीर जैसे ही इस प्लेटफॉर्म पर पोस्ट किया जाता है, Sapna Chaudhry (6)वो वायरल हो जाता है, पिछले कुछ महीनों से सपना के आलोचक इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर रहे हैं, वो उन्हें बदनाम करने के लिये कुछ चीजें यहां पोस्ट करते थे, लेकिन उल्टा इससे डांसर की पॉपुलैरिटी ही बढती गई।