क्रिकेट के मैदान पर बड़ा हादसा, गेंद सीधे फिल्डर के सिर में लगी, पहुंचाया गया अस्पताल

निशांका फील्डिंग के लिये शॉर्ट लेग पर खड़े थे, ऑफ स्पिनर निशान पेरिस गेंदबाजी कर रहे थे, जोस बटलर ने ऐसा शॉट मारा, जो सीधे निशांका के सिर पर जाकर लगी।

New Delhi, Nov 01 : गेंद की वजह से क्रिकेट की दुनिया में कई बड़े हादसे हो चुके हैं, कई क्रिकेटरों को तो जान तक गंवानी पड़ी है। अब एक बार फिर से गेंद की वजह से एक ऐसा हादसा हुआ, कि क्रिकेटर को अस्पताल में भर्ती होना पड़ा, हालांकि अब क्रिकेटर की हालत स्थिर बताई जा रही है। दरअसल इंग्लैंड और श्रीलंका बोर्ड एकादश के बीच मैच खेला जा रहा था, तभी मेजबान टीम के खिलाड़ी पाथुम निशांका को सिर में चोट लगी, जिसकी वजह से उन्हें अस्पताल भेजा गया।

हेलमेट की वजह से बची जान
वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार निशांका फील्डिंग के लिये शॉर्ट लेग पर खड़े थे, ऑफ स्पिनर निशान पेरिस गेंदबाजी कर रहे थे, जोस बटलर ने ऐसा शॉट मारा, जो सीधे निशांका के सिर पर जाकर लगी, हालांकि निशांका ने हेलमेट लगा रखा था, जिसकी वजह से उनकी जान बची, नहीं तो उनकी जान भी जा सकती थी, गेंद लगने के बाद निशांका जमीन पर गिर पड़े।

मैदान से बाहर ले जाया गया
सिर में गेंद लगने के बाद खेल रुक गया, डॉक्टर मोइज मोघल मैदान पर आ गये, निशांका ने करीब बीस मिनट तक कुछ नहीं कहा, जिसके बाद उन्हें तुरंत स्ट्रैचर पर मैदान से बाहर ले जाया गया, निशांका में गले में दर्द की शिकायत की। श्रीलंका बोर्ड एकादश के कोच अविश्का गुणावर्दने ने बताया कि फिलहाल उनकी स्थिति स्थिर है, चिंता की कोई बात नहीं है, उनका एमआरआई स्कैन किया जा रहा है।

मैच रहा ड्रॉ
निशांका को चोट लगने की वजह से करीब बीस मिनट तक खेल रुका रहा, इसके बाद चायकाल की घोषणा कर दी गई। इंग्लैंड और श्रीलंका बोर्ड एकादश के बीच खेला गया ये मुकाबला ड्रॉ रहा, हालांकि अपने नतीजे से ज्यादा ये निशांका के चोट की वजह से सुर्खियों में रहा, इससे पहले भी कई बार क्रिकेट के मैदान पर ऐसी घटनाएं हो चुकी है।

पहले भी हो चुकी है ऐसी घटनाएं
क्रिकेट के मैदान पर पहले भी ऐसी घटनाएं हो चुकी है, भारतीय क्रिकेटर रमन लांबा ने साल 1998 में एक बांग्लादेशी गेंदबाज की गेंद कनपटी पर लगने की वजह से दम तोड़ दिया था, वो 38 साल के थे, पाक के विकेटकीपर अब्दुल अजीज भी 1958-59 में छाती में गेंद लगने की वजह से बेहोश हो गये थे, हालांकि उसके बाद उन्हें कभी होश नहीं आया।