राजद नहीं इस पार्टी से टिकट पक्की करने में जुटे शत्रुघ्न सिन्हा, शान में पढे कसीदे

शत्रुघ्न सिन्हा से सवाल पूछा गया कि उन्होने प्रधानमंत्री से क्या कुछ सीखा है, तो इसके जवाब में शॉटगन ने कहा कि पीएम मोदी की एनर्जी।

New Delhi, Oct 31 : पिछले कुछ महीनों से बीजेपी और हाईकमान के खिलाफ बयान देकर सुर्खियां बटोरने वाले शत्रुघ्न सिन्हा ने फिर बड़ा बयान दिया है। बॉलीवुड स्टार ने कहा कि अगर देश की पूर्व पीएम इंदिरा गांधी जिंदा होती, तो वो कांग्रेस में होते, इसके साथ ही उन्होने ये भी कहा कि वो बीजेपी नहीं छोड़ेंगे, अगर पार्टी चाहे, तो उन्हें बाहर का रास्ता दिखा सकती है। आपको बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा वाजपेयी सरकार में दो बार मंत्री पद संभाल चुके हैं।

पीएम मोदी से क्या सीखा ?
पटना साहिब के बीजेपी सांसद से सवाल पूछा गया कि उन्होने प्रधानमंत्री से क्या कुछ सीखा है, तो इसके जवाब में शॉटगन ने कहा कि पीएम मोदी की एनर्जी, आगे बोलते हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि हमारे ग्रंथों का कहना है कि हमें रावण समेत सभी से सीखना चाहिए। आपको बता दें कि बॉलीवुड स्टार मंत्री नहीं बनाये जाने से नाराज हैं, वो कई बार अमित शाह और मोदी के खिलाफ बयानबाजी कर चुके हैं।

बीजेपी के साथ रिश्ते
एक निजी न्यूज चैनल की रिपोर्ट के अनुसार बीजेपी से अपने रिश्तों को लेकर पूछे गये सवाल पर शॉटगन ने कहा कि पार्टी के साथ उनके रिश्ते खट्टे-मीठे हैं, मतभेद लोकतंत्र के सुरक्षा का वाल्व है, मैं उन लोगों में से एक हूं, जो बीजेपी में उस भूमिका में है। शॉटगन ने पूर्व पीएम अटल जी का भी जिक्र किया, उन्होने कहा कि अटल जी के कार्यकाल के दौरान बीजेपी ने डेमोक्रेटिक फेज का आनंद लिया, अटल सरकार से मोदी सरकार की तुलना करते हुए उन्होने कहा कि अब तो तानाशाही है, नोटबंदी जैसे फैसले चुपचाप ले लिये जाते हैं, रात को फैसले सुना दिये जाते हैं।

सीबीआई मसले पर क्या कहा
बीजेपी में हाशिये पर चल रहे सांसद ने सीबीआई के मसले पर भी विपक्ष से सहमति जताई, उन्होने कहा कि सरकार ने जांच एजेंसी को खत्म कर दिया है। कांग्रेस के स्टैंड का समर्थन करते हुए उन्होने खुलकर कहा कि सीबीआई में जो कुछ भी हुआ, वो स्पष्ट रुप से अधिकारियों के बीच एक टर्फ युद्ध नहीं है, ये राफेल जैसे मामले को कवर करने की कोशिश है।

राफेल पर कांग्रेस का समर्थन
शॉटगन ने राफेल पर कांग्रेस समर्थन करते हुए कहा कि मोदी का फ्रांस से खरीदे गये 36 जेट विमानों की कीमत पर चुप्पी तोड़नी चाहिये, कांग्रेस ने राफेल पर मोदी सरकार को जमकर घेरा है। अब शॉटगन के बयान से लग रहा है कि वो मन बना चुके हैं कि बीजेपी के खिलाफ खुलकर सामने आ जाया जाए, बिहार में इन दिनों शत्रुघ्न सिन्हा की नजदीकियां लालू-परिवार से छिपी नहीं है, अब कांग्रेस के लिये ऐसी बातें कह वो अपने लिये पटना साहिब का टिकट पक्का करना चाह रहे हैं, ताकि अगर बीजेपी से टिकट कटे, तो दूसरे दलों के दरवाजे उनके लिये खुले मिले।