यूपी : दस बच्चों के पेट पालने के लिये किया करता था अपराध, कभी-कभी कर लेता था नौकरी

desi

यूपी के शाहजहांपुर में मुखबिर की सूचना के बाद सदर बाजार इंस्पेक्टर डी सी शर्मा ने अवैध तमंचा फैक्ट्री पर छापा मारा।

New Delhi, Dec 21 : उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में यूपी पुलिस ने एक अवैध शस्त्र फैक्ट्री पर बड़ा खुलासा किया है, पुलिस ने भारी मात्रा में तैयार और अधबने तमंचे को बरामद किया है, इसके साथ ही पुलिस ने इन तमंचों के साथ मौके से दो लोगों को गिरफ्तार भी किया है, फिलहाल पुलिस पकड़े गये दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है, एक शख्स ने बताया कि उसके दस बच्चे हैं, उनका पेट पालने के लिये वो कभी मजदूरी करता है, तो कभी तमंचे बेचकर अपने परिवार का गुजारा करता है।

क्या है मामला ?
यूपी के शाहजहांपुर में मुखबिर की सूचना के बाद सदर बाजार इंस्पेक्टर डी सी शर्मा ने अवैध तमंचा फैक्ट्री पर छापा मारा, UP Crime2छापेमारी के दौरान पुलिस ने कमलेश जाटव और नरेश जाटव को गिरफ्तार किया, इसके साथ ही पुलिस ने मौके से कई तैयार तमंचे और अधबने तमंचे भी बरामद किये, दोनों को गिरफ्तार कर पुलिस ने जेल भेज दिया है।

गिरफ्तार शख्स दे रहा बच्चों की दुहाई
गिरफ्तार किया गया एक शख्स अपने बच्चों की दुहाई दे रहा है, पुलिस पूछताछ में शख्स ने बताया कि उसके दस बच्चे हैं, UP Crime3उनका पेट पालने के लिये वो कभी मजदूरी करता है, तो कभी तमंचे बेचकर अपने परिवार का खर्च चलाता है। हालांकि शख्स की बातों का पुलिस पर कोई असर नहीं हुआ और पुलिस ने उसे जेल भेज दिया।

हत्या का भी आरोप
गिरफ्तार किये गये दूसरे शख्स पर हत्या का भी आरोप है, फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हैं। आपको बता दें कि अवैध असलहों का जखीरा थाना सदर बाजार के शाहबाजनगर इलाके के गर्रा नदी के किनारे से मिला है। illegal-weaponएसपी सिटी दिनेश त्रिपाठी के अनुसार पिछले काफी समय से गर्रा नदी के किनारे झाड़ियों में बड़ी मात्रा में अवैध तमंचे बनाये जाने की शिकायतें मिल रही थी।

जखीरा भी बरामद
पुलिस ने मौके से 13 देसी तमंचे, एक देसी रायफल, चार तमंचों की नाल और दो अधबने तमंचे के साथ 5 ड्रिल मशीन समेत भारी मात्रा में तमंचे बनाने के सामान भी बरामद किये गये हैं। UP-Police-IEपुलिस की गिरफ्त में आये दोनों अपराधियों ने स्वीकार किया है कि वो पिछले दो साल से देसी तमंचे बनाने के काम करते हैं, इससे पहले कमलेश नाम का अपराधी इसी आरोप में जेल भी जा चुका है।

कमलेश पर संगीन आरोप
गिरफ्तार शख्स कमलेश जाटव पहले भी जेल जा चुका है, उस पर हत्या जैसे संगीन आरोप भी हैं, आपको बता दें किUP Crime1 ये अवैध असलहा फैक्ट्री कमलेश जाटव ही चलाता था, वो दो साल पहले भी अवैध तमंचा बनाने के आरोप में जेल जा चुका था, फिलहाल कोर्ट ने उसे जमानत दी थी, जिसके बाद वो जेल से रिहा हुआ था।

एक तमंचे पर इतनी कमाई
गिरफ्तार शख्स नरेश ने पुलिस को बताया कि वो थाना निगोही के भूडखेड़ा गांव का रहने वाला है, उसके दस बच्चे हैं, Arrestमहंगाई होने की वजह से घर-परिवार चलाना भी मुश्किल है, इसलिये अपना और अपने बच्चों के पेट पालने के लिये वो तमंचे बेचने का काम करता है, उसे एक तमंचे बेचने का पांच सौ रुपये मिलता था, जिससे उसकी ऊपरी आमदनी हो जाती थी।

खुद को बता रहा बेकसूर
नरेश खुद को बेकसूर बता रहा है, उसका कहना है कि वो राजस्थान में मेहनत-मजदूरी कर अपना परिवार चलाता था, UP Crimeउसके अनुसार उसे गलत फंसाया गया है, वो गलती से असलहा बनाने वाली फैक्ट्री में पहुंचा था, उसे ना तो तमंचा बनाना आता है और ना ही किसी भी रुप से इससे जुड़ा हुआ है, हालांकि पुलिस पर नरेश के दलीलों का कोई असर नहीं हुआ और पुलिस ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

पुलिस ने क्या कहा ?
एसपी सिटी दिनेश त्रिपाठी ने बताया कि पकड़े गये दोनों अपराधियों पर मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है, फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही हैं, UP Policeइनके तार किस-किस से जुड़े थे, ये लोग कहां-कहां हथियारों की सप्लाई किया करते थे, इसके साथ ही खुलासा करने वाली टीम को एसपी की तरफ से पांच हजार रुपये का ईनाम भी दिया गया है।