IPL 2020: सुरेश रैना UAE से भारत लौटे, CSK को बहुत बड़ा झटका, जानें वजह

सुरेश रैना आईपीएल शुरू होने से ऐन पहले भारत लौट आए हैं, रैना के लौटने के पीछे क्‍या वजह है, क्‍यों उन्‍हें खेल शुरू होने से पहले ही देश वापस लौटना पड़ा । आगे जानें ।

New Delhi, Aug 29: कोरोना वायरस के चलते आईपीएल यूएई में होने जा रहा है । टीमें बिना दर्शकों के ही मैदान में खेलेंगी । हालांकि क्रिकेट का ये सबसे बड़ा ईवेंट 19 सितंबर से होने वाला है, लेकिन उससे पहले चेन्‍नई सुपर किंग्‍स की टीम के बुरी खबर है । टीम के धाकड़ बल्‍लेबाज सुरेश रैना भारत वापस लौट आए हैं। सीएसके लिए एक बुरी खबर इससे पहले ये आई थी कि टीम से जुड़े 10 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे । अब रैना का यूं लौटना, टीम की मुश्किल बढ़ा रहा है ।

क्‍या है वजह ?
सुरेश रैना के यूं वतन लौटने के पीछे की असल वजह क्‍या है, इसका पता अबतक नहीं चल पाया है । बताया जा रहा है कि रैना निजी कारणों से देश लौट आए हैं । चेन्नई सुपरकिंग्स के ट्विटर हैंडल से कुछ देर पहले ही ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी गई है, बताया गया है कि सुरेश रैना व्यक्तिगत वजहों से भारत लौट गए हैं और इस आईपीएल सीज़न में नहीं खेल पाएंगे । ट्वीट में टीम के सीईओ केसी विश्वनाथन के हवाले से कहा गया है –  “चेन्नई सुपरकिंग्स ऐसी स्थिति में रैना के परिवार को पूरा सहयोग देगी।”

‘CSK के लिए बड़ा झटका’
रैना के यूं वापस आ जाने से सीएसके के लिए बड़ी मुश्किल हो सकती है । दिग्‍गज कमेंटेटर हर्षा भोगले ने मामले में ट्वीट कर कहा है – “सुरेश रैना के लिए दिल दुखता है। मैं नहीं जानता कि उन्‍हें किस वजह से लौटना पड़ा लेकिन हाल ही में उनसे बात करने की वजह से मैं जानता हूं कि वह कितने मन से अच्‍छा (परफॉर्म) करना चाहते थे। यह चेन्नै सुपर किंग्‍स के लिए बड़ा झटका है। उनके पास रिकवर करने के लिए रिसोर्सेज हैं लेकिन रैना और CSK एक-दूसरे से गुथे हुए हैं।”

21 अगस्‍त को यूएई गए थे रैना
सुरेश रैना 21 अगस्‍त को ही  महेंद्र सिंह धोनी और चेन्नै सुपर किंग्स के बाकी खिलाडि़यों और टीम के साथ यूएई के लिए रवाना हुए थे । सुपर किंग्स की ओर से ने 15 से 20 अगस्त तक चेन्नई में कैम्प लगाया था । हालांकि टीम के साथ हरभजन सिंह निजी कारणों के कारण नहीं जा सके थे । आपको बता दें सुरेश रैना ने 15 अगस्त को महेन्‍द्र सिंह धोनी के साथ ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था । रैना के योगदान के लिए खुद पीएम मोदी ने उनके लिए पत्र लिखकर आगे के जीवन के लिए शुभकामनाएं दी थीं ।