शिवपाल यादव की नई पार्टी का नाम सेकुलर मोर्चा नहीं बल्कि ये होगा, सपा के कई नेता मोर्चे से जुड़े

शिवपाल यादव ने कहा कि हमारी राजनीतिक पार्टी का रजिस्ट्रेशन हो गया है, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) नाम से हमारी पार्टी जानी जाएगी।

New Delhi, Oct 23 : सपा के पूर्व नेता शिवपाल यादव की नई पार्टी का नाम प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) होगा, पूर्व मंत्री ने मंगलवार को समाजवादी सेकुलर मोर्चा द्वारा आयोजित सदस्यता कार्यक्रम के दौरान इसका ऐलान किया। शिवपाल यादव ने अपने भतीजे अखिलेश पर तंज कसते हुए कहा कि मुझे तो धकेला गया, मुझे और नेताजी को अपमानित किया गया, जो चापलूस और चुगलखोर थे, उनकी वजह से ऐसी स्थिति बनी।

सपा के कई नेता साथ आये
आपको बता दें कि शिवपाल यादव के समाजवादी सेकुलर मोर्चा ने विशाल सदस्यता अभियान चलाया था, जिसमें समाजवादी पार्टी के कई नेता और कार्यकर्ता इस मोर्चे से जुड़ गये हैं। इस खास मौके पर खुद शिवपाल सिंह यादव मौजूद थे, उन्होने मोर्चे से जुड़ने वाले लोगों का स्वागत करते हुए कहा कि 2019 लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट जाओ, बीजेपी को कड़ी टक्कर देनी है।

इन्होने पकड़ा शिवपाल का साथ
गन्ना संस्थान में आयोजित इस कार्यक्रम में सपा के प्रदेश सचिव रहे अजय त्रिपाठी, विनीत शुक्ला समेत कई नेता और कार्यकर्ताओं ने शिवपाल यादव की पार्टी ज्वाइन की। अजय त्रिपाठी मेयर का चुनाव लड़ चुके हैं, शिवपाल यादव ने यूपी की सभी 80 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है, सपा के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने भी शिवपाल यादव का समर्थन किया है, कहा जा रहा है कि जल्द ही वो पार्टी ज्वाइन करेगी।

बीजेपी सरकार पर हमला
पूर्व सपा नेता ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि हम व्यवस्था में परिवर्तन करेंगे, देश-प्रदेश क्यों पीछे जा रहा है, प्रदेश में लॉ एंड ऑर्डर की क्या स्थिति है, कहीं भी कोई सुनने वाला नहीं है, युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है। व्यापारियों के वोट से हमेशा बीजेपी की सरकार बनी, लेकिन आज वही लोग दुखी है, जिन्होने बीजेपी को वोट किया था, नोटबंदी और जीएसटी से डरे हुए हैं, पता नहीं कब किसे आयकर विभाग का नोटिस आ जाए, व्यापारी नौजवान सब परेशान हैं।

नई पार्टी का ऐलान
शिवपाल यादव ने कहा कि हमारी राजनीतिक पार्टी का रजिस्ट्रेशन हो गया है, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) नाम से हमारी पार्टी जानी जाएगी। शिवपाल यादव ने आगे बोलते हुए कहा कि प्रदेश में कहीं भी बिना पैसों की कोई सुनवाई नहीं हो रही, हमने समाजवादी पार्टी में लंबे समय तक काम किया, दो बार मंत्री रहे, बहुत जिम्मेदारी के विभाग हमने संभाले हैं, बिजली, सिंचाई, पीडब्लयूडी इत्यादि, सबमें हमने बढिया काम किया है, अब एक बार फिर से जनता के बीच जाकर उनसे काम करने का मौका मांगेंगे।