NDA के सहयोगी दल शिवसेना का बड़ा बयान, पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री मोदी को लेकर कह दी बड़ी बात

udhdhav

सरकार में प्रमुख सहयोगी दल शिवसेना कई मुद्दों को लेकर सरकार को निशाना बनाती रही है । पार्टी की वार्षिक दशहरा रैली में शिवसेना ने सरकार को एक बार फिर चेताया ।

New Delhi, Oct 19 : शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी पार्टी की वार्षिक दशहरा रैली को संबोधित किया । उद्धव ने यहां मोदी सरकार पर एक के बाद एक बड़े हमले बोले । राम मंदिर, काला धन समेत सरकार को उनके कई दूसरे वादों की याद दिलाई । शिवसेना प्रमुख ने यहां ये भी कहा कि देश में अब मोदी लहर जैसा भी कुछ नहीं है । 2014 में जो हालात थे अब वो पूरी तरह से बदल चुके हैं, शिवसेना पहले ही घोषणा कर चुकी है कि आने वाले चुनावों में वो अकेले ही चुनाव मैदान में उतरेगी ।

मोदी पर उद्धव का निशाना
मुंबई में आयोजित शिवसेना की वार्षिक दशहरा रैली में ठाकरे ने मोदी पर जमकर हमला बोला । ठाकरे ने पार्टी कार्यकर्ताओं से आगामी चुनावों के लिए तैयार रहने को कहा । आपको बता दें एनडीए के सहयोगी दल के रूप में शिवसेना लंबे समय तक बीजेपी का साथ देती आई हे लेकिन इसी साल हुए पार्टी के एक सम्‍मेलन में शिवसेना ने ऐलान किया था कि वह भविष्य में होने वाले चुनाव अब अकेले ही लड़ेगी ।

25 नवंबर को अयोध्‍या जाएंगे उद्धव
उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री मोदी को राम मंदिर के मुद्दे पर भी जमकर घेरा । शिवसेना प्रमुख ने कहा कि वह 25 नवंबर को अयोध्या जाएंगे और  प्रधानमंत्री से पूछेंगे कि अब तक राम मंदिर का निर्माण क्यों शुरू नहीं हुआ । उन्‍होने कहा कि प्रधानमंत्री ने सिर्फ कहने के लिए कई बातें कह दी हैं । उन्‍हें पूरा करना शायद वो भूल गए हैं । शिवसेना ने मोदी सरकार और सरकार में आने से पहले किए गए उनके वादों को जुमला करार दिया ।

काले धन पर घेरा
शिवसेना प्रमुख ने यहां कहा कि अच्‍छे दिन तो महज एक चुनावी जुमला ही था । 15 लाख रुपये खाते में भेजना भी एक जुमला ही रहा वैसे ही अगर प्रधानमंत्री ने राम मंदिर पर बात नहीं की तो ये भी जुमला ही बनकर रह जाएगा । उद्धव मोदी सरकार से बेहद नाराज नजर आए और एक-एक कर मुद्दों पर उन्‍हें घेरते नजर आए । उन्‍होने कहा कि वो पीएम के दुश्‍मन नहीं हैं लेकिन लोगों की भावनाओं से खेलने का हक किसी को नहीं है ।

मोहन भागवत छेड़ चुके हैं राम मंदिर का मुद्दा
आपको बता दें कुछ दिन पहले ही आरएसएसप्रमुख मोहन भागवत भी मंदिर राग छेड़ चुके हैं । भागवत ने सरकार से मांग की कि अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए सरकार को कानून बनाना चाहिए । मोहन भागवत ने कहा था, ‘राम जन्मभूमि स्थल का आवंटन होना बाकी है, जबकि साक्ष्यों से पुष्टि हो चुकी है कि उस जगह पर एक मंदिर था । राजनीतिक दखल नहीं होता तो मंदिर बहुत पहले बन गया होता । हम चाहते हैं कि सरकार कानून के जरिए निर्माण का मार्ग प्रशस्त करे.’ भागवत ने कहा – ‘राष्ट्रहित के इस मामले में स्वार्थ के लिए सांप्रदायिक राजनीति करने वाली कुछ कट्टरपंथी ताकतें रोड़े अटका रही हैं. राजनीति के कारण राम मंदिर निर्माण में देरी हो रही है.’