अमर सिंह के दांव से बैकफुट पर अखिलेश यादव, नई पार्टी बनाने पर शिवपाल यादव ने ये कहा

जब शिवपाल यादव से पूछा गया कि वो काफी दिनों से सियासत से दूर हैं, क्या कुछ नया सोच रहे हैं, तो इस पर उन्होने कहा कि वो सियासत से दूर हो ही नहीं सकते।

New Delhi, Aug 20 : पिछले कुछ महीनों से शांत बैठे शिवपाल यादव और उनके समर्थकों की गतिविधियां अचानक तेज हो गई है। बताया जा रहा है कि जल्द ही शिवपाल यादव अपने समर्थकों के साथ मिलकर कुछ नया कर सकते हैं। राज्यसभा सांसद अमर सिंह भी इन दिनों लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं, वो बीजेपी के कार्यक्रमों में नजर आ रहे हैं, साथ ही योगी आदित्यनाथ से भी उनकी नजदीकियां बढ रही है, कहा जा रहा है कि शिवपाल यादव अमर सिंह के साथ मिलकर नई पार्टी का ऐलान कर सकते हैं, इस मुद्दे पर एक निजी न्यूज चैनल से शिवपाल यादव ने खुलकर बात की।

सियासत से दूर
मीडियाकर्मी ने जब शिवपाल यादव से पूछा कि वो काफी दिनों से सियासत से दूर हैं, क्या कुछ नया सोच रहे हैं, तो इस पर उन्होने कहा कि वो सियासत से दूर हो ही नहीं सकते, वो पार्टी के अनुशासित कार्यकर्ता हैं, पार्टी के हिसाब से चल रहे हैं। जब उनसे पूछा गया कि क्या वो नई राह चुनने की तैयारी में हैं, तो उन्होने खुलकर बोलते हुए कहा कि मुझसे जु़ड़े कार्यकर्ता उपेक्षित महसूस कर रहे हैं, उन कार्यकर्ताओं का मुझ पर काफी दबाव है, लेकिन नई राह चुनने जैसी फिलहाल कोई बात नहीं है, इसके साथ ही उन्होने ये भी कहा कि जो भी होगा, अच्छा होगा।

अमर सिंह बना रहे हैं दबाव
सूत्रों का दावा है कि अमर सिंह लगातार शिवपाल यादव पर दबाव बना रहे हैं, कि वो नई उनके साथ मिलकर नई पार्टी बनाएं। आपको बता दें कि राज्यसभा सांसद अमर सिंह बीजेपी में भी जाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं, लेकिन विवादों से नाता होने की वजह से बीजेपी उन्हें गले लगाने से डर रही है, लेकिन उनकी अहमियत मोदी-शाह अच्छी तरह जानते हैं, इसी वजह से उन्हें कहा गया है कि बिना पार्टी ज्वाइन किये ही वो पार्टी के लिये काम करते रहे।

जीवन मोदी को समर्पित
अमर सिंह ने खुलेआम कहा कि बीजेपी ज्वाइन करूं या ना करुं लेकिन अब मेरा जीवन मोदी जी के लिये समर्पित है, मैं उनके लिये काम करता रहूंगा। कहा जा रहा है कि 2019 लोकसभा चुनाव में महागठबंधन के खिलाफ अमर सिंह बड़ी भूमिका निभा सकते हैं, इसी वजह से वो शिवपाल यादव पर लगातार दबाव बना रहे हैं कि सपा का दो फाड़ किया जाए, दरअसल अमर सिंह अखिलेश से काफी नाराज हैं, उनके बार-बार कहने के बावजूद उनका निलंबन वापस नहीं लिया गया, इसी वजह से वो चाहते हैं कि 2019 लोकसभा चुनाव में अखिलेश से बदला लिया जाए।

शिवपाल को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी
अखिलेश यादव शिवपाल और अमर सिंह दोनों से नाराज थे, कार्यकर्ताओं के बीच शिवपाल यादव की अच्छी पैठ है, उन्हें जमीनी नेता माना जाता है, इसलिये अब अखिलेश यादव कोशिश कर रहे हैं कि चाचा को मना लिया जाए, ताकि चुनाव में नुकसान ना झेलना पड़े। बीते दिन एक निजी न्यूज चैनल से बात करते हुए शिवपाल यादव ने संकेत दे दिये हैं कि जल्द ही वो नई पार्टी का ऐलान कर सकते हैं। अब दावा किया जा रहा है कि समाजवादी पार्टी में शिवपाल यादव को राष्ट्रीय महासचिव बनाया जाएगा, जल्द ही इसका औपचारिक ऐलान किया जाएगा। ताकि किसी तरह से अमर सिंह के मंसूबों पर पानी फेरा जा सके।