अखिलेश यादव की परेशानी बढाएंगे शिवपाल यादव, सियासी हलचल बढाएगा चाचा का नया बयान

सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने शनिवार को कहा था कि अब लोग उनकी कद्र नहीं करते हैं, उनके इस बयान पर शिवपाल यादव ने कहा कि वो हमेशा बड़े भाई का सम्मान करते हैं।

New Delhi, Aug 26 : सपा में लंबे समय से हाशिये पर चल रहे पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव के ताजा बयान से यूपी में राजनीतिक हलचल तेज हो सकती है, सपा अध्यक्ष के चाचा के बयान से बीजेपी खेमे में खुशी की लहर लौट सकती है। शिवपाल यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं पार्टी में किसी भी जिम्मेदारी मिलने का इंतजार कर रहे हैं, और ये इतजार पिछले डेढ साल से जारी है। सपा संस्थापक मुलायम सिंह के छोटे भाई शिवपाल यादव ने अपने इस बयान में साफ जाहिर कर दिया, कि उन्होने अभी तक अपनी भतीजे अखिलेश को राजनीतिक माफी नहीं दी है, साल 2016 के आखिरी महीने में चाचा-भतीजा के बीच लड़ाई शुरु हुई थी, विधानसभा चुनाव के बाद ऐसा लग रहा था, कि ये झगड़ा सुलझ गहया हो।

अखिलेश यादव की परेशानी बढाना चाहते हैं
सपा को उपचुनावों में मिली जीत के बाद शिवपाल यादव ने सार्वजनिक रुप से अखिलेश यादव को बधाई दी थी, इसके साथ ही उन्होने कहा था कि सत्ता जाने के बाद पार्टी और परिवार में कोई झगड़ा नहीं है। अखिलेश ने कहा था कि अगर चाचा राज्यसभा जाना चाहते हैं, तो वो उन्हें वहां भेज देंगे। लेकिन अब शिवपाल यादव ने जिम्मेदारी मिलने के इंतजार वाला बयान देकर निश्चित रुप से अखिलेश यादव की परेशानी बढाने का काम किया है।

महागठबंधन की कोशिश
एक तरफ अखिलेश यादव 2019 लोकसभा चुनाव की तैयारी कर रहे हैं, वो जैसे-तैसे कर बसपा, कांग्रेस और रालोद के साथ गठबंधन करने में लगे है, उन्होने यहां तक कहा है कि अगर बसपा कुछ ज्यादा सीटें भी मांगेगी, तो उन्हें गठबंधन मंजूर है, यानी अखिलेश झुकने के लिये भी तैयार हैं। अखिलेश चाहते हैं कि मुख्य विपक्षी पार्टियों को एक मंच पर लाया जाए, फिर मिलकर बीजेपी से मुकाबला किया जाए।

शिवपाल सपा को पहुंचा सकते हैं नुकसान
ऐसे में अगर शिवपाल यादव भले बीजेपी में शामिल ना होते हों, लेकिन अगर नई पार्टी बनाकर वो चुनावी मैदान में उतरते हैं, तो सीधे तौर पर समाजवादी पार्टी को नुकसान होगा। क्योंकि शिवपाल यादव जनाधार वाले नेता माने जाते हैं, हर जिले में उनकी पार्टी का झंडा उठाने वाला तैयार हो जाएगा, इसकी वजह से बीजेपी को सीधा फायदा मिलेगा । कहा जा रहा है कि अखिलेश चाचा शिवपाल को मनाने में जुट गए हैं।

शिवपाल ने मुलायम के बयान पर कही ये बाप
सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने शनिवार को कहा था कि अब लोग उनकी कद्र नहीं करते हैं, उनके इस बयान पर शिवपाल यादव ने कहा कि वो हमेशा बड़े भाई का सम्मान करते हैं। बहन से राखी बंधवाने पहुंचे शिवपाल यादव ने कहा कि मैं तो सम्मान कर रहा हूं, जो नहीं कर रहा है, उसको करना चाहिये। जो कुछ भी हम लोग हैं, नेताजी की वजह से हैं, मैं हमेशा नेताजी के साथ था, हूं और रहूंगा।